भारत

Ramzan me Musht Zani: रोजे की हालत में ये गंदा काम किया तो हो जाओगे बर्बाद, युवा मुस्लिम जान लें!

Ramzan me Musht Zani: रमजान का मुकद्दस महीना चल रहा है। मुस्लिम बंधु रोजे तिलावत और तरावीह में सवाब कमा रहे हैं। लेकिन कई मुस्लिम ऐसे भी होते हैं जो रोजे की हालत में गुनाह कर बैठते हैं। अज्ञानता के कारण उनको ये पता भी नहीं होता है कि रमजान में कौनसे काम करने नहीं होते हैं। हम आपको रमजान में हस्तमैथुन के बारे में कुछ अहम मालूमात बता रहे हैं। ताकि युवा मुस्लिमों को सही जानकारी हदीस से साबित जानकारी अपनी भाषा में मिल सके। Ramzan me Musht Zani पर कई उलेमाओं की राय है कि ये काम बिल्कुल गलत है। गैर रमजान में जब मुश्त जनी को गंदा काम करार दिया गया है तो फिर रमजान के पाकीजा महीने में तो इससे बचना ही चाहिए। वैसे भी मास्टरबैशन करना इस्लाम में हराम करार दिया गया है। हालांकि कई मुस्लिम विद्वान इसे लेकर बहस करते रहते हैं। फिर भी हमारी आपको यही राय है कि रोजे की हालत में कोई ऐसा काम न करें जिससे इलाही का गुस्सा आपको झेलना पडे़ं।

यह भी पढ़ें:Ramzan me Humbistari: रोजे की हालत में बीवी के साथ ये काम मत कर लेना, वरना बर्बाद हो जाओगे!

इस्लाम में हस्तमैथुन

इस्लाम में हस्तमैथुन (Ramzan me Musht Zani) पर साफ राय है कि ये एक गंदा अमल है। इससे मर्दाना ताकत तो कम होती है ही साथ ही कई और तरह की बीमारियां भी पैदा होती हैं। इसी लिए इस्लाम में जल्दी निकाह का प्रावधान रखा गया है। ताकि इंसान अपनी जिस्मानी ख्वाहिश के चलते अप्राकृतिक तरीका न अपना ले। रमजान में भी इसका खास ख्याल रखें। एहतलाम यानी स्वप्नदोष को भी इस्लाम में जायज नहीं ठहराया गया है।

रोजे की हालत में कर लिया तो?

अगर रोजे की हालत में हस्तमैथुन (Ramzan me Musht Zani) कर लिया है तो आपका रोजा टूट जाएगा। हदीस से साबित है कि हस्तमैथुन या मास्टबेशन करने से रोजा टूट जाता है। ऐसे में आपको फौरन पाकी हासिल करने के लिए स्नान यानी गुस्ल करना होगा। और रोजे का कफ्फारा अदा करना होगा। वरना आप पर अल्लाह की लानत बरस सकती है। क्योंकि इसे ज़िना यानी बलात्कार की तरह ही घिनौना काम माना गया है।

यह भी पढ़ें:Ramzan me Kiss: रमजान में बीवी को चूमना, गले लगाना कैसा है, मुसलमान जान लें ये हैं नियम!

इस्लाम में हस्तमैथुन की सज़ा क्या है?

इस्लामी मान्यता के अनुसार मास्टरबेट (Ramzan me Musht Zani) करना सरासर गलत अमल है। ऐसे बंदे के हाथ में कयामत के दिन कई हाथ उग जाएंगे। जो उससे अपने पैदा न होने देने के कारण झगड़ा करेंगे। यानी जो शुक्राणु आपने हस्तमैथुन करके बर्बाद किये हैं, वो सब मौत के बाद आपकी गर्दन का फंदा बन सकते हैं। इसलिए इस गंदी आदत को आज ही अलविदा कह दें। युवा मुस्लिमों से अपील है कि रमजान में मोबाइल का कम इस्तेमाल और नज़रों की हिफाजत आपको ऐसे गंदे कामों से रोक सकती है।

कफ्फारा अदा करना होगा

हस्तुमैथुन की वजह से अगर आपका रोजा (Ramzan me Musht Zani) टूटता है तो आपको ईद के बाद अगले 60 दिनों तक गरीबों को खाना खिलाना होगा। साथ ही उतने रोजे वापस रखने होंगे जितने टूट गए हैं। इसके अलावा आपको तौबा अस्तगफार भी करना होगा, क्योंकि मुश्त जनी को इस्लाम में बड़ा गुनाह माना गया है। चूंकि रमजान में सत्तर गुना सवाब है तो अजाब भी उतना ही ज्यादा होता है। अल्लाह हम सबको ऐसे गुनाहों से बचने और रमाजनुल मुबारक की सही तरह से कदरदानी करने की तौफीक नसीब अता फरमाएं। आमीन

Morning News India

Share
Published by
Morning News India
Tags: Aurat ki musht zani in islamJaipur Sehri Iftar TimeKya Islam Main Mushtzani Jaiz HaMasturbation in islamMasturbation in roze meMasturbation ramzanMasturbation रोजे की हालत मेंmorning news india ramzanMusht Zani Halal Hai Ya Harammusht zani in islammusht zani in islam hindimusht zani kab jaiz haiMusht Zani se kayse bachainRamadan Timing 2024 Calendarramzan me humbisatriRamzan me Kissramzan me miswakramzan me musht zaniRamzan me Musht Zani hinditoday sehri time in rajasthanzakir naik Masturbation islamzina meaning in islamइस्लाम में हस्तमैथुन हराम है या हलालएहतेलाम रमजानक्या इस्लाम में हस्तमैथुन की अनुमति हैक्या एहतेलाम से रोजा टूट जाता हैजयपुर जामा मस्जिद सेहरी इफ्तार टाइमज़िना की सजा इस्लाम मेंडॉ जाकिर नाइक हस्तमैथुन हराम या पाप नहीं हैबाएँ हाथ से छूने की है अनुमति रमजानरमज़ान के दिन में हस्तमैथुन किया और खाना खा लियारमजान में मुश्त जनीरमजान में हमबिस्तरीरमजान में हस्तमैथुनरोजे की हालत में हस्तमैथुन करना कैसा हैहमबिस्तरी का तरीकाहस्तमैथुन या मास्टबेशन करने से रोजा टूट जाता हैहैंड प्रैक्टिस रमजान वीर्य

Recent Posts

राजस्थान उपचुनाव में होगा गठबंधन! Sachin Pilot के बयान से खलबली

Sachin Pilot statement : जयपुर। राजस्थान में अक्टूबर-नवंबर में 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना…

3 घंटे ago

तिरुपति बालाजी मंदिर लड्डू में चर्बी, आखिर क्या है Tirupati Temple Row

Tirupati Balaji laddu controversy: तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसादम को लेकर इन दिनों हंगामा मचा…

4 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा ने की ब्रिटिश उप उच्चायुक्त स्टीव हिकलिंग से मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma : जयपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) से मुख्यमंत्री…

4 घंटे ago

डिंपल मीणा हत्याकांड में कूदे किरोड़ी लाल, अब होगा बड़ा एक्शन

Dimple Meena murder case : शुक्रवार को डॉ. किरोड़ी लाल (Dr. Kirori Lal) के निवास…

5 घंटे ago

अय्यूब के प्यार में फंसी 50 महिलाएं, जज को भी नहीं छोड़ा

fraudster News : नई दिल्ली। आइए आज हम आपको एक ऐसे शातिर ठग के बारे…

6 घंटे ago

iPhone 16 बड़ा डिस्काउंट ऑफर…..80 हजार का मोाबइल अब 10 हजार में, जानिए कैसे?

Apple iPhone 16 : जयपुर। क्या आप आईफोन 16 सीरीज का फोन खरीदने जा रहे…

6 घंटे ago