Categories: भारत

Top 10 Morning News India 15 दिसंबर 2023 की बड़ी ख़बरें

 

राजस्थान में नई सरकार की ताजपोशी आज: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र आज राज्य के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित कई राजनीतिक हस्तियां मौजूद रहेंगी।

 

सूर्यकुमार का टी20 में चौथा शतक: मैन ऑफ द मैच कप्तान सूर्यकुमार यादव के शतक के बाद चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की शानदार फिरकी की मदद से भारत ने तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 106 रन से हराया। 

 

राजस्थान में 33 साल बाद सीएम की कुर्सी पर ब्राह्मण: भाजपा ने राजस्थान में भजनलाल शर्मा के रूप में ब्राह्मण चेहरे पर भरोसा जताया है। 33 सालों के बाद राज्य में ब्राह्मण मुख्यमंत्री शपथ लेगा। आखिरी बार कांग्रेस के हरिदेव जोशी 1990 तक सीएम रहे थे। शर्मा बीते 35 वर्षों से राजनीति में हैं।

 

महुआ मोइत्रा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज: सुप्रीम कोर्ट पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में लोकसभा से निष्कासन के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा की याचिका पर आज सुनवाई करेगा। जस्टिस संजीव खन्ना की अगुवाई वाली बेंच मामले की सुनवाई करेगी।

 

यह भी पढ़े: 20 हजार बहनों से राखी बंधवाते हैं ये मुख्यमंत्री, 6 बार रह चुके हैं पार्षद

 

श्रेयस तलपड़े को दिल का दौरा: अभिनेता श्रेयस तलपड़े को दिल का दौरा पड़ा है। गुरुवार को वह मुंबई में एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। शूटिंग के बाद उनको अपनी तबीयत ठीक नहीं लगी और घर पहुंचने के साथ ही वह गिर पड़े। एंजियोप्लास्टी के बाद उनकी हालत स्थिर है।

 

संसद हमले का मास्टर माइंड ललित झा ने किया समर्पण: संसद की सुरक्षा में चूक के मामले में मास्टरमाइंड ललित झा ने गुरुवार रात को दिल्ली पुलिस के सामने समर्पण कर दिया। इस बात की जानकारी दिल्ली पुलिस ने दी है। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी ललित से पूछताछ की जा रही है। 

 

बंगलूरू ग्रामीण में कूड़ेदान में मिला कन्या भ्रूण: बंगलूरू ग्रामीण जिले के एक निजी अस्पताल के परिसर में रखे कूड़ेदान में एक कन्या भ्रूण पाया गया है। इसके बाद अस्पताल को सील कर दिया गया। इसके अलावा अस्पताल के चार कर्मचारियों को हिरासत में भी लिया गया है।

 

कर्नाटक को हराकर फाइनल में पहुंचा राजस्थान: दीपक हुड्डा (180) के शानदार शतक की मदद से राजस्थान ने कर्नाटक को छह विकेट से हराकर विजय हजारे वनडे क्रिकेट ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश कर लिया। हुड्डा की 128 गेंदों की पारी में 19 चौके और पांच छक्के शामिल थे। 

 

यह भी पढ़े: अब होगा Mathura Eidgah ASI Survey, हाईकोर्ट ने इसलिए दी मंजूरी

 

'ड्राई डे' का शानदार ट्रेलर जारी: प्राइम वीडियो ने अमेजन ओरिजिनल फिल्म 'ड्राई डे' के ट्रेलर का अनावरण किया। यह एक सशक्त और भावनात्मक कहानी है जो नशे की लत, प्यार और एक व्यक्ति द्वारा अपने परिवार के लिए किए गए त्याग की जटिलताओं को उजागर करती है। 

 

गाजा पर इस्राइल का ताबड़तोड़ हमला: गाजा के दक्षिणी किनारे पर अस्थायी तंबुओं में खचाखच भरी महिलाएं और पुरुष राफा के मुर्दाघर में रोते दिखे। यहां बुधवार रात भर हुए हवाई हमलों में मारे गए लोगों के शव खून से सने कफन में लिपटे हुए रखे गए थे।
 

Aakash Agarawal

Recent Posts

राइजिंग राजस्थान सम्मेलन से प्रदेश को बनाया जाएगा निवेश का प्रमुख केन्द्र : सीएम भजनलाल शर्मा

CM Bhajanlal Sharma : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा कि…

9 घंटे ago

दिल्ली की नई CM आतिशी के पति भी है खास, जानें कैसे शुरू हुई प्रेम कहानी

Delhi New CM Atishi Marlena Love Story: दिल्ली की नई सीएम आतिशी मार्लेना ने शनिवार…

10 घंटे ago

विधानसभा स्पीकर बोले- देश को सही अर्थों में आगे ले जाएगी नई शिक्षा नीति

Rajasthan News : जयपुर। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी (Vasudev Devnani) ने नई शिक्षा नीति…

11 घंटे ago

उसने वादा तोड़ दिया….., अब शहीद की देह आएगी घर

Dholpur Son Martyred In Jammu And Kashmir: उसने पत्नी से बात की थी। वादा किया…

13 घंटे ago

तिरुपति बालाजी को चढ़ावे में मिला 11,225 किलो सोना, जानें कमाई के स्त्रोत

Tirupati Balaji Temple : आंध्र प्रदेश स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर इन दिनों सुर्खियों में छाया…

13 घंटे ago