Categories: भारत

Top 10 Morning News India- 23 सितंबर 2023 की बड़ी ख़बरें

 

कनाडा का भारत के खिलाफ नया दांव: ट्रूडो ने शुक्रवार को कहा कि कनाडा ने कुछ हफ्ते पहले ही नई दिल्ली (New Delhi) के साथ इस बात के सबूत साझा किए हैं कि ब्रिटिश कोलंबिया में खालिस्तानी आतंकवादी की हत्या (Khalistani Terrorist Killed) में भारत के एजेंट संभावित रूप से शामिल थे। 

 

आज 31वीं बार काशी आएंगे पीएम मोदी: प्रधानमंत्री बनने के बाद आज पीएम मोदी (PM Modi) 31वीं वार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आएंगे। गंजारी में पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करने के साथ जनसभा कर अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव प्रचार का बिगुल भी फूंकेंगे।

 

यह भी पढ़े: Ganjari Cricket Stadium: शिव के रंग में डूबेगा वाराणसी का 'गंजारी स्टेडियम', तस्वीरों पर टिकी रह जाएंगी आंखे

 

भारत ने पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराया: भारत जीत के साथ ही वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया है। भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 276 रन बनाए। जवाब में भारत ने 48.4 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया। 

 

आईसीसी के तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 बना भारत: भारत आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में पहले स्थान पर पहुंच गया। वह टी20 और टेस्ट में पहले ही शीर्ष (T20 and Test Number 1 India) पर था। इस तरह भारत एक ही समय में तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 बन गया है। 

 

यह भी पढ़े: ODI World Cup 2023 Prize Money: वर्ल्डकप के लिए ICC ने किया Price Money का एलान, जानें किसे क्या मिलेगा

 

महिला आरक्षी के साथ बर्बरता करने वाला मुठभेड़ में ढेर: महिला मुख्य आरक्षी के साथ बर्बरता करने वाले मुख्य आरोपी अनीश को यूपी एसटीएफ व पुलिस की टीम ने एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया। उसके दो अन्य साथी गोली लगने से घायल हो गए। 

 

अमेरिकी विदेश मंत्री बोले- कनाडाई पीएम ट्रूडो के आरोपों से चिंतित अमेरिका: अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन (Antony Blinken) ने शुकवार प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा भारत पर लगाए गए आरोपों के कारण चितिंत हैं।

 

'एक देश, एक चुनाव' पर समिति की बैठक आज: पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Former President Ramnath Covind) की अध्यक्षता में आज ‘एक देश, एक चुनाव’ पर गठित उच्चस्तरीय समिति की परिचयात्मक बैठक होगी। बैठक में रोडमैप और हितधारकों के साथ परामर्श के तौर तरीकों पर चर्चा होगी।

 

धान के रकबे तीन फीसदी का इजाफा, दलहन में गिरावट: चालू खरीफ सत्र (Kharif Season) में अब तक धान का रकबा करीब 3 फीसदी बढ़कर 411.52 लाख हेक्टेयर पहुंच गया। हालांकि, दलहन का रकबा 5 फीसदी घटकर 122.57 लाख हेक्टेयर रह गया। 

 

यह भी पढ़े: कनाडा की आर्थिक कमर तोड़ेगा अब भारत, ऑस्ट्रेलिया का भरेगा खजाना, भारत को मिलती रहेगी सस्ती दाल, नही महंगा होगा भारत का राशन

 

पाकिस्तानी PM ने खालिस्तानी आतंकी की हत्या को बताया दुर्भाग्यपूर्ण: खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मुद्दे पर अब वह भी कनाडा के साथ खड़ा हो गया है। इसके कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर उल-हक काकर ने शुक्रवार निज्जर की हत्या को हिंदुत्व के विचारकों का कृत्य बताया। 

 

विक्रम-प्रज्ञान को नींद से जगाने के लिए इसरो आज फिर करेगा कोशिश: चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर 15 दिन की जमा देने वाली रात के बाद फिर सवेरा हुआ है। ऐसे में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) लैंडर विक्रम और रोवर प्रज्ञान को एक बार फिर नींद से जगाने की कोशिशों में जुट गया है। 

 

यह भी पढ़े: Rahul Gandhi ने कहा- RSS से प्रभावित है देश की सारी संस्थाएं, 'INDIA' फिर से करेगा विनिर्माण

Aakash Agarawal

Recent Posts

प्रदेश की 7 सीटों पर होने वाले उपचुनावों में निश्चित रूप से कमल खिलेगाः मदन राठौड़

जयपुर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ (Madan Rathore) ने आज (गुरूवार) को भाजपा प्रदेश कार्यालय…

38 मिन ago

CM Bhajanlal Sharma को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, कोर्ट की मंजूरी बिना नहीं जा पायेंगे विदेश यात्रा

CM Bhajanlal Sharma News : जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) इन…

53 मिन ago

विजयादशमी पर सांगानेर महानगर मे स्वयंसेवक दिखाएंगे ‘पराक्रम’

जयपुर। विजयादशमी पर सागानेर महानगर के हजारों पूर्ण गणवेशधारी स्वयंसेवक 'पराक्रम' का सामूहिक प्रदर्शन करेंगे।…

1 घंटा ago

Rajasthan News : मंत्रियों के VIP कल्चर पर भड़के किरोड़ी लाल मीणा, भजनलाल सरकार से की ये मांग

Rajasthan News : जयपुर। राजस्थान की सियासत में भाजपा के बड़े नेता और मंत्री पद…

2 घंटे ago

शराब के नशे में मास्टर जी का तांडव, शिक्षा विभाग ने की बड़ी कार्रवाई

UP News : मथुरा। यूपी में एक टीचर इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।…

2 घंटे ago

Ratan Tata Death : कार से लेकर तोप तक, ये हथियार बनाकर छा गए थे रतन टाटा

Ratan Tata Death : नई दिल्ली। भारत के लोकप्रिय बिजनसमैन रतन टाटा (86) का मुंबई…

3 घंटे ago