Categories: भारत

Top 10 Morning News India 30 नवंबर 2023 की बड़ी ख़बरें

 

श्रमिकों के परिजनों संग मनाया ईगास: सिलक्यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों ने सकुशल बाहर आकर जब खुली हवा में सांस ली, तब जाकर Chief Minister Pushkar Singh Dhami के आवास पर इगास (बूढ़ी दिवाली) का जश्न मना। सीएम धामी ने भैलो खेलकर ईगास मनाया।

 

हिमाचल हाईकोर्ट में भाजपा की याचिका मंजूर: विधायकों को वोट का अधिकार के खिलाफ दायर भाजपा की याचिका Himachal Pradesh High Court ने मंजूर कर ली है। हाईकोर्ट ने मामले में प्रदेश सरकार से चार हफ्ते में जवाब मांगा है।  

 

युद्धविराम के छठे दिन हमास ने 14 बंधकों को छोड़ा: इस्राइल-हमास के बीच गाजा में युद्धविराम के छठे दिन Palestinian Terrorist Group ने 14 और बंधकों को रिहा किया। इन बंधकों को छोड़ने के बदले इस्राइल 30 फलस्तीनी महिलाओं और बच्चों को जेलों से रिहा करेगा। 

 

यह भी पढ़े: Silkyara Tunnel Project के Hero, ऐसे खींच ली मौत के मुंह से जिंदगी

 

दुनियाभर में बजा द रेलवे मेन का डंका: वेब सीरीज The Railway Man को दर्शक जमकर पसंद कर रहे हैं। भोपाल गैस त्रासदी पर बनी सीरीज की हर तरफ खूब तारीफ हो रही है। साथ ही, इसमे नजर आए सभी कलाकारों ने अपने अभिनय से भी लोग के दिलों में गहरी छाप छोड़ी है। 

 

प्यार की खातिर पाकिस्तान गई अंजू देर रात पहुंची दिल्ली: देर रात दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची अंजू पर जब मीडिया ने सवालों की बौछार की तो उसने किसी का जवाब नहीं दिया। अंजू बुधवार को अटारी-वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत में दाखिल हुई थी फिर काफी देर बीएसएफ कैंप में रही और देर रात दिल्ली पहुंची। 

 

भारतीय नागरिक निखिल गुप्ता के खिलाफ अमेरिका में मुकदमा शुरू:गुप्ता पर हत्या के लिए किराये पर हमलावर तय करने और पैसे लेकर हत्या की साजिश रचने का आरोप है। दोनों ही मामलों में अधिकतम 10-10 साल कैद की सजा का प्रावधान है। 

 

नेपाल में पहली बार समलैंगिक जोड़े ने कानूनी तौर पर की शादी: नेपाल के सुप्रीम कोर्ट ने पांच महीने पहले ही समलैंगिक शादी को वैध करार दे दिया था। नेपाल में ट्रांसजेंडरों के अधिकारों और कल्याण के लिए काम करने वाली ब्लू डायमंड सोसाइटी ने कहा कि हम इस फैसले का स्वागत करते हैं।

 

यह भी पढ़े: जयपुर के मालवीय नगर में 2 बच्चों सहित मां की गोली मारकर व गला रेत कर हत्या

 

कबाड़ की दुकान में रॉकेट लॉन्चर शेल में विस्फोट: गंगानगर में अम्हेड़ा रोड पर सेना के रॉकेट लांचर शेल से तांबा निकालने के दौरान हुए विस्फोट में कबाड़ी के चिथड़े उड़ गए। विस्फोट में एक युवक और रिटायर फौजी भी बुरी तरह से घायल हो गए। 

 

तेलंगाना चुनाव के लिए वोटिंग शुरू: तेलंगाना विधानसभा की कुल 119 सीटों के लिए 2,290 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। राज्य के 3.26 करोड़ मतदाता इनकी किस्मत का फैसला करेंगे। राज्य में 35,655 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। राज्यभर में सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोटिंग होगी।

 

पीएम मोदी आज 51 हजार युवाओं को देंगे नियुक्ति पत्र: 'रोजगार मेले' के हिस्से के रूप में देशभर में 37 स्थानों पर आयोजित किया जा रहा है और इस पहल का समर्थन करने वाले विभिन्न केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों और केंद्रशासित प्रदेशों में भी भर्ती हो रही है। 
 

Aakash Agarawal

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

8 घंटे ago