भारत

Top 10 Morning News India 04 फरवरी 2024 की बड़ी ख़बरें

असम दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी: मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने बताया कि रविवार सुबह 11:30 बजे मोदी खानापारा के वेटरनरी कॉलेज के मैदान में सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। मोदी वहां कई राज्य और केंद्रीय परियोजनाओं का अनावरण भी करेंगे।

एएसआई ने पहली बार बनाया ज्ञानवापी का प्रामाणिक नक्शा: एएसआई के मुताबिक, जेम्स प्रिंसेप सहित अन्य ने जो नक्शे बनाए गए थे, वह काशी के लोगों से चर्चा या फिर उनसे बातचीत पर आधारित थे। नक्शे कल्पना के अनुसार बने थे, जिसे प्रामाणिक नहीं कहा जा सकता।

मसाजिद कमेटी की मांग पर सुनवाई कल: पूजा-पाठ की अनुमति और उस पर आपत्तियों पर जिला जज की अदालत में पांच फरवरी को सुनवाई होगी। मसाजिद कमेटी ने जिला जज की अदालत के आदेश पर रोक लगाने की मांग की है। पुलिस और प्रशासन स्तर से अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।

मैदानी इलाकों में अगले दो दिन मूसलाधार बारिश: पहाड़ी क्षेत्रों समेत उत्तर पश्चिम के राज्य अभी एक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से उबरे भी नहीं थे कि दूसरे ने दस्तक दे दी। इस पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से रविवार और सोमवार को इन पहाड़ी राज्यों में जमकर बर्फबारी की संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़े: Hijab Ban: हिजाब का विरोध कर रही जयपुर में यह मुस्लिम बेटी, तिरंगा गर्ल के नाम से है मशहूर

मुश्किल में अरविंद केजरीवाल, राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंची ईडी: समन का पालन नहीं करने पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अदालत में ययाचिका दायर की। कोर्ट ने मामले की सुनवाई 7 फरवरी तय की है।

बिलावल भुट्टो ने नवाज शरीफ पर साधा निशाना: भुट्टो ने शनिवार को मीरपुर खास के चुनाव में धांधली का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि नवाज रायविंग में बैठे-बैठे मीरपुर खास के नतीजे तय करना चाहते हैं। मीरपुर खास के वोटों को कैसे हड़पा जाए, शरीफ इसकी साजिश रच रहे हैं।

मौत की झूठी खबर फैलाने के आरोप में पूनम पांडेय पर एफआईआर: पूनम ने अपनी मौत की झूठी खबर फैलाने के एक दिन बाद खुद सामने आई और कहा कि उन्होंने ये सर्वाइकल कैंसर के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए किया था।

हूती विद्रोहियों के खिलाफ अमेरिका-यूके का संयुक्त हमला: हमले के बाद अमेरिका और ब्रिटेन ने ऑस्ट्रेलिया, बहरीन, कनाडा, डेनमार्क, नीदरलैंड और न्यूजीलैंड के साथ एक संयुक्त बयान जारी किया। बयान में उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य लाल सागर में शांति स्थापित करना है।

यह भी पढ़े: Rajasthan: 25 लाख किसान परिवारों की मौज! भजनलाल सरकार का बड़ा दांव

विराट कोहली की वापसी पर संशय बरकरार: कोहली इस समय देश से बाहर हैं। यह समझा जाता है कि चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर या बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी उनसे बात करेंगे ताकि स्पष्ट तस्वीर मिल सके कि वह वापसी के लिए तैयार हैं या नहीं।

चिली के जंगलों में लगी भीषण आग: चिली के अधिकारियों ने शनिवार को हताहतों की जानकारी देते हुए कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। अभी तक बचाव दल वालपराइसो क्षेत्र के सबसे अधिक प्रभावित इलाकों में नहीं पहुंच सका है।

Aakash Agarawal

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

6 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

7 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

7 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

8 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago