Categories: भारत

Top 10 Morning News India- 29 अक्टूबर 2023 की बड़ी ख़बरें

 

मंत्री ज्योतिप्रिय ने भ्रष्टाचार का पैसा फिल्मों में लगाया: पश्चिम बंगाल के वन मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक (Minister Jyotipriya Mallik) की गिरफ्तारी के एक दिन बाद उनसे पूछताछ में कई अहम जानकारियां सामने आई हैं। कुछ जानकारी मिली है कि मल्लिक ने भ्रष्टाचार का पैसा फिल्मों में भी लगाया था। 

 

प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने देश को किया संबोधित: नेतन्याहू (Prime Minister Netanyahu) ने कहा उनकी सरकार बंधकों की घर वापसी के लिए प्रतिबद्ध है। वे बंदियों को घर लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। कहा कि इस्राइली अधिकारी बंधकों की घर वापसी के लिए हर विकल्प अपनाएंगे।

 

नीदरलैंड पहली बार एक विश्व कप में दो मैच जीता: नीदरलैंड ने विश्व कप (World Cup) के 28वें मैच में बांग्लादेश को हराकर बड़ी जीत हासिल की। उसने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बांग्लादेशी टीम को 87 रन से हरा दिया। इससे पहले इस विश्वकप में नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराया था।

 

यह भी पढ़े: Rajasthan Election: सुमेरपुर सीट पर भाजपा की हैट्रिक पर नजर, जानें पिछले 13 चुनावों का परिणाम

 

रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को फिर मिली धमकी: शनिवार को एक अज्ञात व्यक्ति ने ईमेल के जरिए 200 करोड़ रुपये की मांग की है। गौरतलब है कि इससे एक दिन पहले ही उन्हें धमकी भरा ईमेल मिला था। इसमें धमकी देने वाले ने 20 करोड़ रुपयों की मांग की थी। 

 

भाजपा का बघेल सरकार पर आरोप: भाजपा ने प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार (Bhupesh Baghel Government) पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह विधानसभा चुनावों में सरकारी मशीनरी का गलत इस्तेमाल कर रही है। पार्टी ने इस संबंध में शनिवार को मुख्य चुनाव अधिकारी को एक शिकायत भी दी है।

 

भारत श्रीलंका के सशस्त्र बलों को प्रशिक्षण के लिए 23 करोड़ रुपये देगा: भारत श्रीलंकाई सशस्त्र बलों (Sri Lankan Armed Forces) के प्रशिक्षण के लिए 28.23 करोड़ श्रीलंकाई रुपये (करीब 58,75,900 रुपये) का अतिरिक्त वित्तपोषण मुहैया कराएगा। 

 

यह भी पढ़े: Rajasthan Election: सिविल लाइन्स विधानसभा में चर्चित है AAP के अर्चित, केजरीवाल के है खास

 

कजाखस्तान में आर्सेलर मित्तल की स्टील खदान (Arcelor Mittal Steel Mine) में आग लगने से 32 लोगों की मौत: कंपनी ने एक बयान में कहा कि कोस्टेंको खदान (Kostenko Mine) में 252 लोगों में से 208 को निकाल लिया गया है, जिनमें से 18 ने चिकित्सा सहायता मांगी है। 

 

लश्कर-ए-तैयबा की धमकी: आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Terrorist organization Lashkar-e-Taiba) ने धमकी भरा पत्र भेजा है। पत्र में लिखा गया कि ठीक 13 नवबंर को सहारनपुर, अंबाला, पानीपत, सोनीपत, चंडीगढ़, भिवानी, मेरठ, गाजियाबाद सहित कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ा देंगे। 

 

प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे 'मन की बात': मन की बात (Man ki Baat) का आज 106वां एपिसोड है। सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री (PM Modi) देश को संबोधित करेंगे। आकाशवाणी (Akash Vani) पर मन की बात का सीधा प्रसारण होगा।

 

सरकार बफर के लिए अतिरिक्त दो लाख टन प्याज खरीदेगी: सरकार (Bharat Sarkar) ने घरेलू उपलब्धता बनाए रखने के लिए प्याज निर्यात (Onion Export) पर 800 अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 67 हजार रुपये प्रति मीट्रिक टन का न्यूनतम निर्यात मूल्य (एमईपी) अधिसूचित किया है। 

 

यह भी पढ़े: Rajasthan Election: 'आप' ने दिया भगवाधारी योगी को टिकट, जानें- क्यों है जीतने की उम्मीद

Aakash Agarawal

Recent Posts

सुबोध महिला महाविद्यालय में हुआ हिंदी पखवाड़ा समारोह का आयोजन

Subodh girls college hindi pakhwada: सुबोध पी.जी. महिला महाविद्यालय में हिंदी पखवाड़े के अंतर्गत कार्यक्रम…

4 घंटे ago

ECGC में ग्रेजुएट्स के लिए निकली भर्ती, भारत सरकार देगी नौकरी

ECGC PO Recruitment 2024: भारत सरकार की ओर से ईसीजीसी में पीओ की भर्तियां निकाली…

4 घंटे ago

फंगस और रंगों का तड़का, वीनस इंडियन ढाबा एंड रेस्टोरेंट में खाना खतरनाक

Food Safety Department Raid: चटख लाल तड़के वाली मलाई कोफ्ता हो या कोई और रेस्टोरेंट…

6 घंटे ago

राजस्थान में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, भीलवाड़ा में बिगड़ा माहौल

Pakistan zindabad in bhilwara Rajasthan: राजस्थान में आपत्तिजनक नारों से एक बार फिर माहौल बिगड़…

7 घंटे ago

SDM Priyanka Bishnoi की मौत की गहरी साजिश से उठा पर्दा, बिश्नोई समाज में आक्रोश

SDM Priyanka Bishnoi Death : राजस्थान की मशहूर RAS अधिकारी SDM प्रियंका बिश्नोई जिंदगी की…

7 घंटे ago

अशोक गहलोत से मेवाराम जैन की मुलाकात पर मचा बवाल! Ashok Gehlot | Mewaram Jain | Amin Khan | Harish Choudhary

Mewaram Jain meets Ashok Gehlot : जयपुर। सीडी कांड के बाद मुंह छिपाने को मजबूर…

7 घंटे ago