Categories: भारत

Top 10 Morning News India 01 दिसंबर 2023 की बड़ी ख़बरें

 

सुरंग के सर्वेक्षण में बताया हार्ड रॉक: जिस सिलक्यारा सुरंग में आए मलबे के कारण 41 मजदूर 17 दिन तक कैद रहे, उस सुरंग निर्माण से पूर्व हुए सर्वेक्षण में यहां हार्ड रॉक यानी कठोर चट्टान होने का दावा किया गया था, लेकिन निर्माण शुरू हुआ तो पता चला कि भीतर मिट्टी के पहाड़ हैं।

 

सीनियर ने जूनियर छात्रों की जमकर की पिटाई: जिले के एक मिशन आश्रम से सनसनीखेज खबर सामने आई है। बीजापुर में सीनियर छात्रों पर जूनियर्स ने पीटने का आरोप लगाया है। छात्रों ने बताया वे जिस होस्टल में रहते हैं। वहां सीनियर छात्र हमें बेड से बांधकर बेल्ट से मारते हैं। 

 

रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ ने ‘आदिपुरुष’ को भी पीछे छोड़ा: फिल्म ‘एनिमल’ ने रिलीज की पूर्व संध्या पर एडवांस बुकिंग में पहले यशराज फिल्म्स स्पाई यूनिवर्स की फिल्म ‘टाइगर 3’ की एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड तोड़ा और फिल्म ‘आदिपुरुष’ से भी आगे निकल गई है। 

 

यह भी पढ़े:  Exit Poll Results, राजस्थान में इस पार्टी की बन रही सरकार

 

फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मिले एंटनी ब्लिंकन: अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने गुरुवार को वेस्ट बैंक के रामल्ला में फलस्तीनी प्रधिकरण के अध्यक्ष महमूद अब्बास के साथ बैठक की। यह उनकी दूसरी वेस्ट बैंक यात्रा है। 

 

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान: दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम में कई बड़े बदलाव हुए हैं। केएल राहुल को कप्तानी सौंपी गई है। सूर्यकुमार यादव दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टी20 में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे।

 

दुबई में कॉप-28 सम्मेलन में शामिल होंगे PM मोदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार देर रात संयुक्त राज्य अमीरात की राजधानी दुबई पहुंचे। भारतीय समुदाय ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री आज कॉप-28 के विश्व जलवायु शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे।  

 

यूपी के आक्रोशित शिक्षक आज करेंगे विधानसभा का घेराव: यूपी के शिक्षक अलग-अलग मुद्दों पर आक्रोशित हैं। इसके लिए शिक्षकों के विभिन्न गुट विधानसभा और निदेशालय का घेराव करेंगे। साथ ही यूपी के सभी बीआरसी पर प्राथमिक शिक्षकों द्वारा धरना दिया जाएगा। 

 

यह भी पढ़े: Phalodi Satta Bazar ने ठोकी ताल, वसुंधरा राजे बनेंगी मुख्यमंत्री

 

30 फलस्तीनियों की रिहाई के बदले हमास ने आठ बंधकों को छोड़ा: अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने गाजा में नागरिकों की सुरक्षा पर जोर दिया और कहा कि इस्राइल को गाजा में किसी भी सैन्य अभियान को फिर से शुरू करने से पहले फलस्तीनी नागरिकों की सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए। 

 

नोएडा में डिजिटल अरेस्ट कर ठगी की पहली वारदात: शहर में डिजिटल अरेस्ट कर ठगी की पहली वारदात हुई है। साइबर जालसाजों ने आईटी इंजीनियर युवती को आठ घंटे तक डराकर-धमकाकर घर में अकेले रहने पर मजबूर कर दिया।  

 

दिल्ली में आज से आप का हस्ताक्षर अभियान: मंत्री गोपाल राय ने बताया कि आम आदमी पार्टी एक दिसंबर से 20 दिसंबर तक सिग्नेचर अभियान चलाएगी जिसमें दिल्ली की जनता से राय मांगी जाएगी कि क्या Arvind Kejriwal को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। 
 

Aakash Agarawal

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

4 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

8 घंटे ago