भारत

Top 10 Morning News India 09 फरवरी 2024 की बड़ी ख़बरें

इमरान समर्थक उम्मीदवारों ने 154 सीटों पर बनाई बढ़त: पीटीआई अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर अली खान ने दावा किया कि उनकी पार्टी द्वारा समर्थित उम्मीदवार 150 से अधिक नेशनल असेंबली सीटों पर आगे चल रहे हैं। गौहर ने कहा कि पीटीआई शानदार जीत के बाद सरकार बनाएगी।

मौनी अमावस्या आज : मौनी अमावस्या पर आज श्रद्धालु सर्वार्थ सिद्धि योग में उत्तरवाहिनी गंगा में डुबकी लगा रहे हैं। सूर्योदय के साथ ही स्नान, दान और पूजन के अनुष्ठान शुरू हो रहे हैं। अस्सी से राजघाट के बीच तीन लाख से अधिक श्रद्धालुओं के स्नान करने की संभावना है।

विष्णुदेव सरकार का पहला बजट आज: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव सरकार आज शुक्रवार को अपना पहला बजट पेश करेगी। लगभग 18 साल बाद तीसरे वित्त मंत्री के रूप में ओपी चौधरी बजट पेश करेंगे। पिछली बार भूपेश सरकार ने 1 लाख 21 हजार 500 करोड़ का बजट पेश किया था।

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने आर्मी चीफ को हटाया: यूक्रेन के रक्षा मंत्री रुस्तम उमेरोव ने फेसबुक पोस्ट में बताया कि गुरुवार को यूक्रेन के सशस्त्र बलों के नेतृत्व को बदलने का निर्णय लिया गया। युद्ध की स्थिति एक जैसी नहीं रहती। युद्ध बदलता है और इसके लिए बदलाव की जरूरत होती है।

दो दिनी दौरे पर आज ऑस्ट्रेलिया जाएंगे जयशंकर: जयशंकर श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री पेनी वोंग और उनके सिंगापुर के समकक्ष विवियन बालाकृष्णन के साथ सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़े: 9 February Ka Itihas: आज हुई थी स्वतंत्र भारत की पहली जनगणना, चॉकलेट डे के अलावा भी है 9 फरवरी का इतिहास

हल्द्वानी में धार्मिक स्थल पर चला बुलडोजर: हल्द्वानी के बनभूलपुरा में मलिक के बगीचे में अवैध रूप से कब्जा कर बनाए गए नमाज स्थल और मस्जिद तोड़ने गई नगर निगम और पुलिस की टीम पर स्थानीय लोगों ने पथराव कर दिया। इसमें 300 से अधिक लोग घायल हो गए।

आतंकी डल्ला को कनाडा से लाने का रास्ता साफ: कनाडा में बैठकर पंजाब में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वाले आतंकी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला को कनाडा से भारत लाने का रास्ता साफ हो गया है। एनआईए ने मोहाली की विशेष कोर्ट में याचिका दायर की थी जिसे मंजूर कर लिया है।

फिर खड़ा हो सकता है किसान आंदोलन: पंजाब व हरियाणा के किसान दिल्ली कूच की तैयारी कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस को इस तरह के इनपुट मिले हैं। इन इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस सकते में आ गई है। बैठकों को दौर शुरू हो गया है।

यह भी पढ़े: PMShri School राहोली के 399 विद्यार्थियों ने की जयपुर विजिट, देखें तस्वीरें

राम चरण संग इश्क फरमाएंगी जान्हवी कपूर: बहुत सारी अटकलों, अफवाहों के बाद, राम चरण की बहुचर्चित फिल्म ‘आरसी16’ की मुख्य अभिनेत्री से जुड़ा रहस्य आखिरकार सुलझता नजर आ रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जान्हवी कपूर इसमें मुख्य भूमिका निभाने वाली हैं।

ठंड के चलते फिर बदला स्कूलों का समय: सर्दी और शीतलहर को देखते हुए स्कूलों के समय में एक बार फिर परिवर्तन किया गया है। आगरा के सभी स्कूलों में नर्सरी से 12वीं तक की कक्षाएं ठंड के कारण 12 फरवरी से सुबह 10 बजे शुरू होंगी।

Aakash Agarawal

Recent Posts

जयुपर में विकास के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रावधान, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा : डिप्टी सीएम Diya Kumari

जयपुर। राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ( Diya Kumari) की अगुवाई में जयपुर में…

11 घंटे ago

राजस्थान में दौड़ेगी 1000 इलेक्ट्रिक बसें, भजनलाल सरकार ने की ग्रीन बजट पेश करने की तैयारी

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने जयपुर जयपुर प्रदर्शनी एवं सम्मेलन…

12 घंटे ago

दुनिया के इस देश में पाए जाते हैं सबसे अधिक और खूंखार भेड़िए

जयपुर। Most Dreaded Wolf In World : दुनिया के लगभग हर ऐसा जानवर है जिसें…

13 घंटे ago

Gajendra Singh Shekhawat ने अधिकारियों को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, न सुने तो देंगे पैरासिटामोल गोली

जोधपुर। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने जोधपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को…

14 घंटे ago

Ganesh Chaturthi 2024: घर में लाएं ये 5 चीजें, बन जाएगे रंक से राजा, भर-भरकर खर्च करेंगे पैसा

Ganesh Chaturthi 2024: जयपुर। गणेश उत्सव की शुरुआत शनिवार से हो रही है। यह 10…

14 घंटे ago

Sachin Pilot Birthday: वसुंधरा के गढ़ में पायलट का अनोखा सेलिब्रेशन, रच दिया नया इतिहास

Sachin Pilot Birthday Celebration : जयपुर। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने 47 में…

14 घंटे ago