Categories: भारत

Top 10 Morning News India- 13 सितंबर 2023 की बड़ी ख़बरें

 

13 सितंबर 2023 की बड़ी ख़बरें

 

भारत ने श्रीलंका को 41 रन से हराया, फाइनल में बनाई जगह: एशिया कप के सुपर-4 राउंड में भारतीय टीम ने अपने दूसरे मैच श्रीलंका को 41 रन से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई है। अब भारत का मुकाबला श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

 

गाजियाबाद में आवारा कुत्तों का कहर: जिले में सोमवार से मंगलवार के बीच 24 घंटे में 85 बच्चों सहित 156 लोगों पर आवारा कुत्तों ने हमला किया। ये सभी लोग मंगलवार को एमएमजी, संयुक्त और चार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एंटी रेबीज वैक्सीन की पहली डोज लगवाने के लिए पहुंचे।

 

मराठा प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज मामले में बड़ी कार्रवाई: महाराष्ट्र सरकार ने मराठा समुदाय के आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए जालना जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राहुल खाड़े और अंबाद तहसील के उप प्रभागीय पुलिस अधिकारी मुकुंद अघव को निलंबित कर दिया।

 

यह भी पढ़े: Pakistani Websites Hacked by India: G20 के दौरान पाकिस्तान की साजिश, खूफिया एजेंसियों ने उड़ाए होश

 

11 साल बाद एपल ने बदला चार्जिंग पोर्ट: नए iphone के साथ टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। यह पहला मौका है जब एपल ने अपने किसी आईफोन को टाइप-सी पोर्ट के साथ पेश किया है। इससे पहले कंपनी चार्जिंग के लिए लाइटनिंग पोर्ट का इस्तेमाल करती थी। 

 

इंडिया गठबंधन की समन्वय समिति की पहली बैठक आज: विपक्षी इंडिया गठबंधन की 14 सदस्यीय समन्वय समिति की पहली बैठक आज नई दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर होगी। इसमें सहयोगी दलों के बीच सीटों के बंटवारे और लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा होने की संभावना है। 

 

विश्व हिंदू परिषद ने मोनू मानेसर को 'निर्दोष गौ-भक्त' बताया: विश्व हिंदू परिषद ने मंगलवार को मोनू मानेसर को 'निर्दोष गौ-भक्त' बताया और आरोप लगाया कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने मुस्लिम वोटों पर नजर रखने के लिए राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले उसे गिरफ्तार कर लिया।

 

यह भी पढ़े: Monu Manesar Arrested: पकड़ा गया नासिर-जुनैद हत्याकांड का बड़ा आरोपी, पुलिस ने गुरुग्राम से धर-दबोचा

 

सबसे फास्ट प्रोसेसर के साथ Apple Watch series 9 लॉन्च: सीरीज के तहत तीन स्मार्ट वॉच एपल वॉच सीरीज 9, एपल वॉच अल्ट्रा 2 और एपल वॉच एसई को पेश किया गया है। एपल वॉच सीरीज 9 में गेस्चर कंट्रोल के साथ कंपनी का इनहाउस S9 चिपसेट मिलता है। 

 

दिल्ली में कृत्रिम बारिश करवा सकते हैं आईआईटी कानपुर के विशेषज्ञ: राजाधानी के प्रदूषण स्तर व वायु गुणवत्ता में सुधार के लिए आईआईटी कानपुर के विशेषज्ञ कृत्रिम बारिश करवा सकते हैं। इसे लेकर मंगलवार को सचिवालय में प्रस्तुतिकरण दिया गया।

 

कोसी में बह गया मंदिर, नदियों और तालाबों के पास न जाने की अपील: पटवाई क्षेत्र के सूरजपुर कनोबी गांव से एक किलोमीटर दूर कोसी किनारे बना मंदिर पानी के तेज बहाव में बह गया। बताया गया कि कोसी लगातार कटान कर रही है। कोसी नदी के कटान के दौरान मंदिर भरभरा कर गिर गया और बह गया।

 

मणिपुर में हत्याएं रोकने के लिए क्या '356' बन सकता है बैलिस्टिक शील्ड: मणिपुर की हिंसा अब कंट्रोल से बाहर जाती दिख रही है। बीएसएफ के पूर्व एडीजी एसके सूद कहते हैं अगर वाकई मणिपुर में हिंसा को रोकना है तो उसके लिए अनुच्छेद '356' का इस्तेमाल 'बैलिस्टिक शील्ड' बन सकता है।

 

यह भी पढ़े: Nipah Virus in Kerala: केरल में निपाह वायरस ने मचाया कहर, जानें लक्षण और बचाव के बारे में

Aakash Agarawal

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

7 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

7 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

8 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago