Categories: भारत

Top 10 Morning News India 26 दिसंबर 2023 की बड़ी ख़बरें

 

मानव तस्करी के संदेह पर फ्रांस में रोका गया विमान मुंबई पहुंचा: एक अधिकारी ने कहा कि विमान सुबह चार बजे के आसपास मुंबई पहुंचा। इस विमान ने स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब 2:30 बजे पेरिस के पास वैट्री हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी।

 

भाजपा में तेज होगा पीढ़ी परिवर्तन का सिलसिला: भाजपा में केंद्र-राज्यों के संगठन के साथ-साथ सरकारों में नया नेतृत्व उभारने के लिए पीढ़ी परिवर्तन का सिलसिला और तेज होगा। खासतौर से पार्टी की इस नीति का असर लोकसभा चुनाव में दिखेगा।

 

सीरिया में इस्राइल के हवाई हमले में शीर्ष ईरानी जनरल की मौत: ईरानी जनरल सैयद रजी मौसवी की हत्या ऐसे समय में हुई है जबकि लेबनान-इस्राइल सीमा पर इस्राइली सैनिकों और आतंकी संगठन हिजबुल्ला के बीच संघर्ष लगातार तेज हो रहा है।

 

भजनलाल सरकार ने बंद की कांग्रेस की योजना: राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्न प्रोग्राम को 31 दिसंबर से समाप्त करने के आदेश जारी कर दिए हैं। हालांकि, इस कार्यक्रम की अवधि 31 दिसंबर तक ही थी। इस योजना से लगभग पचास हजार युवा जुड़े हुए थे, जिन्हें दस हजार रुपये तक स्टाइपैंड मिलता था।

 

यह भी पढ़े: EVM पर होगा बड़ा खुलासा, 'राजीव गांधी' के मित्र ने दी आंदोलन की चेतावनी!

 

अमित शाह और जेपी नड्डा कोलकाता पहुंचे: एयरपोर्ट पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने दोनों शीर्ष नेताओं का गर्मजोशी से स्वागत किया। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुकांत मजूमदार, शुभेंदू अधिकारी और दिलीप घोष समेत राज्य के अन्य नेता शाह और नड्डा का स्वागत करने हवाईअड्डे पर पहुंचे।

 

ब्रह्मोस से लैस आईएनएस इंफाल आज बनेगा नेवी का हिस्सा: आईएनएस इंफाल को मुंबई में नौसैनिक डॉकयार्ड में कमीशन किया जाएगा, इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहेंगे। इसे 20 अक्तूबर को नौसेना को सौंपा गया था। इसका 75 प्रतिशत हिस्सा भारत में ही बना है।

 

भारत में गूगल समेत छह टेक कंपनियां नहीं देंगी नौकरियां: प्रौद्योगिकी क्षेत्र में नौकरी तलाश रहे लोगों को नए साल पर झटका लग सकता है। गूगल, फेसबुक, अमेजन और एपल सहित दुनिया की छह दिग्गज टेक कंपनियां भारत में नई नियुक्तियों पर रोक लगाने की योजना बना रही हैं। 

 

सुखबीर बादल बोले- मुसलमान 18% मगर एकजुट नहीं: सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि देश में मुसलमानों की आबादी लगभग 18 फीसदी है लेकिन उनके पास कोई नेतृत्व नहीं है क्योंकि वे एकजुट नहीं हैं.. हम दो फीसदी हैं लेकिन हम श्री अकाल तख्त साहिब के तहत एकजुट हैं।

 

यह भी पढ़े: सारा से तलाक .. राजस्थान से छुट्टी! जानें सचिन पायलट संग ऐसा क्यों हुआ?

 

भारत में छुट्टियां मनाने आईं इंटरनेशनल सिंगर दुआ लीपा: दुआ लीपा के भारत भी कई दीवाने हैं। उनके गाए गाने आज के युवाओं को बेहद पसंद आते हैं। दुआ लीपा इन दिनों भारत में हैं।  गायिका ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस दौरान की कई तस्वीरें साझा कीं हैं। 

 

मोहन यादव की कैबिनेट के 31 में से 30 मंत्री करोड़पति: मध्य प्रदेश में नई सरकार के गठन के 12 दिन बाद मोहन यादव मंत्रिमंडल ने आखिरकार शपथ ले ली। कुल 18 नेताओं ने कैबिनेट, छह ने राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और चार ने राज्य मंत्री के तौर पर शपथ ली है।
 

Aakash Agarawal

Recent Posts

Aaj Ka Gold Silver Price Jaipur 20 September 2024- जयपुर में 20 सितंबर का सोना-चांदी का लेटेस्ट भाव

Aaj Ka Gold Silver Price Jaipur 20 September 2024: दुनियाभर के बाजार में सोना-चांदी की…

28 सेकंड ago

Top 10 Rajasthan News of 20 September 2024- सिर्फ एक मिनट में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Rajasthan News of 20 September 2024: राजस्थान की ताजा खबरों के लिए मोर्निंग…

15 मिन ago

Top 10 Big News of 20 September 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Big News of 20 September 2024: देश- दुनिया की ताजा खबरों के लिए…

1 घंटा ago

सुबोध महिला महाविद्यालय में हुआ हिंदी पखवाड़ा समारोह का आयोजन

Subodh girls college hindi pakhwada: सुबोध पी.जी. महिला महाविद्यालय में हिंदी पखवाड़े के अंतर्गत कार्यक्रम…

15 घंटे ago

ECGC में ग्रेजुएट्स के लिए निकली भर्ती, भारत सरकार देगी नौकरी

ECGC PO Recruitment 2024: भारत सरकार की ओर से ईसीजीसी में पीओ की भर्तियां निकाली…

16 घंटे ago

फंगस और रंगों का तड़का, वीनस इंडियन ढाबा एंड रेस्टोरेंट में खाना खतरनाक

Food Safety Department Raid: चटख लाल तड़के वाली मलाई कोफ्ता हो या कोई और रेस्टोरेंट…

17 घंटे ago