Categories: भारत

Top 10 Morning News India- 28 अक्टूबर 2023 की बड़ी ख़बरें

 

गाजा में इस्राइल की भारी बमबारी: इजरायल के मुख्य सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि इजरायली वायु और जमीनी सेना (Israeli air and Ground Forces) गाजा पट्टी में अभियान बढ़ा रही है, जहां इंटरनेट और मोबाइल फोन सेवाएं (Internet and mobile phone services) काट दी गई हैं।  

 

साल का आखिरी चंद्र ग्रहण आज: आज साल 2023 का आखिरी चंद्र ग्रहण आज (Last lunar eclipse of 2023 today) लगने जा रहा है। चंद्र ग्रहण एक भौगोलिक घटना है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में इस घटना को शुभ नहीं माना जाता है। 

 

आज देशभर में लगेंगे रोजगार मेले: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शनिवार को दोपहर एक बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये 51,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे। रोजगार मेला (Employment Fair) देशभर में 37 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। 

 

यह भी पढ़े: Rajasthan Election: तीन पार्टी और ये 10 नेता, राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री बनने के है मजबूत दावेदार

 

गाजा में मानवीय आधार पर संघर्ष विराम का प्रस्ताव यूएन महासभा में पारित: संयुक्त राष्ट्र महासभा (United Nations General Assembly) के विशेष सत्र में पेश प्रस्ताव को भारी बहुमत से अपनाया गया। प्रस्ताव के पक्ष में 120, विरोध में सिर्फ 14 वोट पड़े। भारत समेत 45 देश वोटिंग से दूर रहे। 

 

काशी विश्वनाथ धाम के गर्भगृह में पुजारी और अर्चकों के लिए ड्रेस कोड लागू: इसका खाका न्यास बोर्ड ने तैयार कर लिया है। धोती-कुर्ता और साड़ी में पहनकर आने वाले श्रद्धालुओं को ही गर्भगृह में प्रवेश व पूजा-अर्चना (Entry and worship in the sanctum sanctorum) की अनुमति मिलेगी।

 

'हुकुस बुकुस' का ट्रेलर जारी: अरुण गोविल (Arun Govil) और दर्शील सफारी (Darsheel Safari) की आने वाली फिल्म 'हुकुस बुकुस' का ट्रेलर (Trailer Movie 'Hukus Bukus') जारी हो चुका है। फिल्म के निर्माताओं ने आज शुक्रवार, 28 अक्तूबर को मुंबई में 'हुकुस बुकुस' के ट्रेलर का अनावरण किया। 

 

एक्स ने लॉन्च किए दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान: पहला सब्सक्रिप्शन मॉडल प्रिमियम+ टियर है, जिसकी कीमत 16 अमेरिकी डॉलर है। वहीं, दूसरे सब्सक्रिप्शन मॉडल का नाम बेसिक है, जिसकी कीमत तीन अमेरिकी डॉलर है। इसके तहत यूजर को ब्लू टिक (Blue Tick) नहीं मिलेगा। 

 

यह भी पढ़े: Rajasthan Election 2023: चुनावी अखाड़े में कूदे जीजा और साली, धौलपुर की इस सीट पर रोमांचक हुई जंग

 

वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान की लगातार चौथी हार: विश्व कप (World Cup 2023) के 26वें मुकाबले में पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का (South Africa beat Pakistan) सामना करना पड़ा है। यह पाकिस्तान की लगातार चौथी हार है। 

 

नौसेना के लिए 26 राफेल जेट खरीदेगा भारत: सूत्रों ने बताया कि भारत ने फ्रांस की सरकार को औपचारिक रूप से अनुरोध पत्र भेजकर दसौ एविएशन से विमान खरीदने की सूचना दे दी है। यह फैसला रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) के हालिया पेरिस दौरे पर लिया गया। 

 

आज कानपूर आएंगे सीएम योगी: वह यहां दो कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सबसे पहले वह भाजपा के अनुसूचित जाति सम्मेलन में दोपहर 12.35 बजे किदवई नगर के साउथ क्रिकेट मैदान में बने हैलीपैड पहुंचेंगे। वहां से वह बगल में स्थित राष्ट्रीय इंटर कॉलेज में सम्मेलन स्थल पर पहुंचेंगे। 

 

यह भी पढ़े: Rajasthan Elections 2023: सीएम गहलोत ने कुत्तों से की ED की तुलना, फिर भी विवाद से बच निकले

Aakash Agarawal

Recent Posts

वक्फ बिल पर जीत गई मोदी सरकार, पसमांदा मुस्लिमों ने किया ऐसा खेल, ओवैसी के उड़े होश

जयपुर। भारत में Waqf Bill में संशोधन को लेकर JPC बनाई ​है जिसके पक्ष और…

6 मिन ago

अब इन 7 सीटों पर होगा राजस्थान विधानसभा उपचुनाव, जुबेर खान वाली सीट पर विकास नहीं ये मुद्दा रहता है हावी

Rajasthan By-Election 2024 : राजस्थान में अब 7 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने जा रहे…

3 घंटे ago

इन तीन राशियों की होगी शादी फिक्स, जानें क्या कहते हैं आपके लव के सितारे

Aaj Ka Love Rashifal 21 September 2024: सनातन धर्म में राशिचक्र का विशेष महत्त्व माना…

4 घंटे ago

आज के दिन जन्मी हैं ये बॉलीवुड की डीवा, जानें आज का इतिहास

Aaj Ka Itihas 21 September: इतिहास में हर दिन खास होता है। अगर देश-दुनिया के…

5 घंटे ago

Aaj Ka Gold Silver Price Jaipur 20 September 2024- जयपुर में 20 सितंबर का सोना-चांदी का लेटेस्ट भाव

Aaj Ka Gold Silver Price Jaipur 20 September 2024: दुनियाभर के बाजार में सोना-चांदी की…

5 घंटे ago

Top 10 Rajasthan News of 20 September 2024- सिर्फ एक मिनट में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Rajasthan News of 20 September 2024: राजस्थान की ताजा खबरों के लिए मोर्निंग…

5 घंटे ago