भारत

Top 10 Morning News India 06 फरवरी 2024 की बड़ी ख़बरें

पहाड़ों पर बारिश के साथ बर्फबारी: कश्मीर घाटी के कई इलाकों में कई फुट मोटी बर्फ की चादर बिछ गई है। सैलानियों के लिए तो बहार आ गई है, लेकिन आम लोगों का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कई सड़कें भी बंद हो गई हैं।

HSSC ने 59 श्रेणियों का रिजल्ट किया जारी: हरियाणा सरकार व कर्मचारी चयन आयोग को पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए ग्रुप सी के 20 हजार पदों की भर्ती का रास्ता साफ कर दिया था। आयोग ने विभिन्न विभागों में 59 श्रेणियों के ग्रुप सी पदों के लिए परिणाम की घोषणा कर दी है।

राम मंदिर मुद्दे के प्रस्ताव पर सपा में हुए दो फाड़: श्रीराम जन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई संदेश के विरोध में सपा के 14 विधायकों ने हाथ उठाए जबकि शेष विधायकों ने बधाई संदेश का विरोध नहीं किया।

बंद तहखानों का सर्वे एएसआई से कराने की मांग: ज्ञानवापी में जो तहखाने दृश्यमान हैं, उनके अलावा भी अन्य तहखानों के होने की संभावना जताई गई है। ज्ञानवापी के दक्षिण तहखाने के समीप कुएं भी हैं। जिन तहखानों में सर्वे नहीं हुआ है, वहां प्राचीन ज्ञानवापी मंदिर का गर्भगृह होने की संभावना है।

आज ओडिशा पहुंचेगी कांग्रेस की ‘न्याय यात्रा’: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान अलग-अलग राज्यों का दौरा कर रहे हैं। इसी कड़ी में राहुल आज ओडिशा में प्रवेश करने वाले हैं। झारखंड की जनता से बातचीत करने के बाद राहुल ओडिशा में यात्रा की शुरुआत सुंदरगढ़ जिले से करेंगे।

यह भी पढ़े: Rajasthan Budget 2024 से पहले CM Bhajanlal ने दिया Ashok Gehlot को झटका

किंग चार्ल्स-III को कैंसर, जांच के बाद बकिंघम पैलेस का बयान: किंग चार्ल्स-III की मेडिकल जांच के दौरान कैंसर का पता चला है। किंग चार्ल्स बढ़े हुए प्रोस्टेट का इलाज लंदन के एक अस्पताल में करा रहे हैं। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और लेबर पार्टी ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

राहुल गांधी का बड़ा वादा: सोमवार को रांची में कहा कि केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर देशभर में जाति जनगणना कराई जाएगी और आरक्षण पर लगी 50 प्रतिशत की सीमा हटाई जाएगी। राहुल भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत जनता को संबोधित कर रहे थे।

इमरान-कुरैशी को जेल में करनी होगी मजदूरी, दो जोड़ी जेल वर्दी भी मिली: पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके सहयोगी रहे पूर्व विदेश मंत्री एसवाई कुरैशी को जेल नियमावली के मुताबिक मजदूरी करनी होगी। दोनों को दो जोड़ी जेल वर्दी भी दी गई है।

यह भी पढ़े: Basant Panchami 2024: जाने बसंत पंचमी शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और इस दिन का महत्त्व

H1B वीजा पर बाइडन का बड़ा फैसला: राष्ट्रपति बाइडन के प्रशासन ने अहम फैसला लिया है। अमेरिका में एच1बी वीजा धारकों के साथी व बच्चे भी काम कर पाएंगे। इस फैसले से एक लाख विवाहित लोगों व बच्चों को फायदा मिलेगा। भारतीय लोगों को भी बड़ा लाभ मिलेगा।

तंजिम मेरानी का अनशन खत्म: राजस्थान की राजधानी में जयपुर में सोमवार रात समाजसेविका छात्रा और तिरंगा गर्ल के नाम से मशहूर तंजिम मेरानी की पांचवे दिन भूख हड़ताल खत्म हो गई। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर और विधायक गोपाल शर्मा ने आश्वाशन दिया और अनशन समाप्त करवाया।

Aakash Agarawal

Recent Posts

राजस्थान में शुरू होने वाली है कड़ाके की ठंड, टूटेगा ये पुराना रिकॉर्ड

जयपुर। Rajasthan Weather : राजस्थान में मौसम रोज नए-नए रंग दिखा रहा है। राज्य के…

2 घंटे ago

जयपुर में खीर विरतण के दौरान RSS कार्यकताओं पर चाकू से हमला, 10 घायल

जयपुर। Jaipur News : बॉलीवुड फिल्म 'मां तुझे स्लाम' में सनी देओल का वो डायलॉग…

3 घंटे ago

Top 10 Rajasthan News of 18 October 2024- सिर्फ एक मिनट में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Rajasthan News of 18 October 2024: राजस्थान की ताजा खबरों के लिए मोर्निंग…

5 घंटे ago

Top 10 Big News of 18 October 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Big News of 18 October 2024: देश- दुनिया की ताजा खबरों के लिए…

6 घंटे ago

मरीजों की जान किसके हवाले, आखिर कौन लेगा जिम्मेदारी

Resident Doctors Strike: राज्य के रेजिडेंट डॉक्टर कल से एक बार फिर हड़ताल पर हैं।…

19 घंटे ago

कल से एक महीने जमेगा जयपुर स्थापना दिवस का रंग, बॉलीवुड सितारे और कलाकार करेंगे परफॉर्म

Jaipur Day celebrations Nagar Nigam Heritage: जयपुर स्थापना दिवस समारोह 18 अक्टूबर से 18 नवंबर…

20 घंटे ago