Categories: भारत

Top 10 Morning News India- 11 सितंबर 2023 की बड़ी ख़बरें

 

सऊदी क्राउन प्रिंस की पीएम मोदी से द्विपक्षीय वार्ता आज: सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के बीच होने वाली द्विपक्षीय वार्ता पर है। इस वार्ता में दोनों देश व्यापार के साथ ही अब रणनीतिक भागीदारी आगे बढ़ाने की दिशा में ठोस पहल करेंगे। 

 

दिल्ली-यूपी समेत 21 राज्यों में भारी बारिश, रेल लाइन धंसी: दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत पश्चिम से लेकर पूरब और उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक रविवार को भारी से बहुत भारी बारिश हुई। यूपी में रेल और सड़क यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ। भूस्खलन से बदरीनाथ हाईवे बंद हुआ। 

 

जोकोविक ने जीता 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब: नोवाक जोकोविक ने यूएस ओपन 2023 का खिताब अपने नाम कर लिया है। न्यूयॉर्क के मार्गरेट कोर्ट में खेले गए फाइनल में जोकोविक ने डेनियल मेदवेदेव को हराकर 24वां ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीता। 

 

यह भी पढ़े: G20 Summit: शिखर सम्मेलन में इन मुद्दों पर बनी आम सहमति, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

 

सुपर-4 में रविवार को पूरा नहीं हो सका भारत-पाकिस्तान मैच: भारत-पाकिस्तान के मैच रविवार को बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका। आज सोमवार को रिजर्व डे है। ऐसे में दोनों टीमें वहीं से खेलना शुरू करेंगी। भारतीय टीम 24.1 ओवर से आगे खेलना शुरू करेगी। मुकाबला 50-50 ओवर का ही होगा।

 

शाहीन अफरीदी ने बुमराह को पिता बनने पर दी बधाई: शाहीन अफरीदी ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में एक खास तोहफा दिया। बुमराह हाल ही में पिता बने हैं। वह एशिया कप के बीच मुंबई लौटे थे। 

 

सुप्रीम कोर्ट की महिला वकील का घर के बाथरूम में मिला शव: सुप्रीम कोर्ट की 61 वर्षीय महिला वकील रेणु सिन्हा का शव रविवार शाम नोएडा स्थित घर के बाथरूम में संदिग्ध हालात में मिला। उनके सिर पर चोट के निशान हैं। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 

 

यह भी पढ़े: G20 Summit: अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के काफिले की कार में ड्राईवर ने बिठाई सवारी, हुआ गिरफ्तार

 

महाराष्ट्र के ठाणे में लिफ्ट गिरने से सात लोगों की मौत: महाराष्ट्र के ठाणे में एक भीषण हादसा सामने आया है। यहां एक लिफ्ट गिरने से सात मजदूरों की मौत हो गई। ठाणे नगर निगम ने इस हादसे के बारे में जानकारी दी है। जिस इमारत में घटना घटी वह घोड़बंदर रोड पर स्थित है। 

 

लश्कर के आतंकी भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़: सुरक्षा बलों ने लश्कर के आतंकी भर्ती माड्यूल का भंडाफोड़ कर एक महिला समेत तीन मददगारों को गिरफ्तार किया है। ये चार युवकों को आतंकी संगठन में शामिल करने वाले थे। जानकारी अनुसार, सुरक्षाबलों ने चक टप्पर में संयुक्त नाका लगाया था।

 

पीओके में लग रहे नारे, पाकिस्तान के कब्जे से आजादी दिलाओ मोदी: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में बसे लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें पाकिस्तान से आजादी दिलाने की मांग की है। पीओके में में इन दिनों जमकर पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शन हो रहे हैं। 

 

महाराष्ट्र सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक: महाराष्ट्र सरकार ने मराठा आरक्षण के मुद्दे पर चर्चा के लिए सोमवार को मुंबई में सर्वदलीय बैठक बुलाई है। उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने रविवार को यह जानकारी दी। इस मुद्दे पर महाराष्ट्र सरकार और जरांगे के बीच कई दौर की बातचीत बेनतीजा रही है।

 

यह भी पढ़े: Hanuman Beniwal : सांसद ने लगाए उपराष्ट्रपति, लाल डायरी, जेपी नड्डा और वसुंधरा राजे पर आरोप

Aakash Agarawal

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

7 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago