Categories: भारत

Top 10 Morning News India 23 नवंबर 2023 की बड़ी ख़बरें

 

आज देवउठनी एकादशी: इस साल देवउठनी एकादशी का पर्व 23 नवंबर को मनाया जा है। यह हर साल कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि को मनाई जाती है। इस दिन जगत के पालनहार श्रीहरि विष्णु अपनी चार महीने की योग निद्रा से जागते हैं, इसलिए इस दिन इनकी विशेष पूजा की जाती है। 

 

टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा के खेलने पर संशय: रोहित शर्मा ने विश्व कप में हार के बाद बड़ा फैसला लिया है। वह क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट टी20 से दूरी बनाएंगे। हिटमैन इस बारे में मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर से बात कर चुके हैं। ऐसे में उनका अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप में खेलना मुश्किल है। 

 

आज ब्रज में पीएम मोदी देंगे कई सौगात: श्रीकृष्ण भक्त मीराबाई की 525 वीं जयंती पर मोदी आज मथुरा आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांकेबिहारी कॉरिडोर के लिए बजट और एलिवेटेड/मेट्रो ट्रैक को मंजूरी दे सकते हैं। पीएम चार घंटे पांच मिनट यहां रुकेंगे। 

 

यह भी पढ़े: किरोड़ी बाबा ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी! बता दी BJP की सीटों की संख्या

 

रणबीर और रश्मिका की 'एनिमल' को मिला A सर्टिफिकेट: फैंस भी फिल्म के ट्रेलर का काफी दिनों से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, मेकर्स ने फिल्म के ट्रेलर को लेकर दर्शकों में उत्साह बनाया हुआ है। अब फिल्म को ए सर्टिफिकेट के साथ प्रमाणित किया गया है। 

 

अमेरिका-कनाडा को जोड़ने वाले ब्रिज पर कार विस्फोट: विस्फोट के बाद सुरक्षा अधिकारियों ने क्षेत्र में चार अमेरिका-कनाडा बॉर्डर क्रॉसिंग को बंद कर दिया है। अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट में मरने वालों की राष्ट्रीयता अभी तक साफ नहीं हो सकी है।  

 

पूर्व सांसद शाहिद अखलाक की फैक्टरी सील का आदेश: मेरठ विकास प्राधिकरण (मेडा) ने बुधवार को पूर्व सांसद शाहिद अखलाक की हापुड़ रोड स्थित मीट फैक्टरी को सील करने का आदेश जारी कर दिया। यह आदेश पावरलूम के नाम पर पास नक्शे पर मीट प्लांट चलाने पर जारी किया गया है।

 

पढ़ाई के तनाव में बीटेक छात्र ने की आत्महत्या: पढ़ाई के तनाव में नॉलेज पार्क स्थित एनआईईटी कॉलेज नॉएडा के बीटेक प्रथम वर्ष के छात्र शिवम (19) ने हॉस्टल के कमरे में आत्महत्या कर ली। बुधवार सुबह उसका शव पंखे से लटका मिला। 

 

यह भी पढ़े: फलोदी सट्टा बाजार का नया अपडेट! राजस्थान चुनाव में हुई हलचल

 

दिल्ली में चाकू से 50 वार कर किशोर की हत्या: लूट का विरोध करने पर आरोपी ने पहले गला दबाया, फिर चाकू से ताबड़तोड़ 50 से ज्यादा वार कर दिए। खून से लथपथ किशोर को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया।

 

गंगा नदी जलमार्ग के जरिये कार्गो पैकेज ट्रांसपोर्ट करेगी अमेजन: भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण (आईडब्ल्यूएआई) और अमेजन सेलर सर्विसेज ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इसका उद्देश्य गंगा नदी का उपयोग करके अंतर्देशीय जलमार्गों के माध्यम से सामान की आवाजाही को बढ़ावा देना है।

 

इंटरग्लोब एविएशन कर मांग को देगी चुनौती: इंडिगो की मूल कंपनी इंटरग्लोब एविएशन 1,666 करोड़ रुपये से अधिक की कर मांग को चुनौती देगी। कंपनी ने बुधवार को कहा, आकलन वर्ष 2016-17 के लिए 739.68 करोड़ और आकलन वर्ष 2017-18 के लिए 927.03 करोड़ की मांग की थी।
 

Aakash Agarawal

Recent Posts

जयपुर में जनता को मिलेगी कचरे वाली बिजली, 2025 में होगी सप्लाई

Jaipur waste to energy plant: आम के आम और गुठलियों के दाम तो आपने भी…

7 मिन ago

शाहपुरा में माहौल खराब करने की कोशिश, शनिदेव मंदिर से 7 मूर्तियां उखाड़ बाहर फेंकी

Shahpura News : प्रदेश के शाहपुरा जिले में एकबार फिर से माहौल खराब करने की…

20 मिन ago

आज इन पांच राशियों का छलकेगा प्यार, तो सिंह राशि के लिए सावधानी बरतने की जरुरत

Aaj Ka Love Rashifal 22 September 2024: सनातन धर्म में राशिचक्र का विशेष महत्त्व माना…

3 घंटे ago

Dausa Seat By election: भाजपा-कांग्रेस किस पर लगाएगी दांव, कौन होगा उम्मीदवार? | Murari Lal Meena | Dausa Seat Byelection |

Dausa Seat By election: जयपुर। राजस्थान में 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना हैं। कांग्रेस…

3 घंटे ago

सोवियत संघ ने किया परमाणु बम का परीक्षण तो ‘सर्वेयर 2’ चंद्रमा की सतह से टकराया

Aaj Ka Itihas 22 September: इतिहास में हर दिन खास होता है। अगर देश-दुनिया के…

4 घंटे ago

राजस्थान में फिर शुरू होगी बारिश, 27 से 3 अक्टूबर होगी झमाझम

जयपुर। Today Weather : राजस्थान में एकबार फिर से मौसम करवट ले रहा है जिसके…

5 घंटे ago