भारत

Ramzan mein Humbistari: रमजान में हमबिस्तरी के लिए क्या हैं नियम, मुसलमान जान लें!

Ramzan mein Humbistari: रमजान का पवित्र महीना चल रहा है। मुसलमान इबादत ओ तिलावत में रम चुके हैं। इंसान कितना भी धार्मिक क्यों न हो जाए होता तो वो एक इंसान ही है। मिट्टी से बनाया हुआ इंसान पैदाइश से ही विपरीत जेंडर के प्रति आकर्षित रहता है। तभी तो इस्लाम में निकाह को अहम दर्जा दिया गया है। आम दिनों की तरह रमजान में भी मोमिन का दिल करता है कि वह अपनी ज़ोजा, पत्नी, बीवी या शरीके हयात जो भी कह लो उसके साथ कुछ रूमानी लम्हें बिताना चाहता है। लेकिन रमजान की पाकीजगी का ख्याल करते हुए कई मुसलमान इस महीने में बीवी से दूर अलग बिस्तर पर सोते हैं। जबकि इस्लाम में बीवी को सुकून का जरिया बताया गया है। हम आपको रमजान के महीने में बीवी के साथ हमबिस्तरी (Ramzan mein Humbistari) को लेकर नियम कायदे की जानकारी दे रहे हैं। ताकि रमजान का एहतराम रखने के साथ आपकी पारिवारिक जिंदगी में भी खुशहाली बनी रहे।

यह भी पढ़ें:Morning News E-Paper पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रमजान में बीवी के साथ हमबिस्तरी कब करें? (Ramzan mein Humbistari)

वैसे तो रमजान में बीवी के साथ सोहबत करने से बचने का हुक्म दिया गया है। नबी ए करीम ने कहा कि रमजान में अपनी बीवियों से थोड़ी दूरी कायम करों ताकि इबादत में नफ्स का खलल न पड़ें। चूंकि शैतान इस महीने में कैद है, ऐसे में जिंसी ख्वाहिश पूरा करने के चक्कर में मोमिन का ईमान खतरे में आ सकता है। वैसे आप रोजा खोलने से लेकर सेहरी से पहले तक अपनी पत्नी के साथ संबंध बना सकते हैं। लेकिन हमबिस्तरी के तुरंत बाद आपको गुस्ल करना होगा, यानी स्नान करके पाक होना पड़ेगा। मियां बीवी दोनों का संबंध बनाने के बाद गुस्ल के तरीके से नहाना बहुत ज्यादा जरूरी है। वरना रोजा कुबूल नहीं होगा और अल्लाह के गजब का आपको सामना करना पड़ेगा।

इस्लाम में हमबिस्तरी करने की दुआ

❝बिस्मिल्लाही अल्लाहुम्मा जन्निबनश-शैताना वा जन्नीबिश-शैताना मा रज़कताना❞

हिंदी अर्थ – अल्लाह के नाम से शुरू करता हूँ, अए अल्लाह! हमसे शैतान को दूर रख और जो कुछ हमे तू (औलाद) दे उस से भी शैतान को दूर रख।

English Translation: In the name of Allah. O Allah, keep the devil away from us and keep the devil away from what you have blessed us with.

[सहीह बुखारी #3271]

हदीस: रसुलअल्लाह (ﷺ) ने फ़रमाया: “जब कोई शख्स अपनी बीवी के पास आता है (यानी हमबिस्तरी का ईरादा करता है) और ये दुआ पढ़ता है फिर अगर उनके यहा बच्चा पैदा होता है तो शैतान उसे कोई नुक़सान नही पहुंचा सकता।”

यह भी पढ़ें:Ramzan me Humbistari: रोजे की हालत में बीवी के साथ ये काम मत कर लेना, वरना बर्बाद हो जाओगे!

रोजे में गलती से संबंध बना लिए तो?

पत्नी से रोजे की हालत में शारीरिक संबंध बनाने से न केवल रोजा टूट जाता है, बल्कि अल्लाह तआला भी इससे बहुत नाराज होते हैं। यानी Ramzan mein Humbistari को कबीरा गुनाह माना गया है। इस गुनाह का कफ्फारा यानी प्रायश्चित ये है कि आप लगातार 60 दिनों के रोजे रखे और 60 दिन तक गरीबों को खाना खिलाए। तब जाकर Ramzan mein Humbistari के गुनाह की माफी मिलेगी। तो इससे अच्छा है हुजूर के बताये अनुसार दिन में सब्र करें और रात में इबादत करें। एक महीना पत्नी को भी कह दें कि ये वक्त अल्लाह के लिए हैं।

Morning News India

Share
Published by
Morning News India
Tags: din mein humbistari karna kaisa haihumbistari in ramadanHumbistari ka Tarika in HindiJaipur RamadanJumme Ke Din Biwi Se Humbistari Karna Kaisamorning news india ramadanRamadan me KhajurRamzan me HumbistariRamzan me Humbistari के गुनाह की माफी मिलेगीRamzan me KissRamzan mein HumbistariRamzan mein humbistari kar sakte hainroze ki halat me humbistariroze ki halat me humbistari ka kaffararoze mein humbistari karna kaisa haiअरब देशों में रमजान के दौरान सोहबतइस्लाम में सोहबत कैसे करेंजयपुर में रमजान बीवी के साथ सोहबतजयपुर रमजानपत्नी के साथ संभोग रमजानभारत में रमजानरमजान के गुनाहरमज़ान के दौरान अगर मिया-बीवी को हमबिस्तररमजान में क्या नहीं करेंरमजान में पत्नी के साथ न करेंरमजान में बीवी के साथरमजान में बीवी के साथ सहवासरमजान में बीवी के साथ हमबिस्तरी कब कर सकतेरमजान में बीवी को किस करनारमजान में बीवी को चूमनारमजान में मियां बीवी संभोगरमज़ान में हम बिस्तरी करने के 3 बड़े फ़ायदेरमज़ान में हमबिस्तर का तरीकारमजान में हमबिस्तरीरमजान में हमबिस्तरी करना कैसा हैरमजान में हमबिस्तरी का तरीकारोजा किन चीजों से टूट जाता हैंरोजे का कफ्फारारोजे की हालत में झूठ बोलनारोजे की हालत में पत्नी के साथ सो सकतेरोजे की हालत में हमबिस्तरीरोजे के दौरान झूठ बोलने की सजारोजे में नहीं करें ये कामसेहरी इफ्तारी टाइम जयपुर

Recent Posts

राजस्थान उपचुनाव में होगा गठबंधन! Sachin Pilot के बयान से खलबली

Sachin Pilot statement : जयपुर। राजस्थान में अक्टूबर-नवंबर में 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना…

43 मिन ago

तिरुपति बालाजी मंदिर लड्डू में चर्बी, आखिर क्या है Tirupati Temple Row

Tirupati Balaji laddu controversy: तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसादम को लेकर इन दिनों हंगामा मचा…

2 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा ने की ब्रिटिश उप उच्चायुक्त स्टीव हिकलिंग से मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma : जयपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) से मुख्यमंत्री…

2 घंटे ago

डिंपल मीणा हत्याकांड में कूदे किरोड़ी लाल, अब होगा बड़ा एक्शन

Dimple Meena murder case : शुक्रवार को डॉ. किरोड़ी लाल (Dr. Kirori Lal) के निवास…

3 घंटे ago

अय्यूब के प्यार में फंसी 50 महिलाएं, जज को भी नहीं छोड़ा

fraudster News : नई दिल्ली। आइए आज हम आपको एक ऐसे शातिर ठग के बारे…

4 घंटे ago

iPhone 16 बड़ा डिस्काउंट ऑफर…..80 हजार का मोाबइल अब 10 हजार में, जानिए कैसे?

Apple iPhone 16 : जयपुर। क्या आप आईफोन 16 सीरीज का फोन खरीदने जा रहे…

4 घंटे ago