Categories: भारत

Republic Day पर PM मोदी ने पहनी ये खास पगड़ी, भगवान राम से है कनेक्शन

26 January 2024: पूरा देश आज 75वां गणतंत्र दिवस (26 January Republic Day) मना रहा है। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों को आमंत्रित किया है। इस दौरान प्रधानमंत्री महोदय आज शहीदों को नमन करने के लिए दिल्ली स्थित वॉर मेमोरियल पहुंचे। उन्होंने वहां तीनों सेना प्रमुखों से भेंट करते हुए देश की सैन्य क्षमता पर बातचीत भी की। पीएम मोदी के साथ वॉर मेमोरियल पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे। गणतंत्र दिवस (26 January Republic Day) के इस खास मौके पर पीएम मोदी एक खास किस्म की पगड़ी (Pm Modi Special Pagdi Republic Day) में नजर आये जिसका श्रीराम (Ayodhya Ram Mandir) से गहरा कनेक्शन है। हाल ही में हुए अयोध्या राम मंदिर समारोह के बाद से ही पीएम मोदी अक्सर सार्वजनिक जगहों पर प्रभु श्रीराम के प्रति अपनी अटूट आस्था और श्रद्धा की छाप छोड़ते हुए नजर आते हैं। तो चलिए जानते है 26 जनवरी (26 January Republic Day) को मोदी जी ने यह खास साफा (Pm Modi Special Pagdi Republic Day) ही क्यों पहना।

 

यह भी पढ़ें:26 January परेड में कर्तव्य पथ पर गरजी भारतीय नारी, फ्रांस ने भी उतारी सेना

 

प्रधानमंत्री की पोशाक सबसे न्यारी

वैसे तो प्रधानमंत्री मोदी अक्सर अपने लुक और शानदार पोशाक के लिए जाने जाते हैं। लेकिन गणतंत्र दिवस (26 January Republic Day) पर वह इस बार एक स्पेशल साफे (Pm Modi Special Pagdi Republic Day) में नजर आ रहे हैं। पीएम मोदी की इस विशेष पगड़ी (Pm Modi Special Pagdi Republic Day) का लुक राजस्थानी बांधनी पगड़ी (Pm Modi Special Pagdi Republic Day) से मिलता जुलता है। पीएम मोदी ने इसी तरह की लाल, गुलाबी और पीले रंग की पगड़ी पिछले साल 15 अगस्त पर भी धारण की थी। आज 26 जनवरी समारोह (26 January Republic Day) में इस खास किस्म की केसरिया पगड़ी (Pm Modi Special Pagdi Republic Day) के साथ पीएम मोदी ने सफेद रंग का कुर्ता-पायजामा और भूरे रंग की सदरी पहनी थी, जिसके बाद से ही मोदी सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं।  

यह भी पढ़ें:Sahu Chaiwala : जयपुर की साहूजी चाय के दीवाने हुए मोदी-मैक्रों, जानिए ऐसा क्या है खास

पीएम मोदी की पगड़ी का श्रीराम से संबंध?

पीएम मोदी ने इस बार 26 जनवरी (26 January Republic Day) पर जो स्पेशल पगड़ी (Pm Modi Special Pagdi Republic Day) बांधी है उसमें राजस्थान की छाप तो दिखाई दे ही रही है। इस साफे में भगवान श्रीराम का केसरिया रंग भी साफ तौर पर निखरकर दमक रहा है। दरअसल केसरिया भगवान राम का पसंदीदा रंग माना जाता है। यही वजह है कि अयोध्या में प्रतिष्ठित अपने पूज्य आराध्य (Ayodhya Ram Mandir) के प्रति अपना प्रेम जाहिर करने के लिए मोदी जी ने केसरिया साफा (Pm Modi Special Pagdi Republic Day) पहना है। दुनिया गवाह है कि 22 जनवरी को पीएम मोदी ने अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा (Ayodhya Ram Mandir) की और रामलला की मूर्ति का अनावरण किया। गणतंत्र दिवस (26 January Republic Day) के मौके पर पीएम मोदी ने इस स्पेशल पगड़ी (Pm Modi Special Pagdi Republic Day) को पहनकर भगवान राम (Ayodhya Ram Mandir) के प्रति अपनी सच्ची श्रद्धा को एक बार फिर से प्रदर्शित किया है।

Morning News India

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

7 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

8 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago