भारत

Top 10 Morning News India 03 फरवरी 2024 की बड़ी ख़बरें

पीएम मोदी का ओडिशा दौरा आज: पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए राज्य सरकार ने कार्यक्रम स्थल के आसपास ड्रोन कैमरों पर रोक लगा दी है। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी करीब 28,980 करोड़ की कई बिजली परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित और शिलान्यास भी करेंगे।

दस दिनों में रामलला को 12 करोड़ का चढ़ावा: ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से ही राममंदिर में दान दिया जा रहा है। 23 जनवरी को जब से राममंदिर आम भक्तों के लिए खुला है, तब से लगातार भक्त उमड़ रहे हैं। पिछले दस दिनों में रामलला को लगभग 12 करोड़ का दान प्राप्त हो चुका है।

केजरीवाल, आतिशी के घर नोटिस देने पहुंची क्राइम ब्रांच: भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाने के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम शुक्रवार शाम सीएम अरविंद केजरीवाल और शिक्षा मंत्री आतिशी के सरकारी आवास पर नोटिस देने पहुंची।

अमेरिका ने सीरिया और इराक में 85 ठिकानों पर की बमबारी: अमेरिकी सेना ने एक बयान में कहा कि उसके लड़ाकू विमानों ने शुक्रवार को इराक और सीरिया में ईरान रिवोल्यूशनरी गार्ड्स और उनके समर्थित मिलिशिया से जुड़े 85 से अधिक ठिकानों पर जवाबी हवाई हमले किए।

ट्रक चालकों के लिए हाईवे किनारे बनेंगे 1000 आधुनिक विश्राम गृह: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनाें (ईवी) को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने करीब 10 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया है। शोध व परीक्षण की बेहतरी के लिए 3,200 करोड़ दिए गए हैं।

यह भी पढ़े: Petrol Diesel: पेट्रोल पंप वाला बोले- ‘जीरो चेक करें’, तो हो सकती है जेब खाली! जानें

जगद्गुरु रामभद्राचार्य दून के सिनर्जी अस्पताल में भर्ती: उन्हे यहां बल्लूपुर स्थित सिनर्जी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि उन्हें छाती में इन्फेक्शन से तकलीफ हुई थी। अब उनका स्वास्थ्य ठीक है। हाथरस में श्रीराम कथा सुनाते वक्त महाराज की हालत बिगड़ गई।

आईआईटी मद्रास बना यूजी कोर्स में खेल कोटा शुरू करने वाला पहला संस्थान: बीटेक प्रोग्राम में सीट जेईई एडवांस की मेरिट के आधार पर ही मिलेगी। ‘स्पोर्ट्स एक्सीलेंस एडमिशन’ (एसईए) के तहत यूजी प्रोग्राम में दो सुपरन्यूमेरी सीट तैयार होगी। इसमें प्रति यूजी प्रोग्राम में एक सीट बेटियों के लिए होगी।

आईआईटी दिल्ली में बीकॉन-24 वार्षिक कॉन्क्लेव आज से: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली (IITD) उद्यमिता विकास सेल की ओर से बहुप्रतीक्षित वार्षिक उत्सव BECon’24 का आयोजन 03 और 04 फरवरी को किया जा रहा है। इसमें कई कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

यह भी पढ़े: 03 February 2024 Rashifal Hindi: दैनिक राशिफल से करें दिन की शुरुआत, बीतेगा अच्छा समय

कांग्रेस आज करेगी चुनाव अभियान का आगाज: वह पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर स्थित रामलीला मैदान में न्याय संकल्प सम्मेलन करेगी। इस सम्मेलन को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित कई वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक का लाइसेंस हो सकता है रद्द: पेटीएम पेमेंट्स बैंक का लाइसेंस अगले महीने निरस्त हो सकता है। आरबीआई जमाकर्ताओं के पैसे निकालने या उसे उपयोग करने का इंतजार कर रहा है। यही कारण है कि 29 फरवरी तक बैंक को चालू रखने का आदेश है।

Aakash Agarawal

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

6 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

7 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

7 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

8 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago