भारत

यह लड़की सोशल मीडिया से कमाती है 1 करोड़ रुपए सालाना

आजकल Social Media Influencer बनना भी एक बढ़िया कॅरियर ऑप्शन बन गया है। युवा विभिन्न सब्जेक्ट्स पर नए-नए तरीकों से और नए-नए आईडियाज से कंटेंट बना कर उसे वायरल कर रहे हैं। कुछ सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर ने तो अपना पूरा एक एम्पायर ही खड़ा कर लिया है और लाखों रुपया महीना कमा रहे हैं।

सोफिया अंसारी भी एक ऐसी ही सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर है जो लगभग एक करोड़ रुपए सालाना कमा रही हैं। सोशल मीडिया से उन्हें सिर्फ मोटी इनकम और खूब पब्लिसिटी ही नहीं मिल रही है बल्कि उन्हें कई बड़े प्रोजेक्ट्स भी मिल रहे हैं। डीएनए की एक रिपोर्ट के अनुसार सोफिया आज देश के सबसे ज्यादा कमाने वाले सोशल मीडिया पर्सनेलिटीज में से एक हैं।

यह भी पढ़ें: परफ्यूम इंडस्ट्री में करें जॉब, मिलेगा नाम और पैसा

कौन है सोफिया

सोफिया का जन्म गुजरात के एक मुस्लिम परिवार में 1996 में हुआ था। उन्होंने अपने कॅरियर की शुरूआत चाइनीज ऐप TikTok से की थी। इस पर उन्होंने फनी वीडियो बनाकर शेयर करना शुरू किया। देखते ही देखते ये वीडियो वायरल हो गए और 2018 तक उनके लाखों फॉलोवर्स भी बन चुके थे। टिकटॉक के माध्यम से ही सोफिया रातोंरात सेलेब्रिटी बन गई।

TikTok के बाद Instagram, YouTube से कमाई पब्लिसिटी

भारत ने सुरक्षा कारणों से TikTok को बंद करने का निर्णय़ लिया जिसके बाद सोफिया ने इंस्टाग्राम और यूट्यूब ज्वॉइन कर लिया। वर्तमान में उनके इंस्टाग्राम पर एक करोड़ दस लाख और यूट्यूब पर लगभग 8 लाख सब्सक्राइबर्स/ फॉलोवर्स हैं। उनकी देखादेखी आज भारत में अनगिनत युवा अपना वीडियो कंटेंट बना कर कमा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ज्योतिष में बनाएं कॅरियर, दबाकर छापें नोट

ऐसे कमाती हैं सालाना एक करोड रुपए

सोफिया ने कभी अपनी कुल इनकम का खुलासा नहीं किया है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह एक साल में कम से कम 90 लाख रुपया कमाती हैं। वह अपने कंटेंट में कई बार प्रमोशन भी करती हैं जिसके लिए वह चार्ज करती हैं। इनके अलावा उनके पास अभी कई टीवी शोज और वेब सीरिज (जैसे MX Taka Tak Fame House) भी हैं जिनसे उन्हें इनकम होती है। उन्हें लोग अपने प्रोग्राम्स में भी बुलाते हैं।

सोशल मीडिया पर विवाद भी होते हैं

ऐसा नहीं है कि इस सेक्टर में सब कुछ अच्छा ही अच्छा है। कई बार अनावश्यक विवादों का भी शिकार बन सकते हैं। आप उस समय किस तरह रिएक्ट करते हैं, यह सबसे बड़ी बात है जो किसी व्यक्ति को स्टार परफॉर्मर या फेल्ड पर्सनेलिटी बनाती है। अगर आप भी इस फील्ड में पूरे मन से जुटे रहेंगे तो निश्चित रूप से अच्छा पैसा कमा सकेंगे।

Morning News India

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

8 घंटे ago