Categories: भारत

Top 10 Morning News India 24 नवंबर 2023 की बड़ी ख़बरें

 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 में दो विकेट से हराया: भारत ने पांच टी20 मैचों की सीरीज में जीत के साथ शुरुआत की है। उसने विशाखापट्टनम में ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से हरा दिया। सूर्यकुमार और ईशान किशन ने लगाया अर्धशतक। जोश इंगलिश का शतक हुआ बेकार। 

 

थाईलैंड में आज होगा विश्व हिंदू सम्मेलन: चार साल में एक बार होने वाले इस सम्मेलन के तीसरे संस्करण के लिए जयस्य आयतनम धर्मः को ध्येय वाक्य रखा गया है, जिसका अर्थ होता है धर्म, विजय का निवास होगा। सम्मेलन का का उद्घाटन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत करेंगे। 

 

इस्राइल के 13 बंधकों की रिहाई आज: इस्राइल-हमास के बीच हुए समझौते के तहत 13 बंधकों को शुक्रवार शाम चार बजे (स्थानीय समय) गाजा से रिहा किया जाएगा। कतर के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता माजिद अल अंसारी ने इसकी जानकारी दी।  

यह भी पढ़े: IPL 2024 को लेकर LSG और RR में बड़ा ट्रेड, इन प्लेयर की हुई अदला-बदली

 

यूपी में बन रहे हैं बारिश के आसार: यूपी का मौसम एक बार फिर से करवट लेने जा रहे हैं। मौसम विभाग ने ठंडक और बारिश को लेकर भविष्यवाणी की है। आने वाले समय में जिसका असर पारे पर पड़ना निश्चित है। प्रदेश में एक बार फिर मौसम में बदलाव के आसार हैं।

 

डीके शिवकुमार के खिलाफ सीबीआई जांच की मंजूरी होगी वापस: कर्नाटक सरकार ने उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में जांच के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा चलाए जा रहे मुकदमे को वापस लेने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। 

 

योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर: सपा सरकार में बंद हो चुकी गरम भोजन योजना को योगी सरकार फिर से शुरू करने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अयोध्या से इस योजना का शुभारंभ करेंगे। योजना के तहत 3 से 6 साल की उम्र तक के बच्चों को गरम भोजन परोसा जाएगा। 

 

नॉर्वे के उप विदेश मंत्री ने की भारत की सराहना: उन्होंने कहा कि वह दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत को महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों में प्रगति के लिए आवश्यक मानते हैं। उन्होंने कहा, किसी भी अंतरराष्ट्रीय मुद्दे का कोई वैश्विक समाधान खोजना भारत को शामिल किए बिना खोजना असंभव है।

 

यह भी पढ़े: चीन में धड़ाधड़ तोड़ी जा रही मस्जिदें, HRW की रिपोर्ट ने उड़ाए होश

 

मालविका राज की प्रणव बग्गा संग हुई सगाई: पूह यानी मालविका अब बड़ी हो गई हैं और अपने बॉयफ्रेंड प्रणव बग्गा से शादी करने के लिए तैयार है। 23 नवंबर को मालविका राज ने मुंबई में प्रणव बग्गा से सगाई कर ली है। कपल की रिंग सेरेमनी में बॉलीवुड की बड़ी हस्तियां शामिल हुईं।

 

आयरलैंड में चाकूबाजी में पांच लोग घायल: यूरोपीय देश आयरलैंड में प्रदर्शनकारियों और पुलिस की आपस में झड़प हो गई, जिसके बाद बदमाशों ने चाकूबाजी की। चाकूबाजी की घटना में तीन बच्चों सहित कुल पांच लोग घायल हो गए। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

 

तेलंगाना में कार से पांच करोड़ रुपये बरामद: गच्चीबाउली पुलिस ने रकम सीज कर कार्रवाई के लिए आयकर विभाग को सौंप दिया है। पुलिस ने इस संबंध में तीन लोगों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए लोग जब्त धन के स्रोत के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।
 

Aakash Agarawal

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

12 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

13 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

14 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

15 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

17 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

18 घंटे ago