Categories: भारत

Top 10 Morning News India 08 जनवरी 2024 की बड़ी ख़बरें

 

राजस्थान में करणपुर सीट पर चुनाव परिणाम आज: मुख्य चुनावों से थोड़ा बाद में हुए करणपुर सीट विधानसभा चुनाव का परिणाम आज सामने आयेगा। इस सीट से भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र पाल सिंह टीटी और कांग्रेस के रूपेंद्र सिंह के बीच कड़ी टक्कर है। टीटी को भाजपा पहले ही मंत्री पद दे चुकी है। 

 

5वीं बार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री चुनीं गईं शेख हसीना: बांग्लादेश चुनाव आयोग ने देर रात प्रधानमंत्री शेख हसीना (Prime Minister Sheikh Hasina) की पार्टी अवामी लीग के दो तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की पुुष्टि की। इसी के साथ शेख हसीना का पांचवी बार प्रधानमंत्री बनना तय हो गया है। 

 

ठंड के बीच बारिश के आसार: मौसम विभाग (Weather Updates Delhi) ने बताया कि सोमवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। सुबह के समय हल्का से मध्यम कोहरा छा सकता है। दिल्ली में पूरे सप्ताह सुबह के समय हल्का कोहरा छाए रहने का अनुमान है। 

 

चार राज्यों में शीतलहर और 14 में कोहरा: सर्दी का सितम जारी है। (Weather Updates) पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान में शीतलहर चली। अभी दो दिन तक इसके जारी रहने का अनुमान जताया गया है। वहीं, 14 राज्यों में कोहरे से जनजीवन प्रभावित रहा। 

 

यह भी पढ़े: Ram Mandir के दर्शन के लिए 'राजस्थान से अयोध्या' चलेंगी ये 4 स्पेशल ट्रेन

 

हिमाचल में आज धुंध को लेकर येलो अलर्ट जारी: प्रदेश के मैदानी इलाकों में धुंध और कोहरे के चलते कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सुंदरनगर, भुंतर, मंडी, कल्पा, केलांग, समदो और कुकुमसेरी का पारा माइनस में चल रहा है। शिमला, पालमपुर में भी इन दिनों शीत लहर चल रही है। 

 

टी20 में हुई रोहित शर्मा और विराट की वापसी: (IND T20 Squad vs AFG) अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है। रोहित शर्मा और विराट कोहली की 13 महीनों बाद टी20 टीम में वापसी हुई है। रोहित शर्मा कप्तानी करेंगे। 

 

PM मोदी आज से गुजरात दौरे पर: मोदी आठ से 10 जनवरी तक गुजरात दौरे पर वैश्विक नेताओं, शीर्ष वैश्विक कंपनियों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों (सीईओ) के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे। साथ ही पीएम वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन-2024 (वीजीजीएस) का उद्घाटन करेंगे।

 

सेलिब्रिटी जगत ने किया मालदीव का बहिष्कार: सचिन तेंदुलकर, अक्षय कुमार, सलमान खान सहित कई हस्तियों ने नागरिकों को भारतीय तटों और द्वीपों पर पर्यटन के लिए जाने का सुझाव देते हुए अशोभनीय टिप्पणियां करने वाले मालदीव के मंत्रियों को कड़ा जवाब दिया। 

 

यह भी पढ़े: Phalodi Satta Bazar का बड़ा दावा! करणपुर सीट पर तीतर सिंह रचेंगे इतिहास

 

22 जनवरी को असम में ड्राई-डे घोषित करने का फैसला: मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक आयोजित की गई। इस बैठक के बाद पर्यटन मंत्री जयंत मल्ला बरुआ ने कहा कि राम मंदिर के उद्घाटन के उपलक्ष्य में असम सरकार ने 22 जनवरी को ड्राई-डे घोषित किया है। 

 

मालदीव में मंत्रियों के खिलाफ जमकर रोष: मालदीव के दो पूर्व मंत्रियों और नेताओं के अपमानजनक बयानों का खुद मालदीव की ही लोगों, वरिष्ठ राजनेता और राजनीतिक दलों ने कड़े शब्दों में विरोध किया है।  नेताओं ने कहा- अगर भारतीय बहिष्कार कर दें तो हिल जाएगी अर्थव्यवस्था। 
 

Aakash Agarawal

Recent Posts

इन तीन राशियों की होगी शादी फिक्स, जानें क्या कहते हैं आपके लव के सितारे

Aaj Ka Love Rashifal 21 September 2024: सनातन धर्म में राशिचक्र का विशेष महत्त्व माना…

16 मिन ago

आज के दिन जन्मी हैं ये बॉलीवुड की डीवा, जानें आज का इतिहास

Aaj Ka Itihas 21 September: इतिहास में हर दिन खास होता है। अगर देश-दुनिया के…

1 घंटा ago

Aaj Ka Gold Silver Price Jaipur 20 September 2024- जयपुर में 20 सितंबर का सोना-चांदी का लेटेस्ट भाव

Aaj Ka Gold Silver Price Jaipur 20 September 2024: दुनियाभर के बाजार में सोना-चांदी की…

2 घंटे ago

Top 10 Rajasthan News of 20 September 2024- सिर्फ एक मिनट में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Rajasthan News of 20 September 2024: राजस्थान की ताजा खबरों के लिए मोर्निंग…

2 घंटे ago

Top 10 Big News of 20 September 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Big News of 20 September 2024: देश- दुनिया की ताजा खबरों के लिए…

3 घंटे ago

सुबोध महिला महाविद्यालय में हुआ हिंदी पखवाड़ा समारोह का आयोजन

Subodh girls college hindi pakhwada: सुबोध पी.जी. महिला महाविद्यालय में हिंदी पखवाड़े के अंतर्गत कार्यक्रम…

17 घंटे ago