Categories: भारत

Top 10 News: 30 December 2023 की बड़ी खबरें

 

रामनगरी को पीएम मोदी आज देंगे अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की सौगात: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) अपने इस दौरे में एयरपोर्ट, हाईवे, रेलवे स्टेशन व रेलवे लाइन दोहरीकरण के साथ कई बड़ी परियोजनाओं की सौगात अयोध्या (Ayodhya Ram Mandir) को देंगे।

 

दिल्ली में आज और कल भीषण ठंड की चेतावनी: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली और आसपास के इलाकों में शनिवार और रविवार को भीषण ठंड पड़ सकती है। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में दो जनवरी तक घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है। 

 

अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज उतरेगी पहली कमर्शियल फ्लाइट: इसे लेकर पायलट इन कमांड कैप्टन आशुतोष शेखर (Captain Ashutosh Shekhar) आएंगे। खास बात यह है कि आशुतोष शेखर का परिवार कई पीढ़ियों से अयोध्या के श्री रामवल्लभाकुंज जानकी स्थान का अनुयायी है।

 

दमघोंटू होती जा रही हैं दिल्ली-एनसीआर की हवाएं: दिल्ली-एनसीआर में हवा की गति मध्यम होने से हवा दमघोंटू (Delhi-NCR Pollution) होती जा रही है। शुक्रवार को स्मॉग की हल्की चादर नजर आई। वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) बेहद खराब श्रेणी में 382 दर्ज किया गया।  

 

यह भी पढ़े: साल 2024 में 450 रुपये में मिलेगा सिलेंडर, इस तरह होगा पंजीकरण

 

सरयू के जल से होगा भगवान श्रीराम का जलाभिषेक: धर्मनगरी काशी में तैयार कलश में सरयू का जल लेकर भक्त रामलला का अभिषेक करेंगे। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले वाराणसी में एक लाख से ज्यादा तांबा, पीतल और कांसे का कलशनुमा लोटा तैयार किया जा रहा है।

 

लखबीर सिंह लांडा को भारत ने घोषित किया आतंकवादी: बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के नेता और गैंगस्टर लखबीर सिंह लांडा (Gangster Lakhbir Singh Landa) को भारत सरकार ने आतंकवादी घोषित कर दिया है। सरकार ने गैरकानूनी गतिविधि अधिनियम के तहत यह फैसला लिया है। 

 

राजस्थान में नए मंत्रिमंडल की शपथ आज: बीजेपी की भजनलाल सरकार (Rajasthan Bhajanlal Sarkar Cabinet) के मंत्रिमंडल का विस्तार शुक्रवार 30 दिसंबर को होगा। दोपहर 3:30 बजे कैबिनेट में शामिल होने वाले विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। 

 

मां शारदा मंदिर को मुक्त कराने के लिए भारत से मांगी मदद: सेव शारदा कमेटी (एसएससी) ने पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर (पीओजेके) में स्थित मां शारदा मंदिर को पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) के कब्जे से मुक्त कराने के लिए भारत सरकार (Bharat Sarkar)से मदद मांगी है।

 

यह भी पढ़े: नए साल में आउटडोर पार्टी के लिए राजस्थान की ये खूबसूरत जगहें

 

हाफिज सईद के प्रत्यर्पण के अनुरोध को पाकिस्तान ने किया खारिज:  मुंबई हमले (26/11) के मुख्य आरोपी हाफिज सईद के प्रत्यर्पण को लेकर की गई भारत की मांग को पाकिस्तान ने ठुकरा दिया है। बता दें कि हाफिज सईद एक पाकिस्तानी आतंकी और आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा का संस्थापक है। 

 

भारत में घुसे म्यांमार सेना के 83 सैनिक: भारत-म्यांमार सीमा पर जारी भीषण संघर्ष के बीच शुक्रवार को अराकान सेना (एए) के हमले के बाद म्यांमार सेना (एमए) के करीब 83 सैनिक भागकर भारतीय सीमा में मिजोरम के लांगताई जिले के तुईसेंटलांग गांव में प्रवेश कर गए हैं। 

Aakash Agarawal

Recent Posts

रामगढ़ उपचुनाव जीतने के लिए डोटासरा ने बनाई खास रणनीति, जुबेर खान की मौत से खाली हुई थी सीट

Govind Singh Dotasra formed a committee for Ramgarh by-election : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कांग्रेस…

53 मिन ago

बीजेपी का नया दाव, ऐसे बचाएगी उपचुनावों में साख

Rajasthan By Election 2024: राजस्थान में जल्द ही 7 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने वाले…

1 घंटा ago

वक्फ बिल पर जीत गई मोदी सरकार, पसमांदा मुस्लिमों ने किया ऐसा खेल, ओवैसी के उड़े होश

जयपुर। भारत में Waqf Bill में संशोधन को लेकर JPC बनाई ​है जिसके पक्ष और…

2 घंटे ago

अब इन 7 सीटों पर होगा राजस्थान विधानसभा उपचुनाव, जुबेर खान वाली सीट पर विकास नहीं ये मुद्दा रहता है हावी

Rajasthan By-Election 2024 : राजस्थान में अब 7 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने जा रहे…

4 घंटे ago

इन तीन राशियों की होगी शादी फिक्स, जानें क्या कहते हैं आपके लव के सितारे

Aaj Ka Love Rashifal 21 September 2024: सनातन धर्म में राशिचक्र का विशेष महत्त्व माना…

5 घंटे ago

आज के दिन जन्मी हैं ये बॉलीवुड की डीवा, जानें आज का इतिहास

Aaj Ka Itihas 21 September: इतिहास में हर दिन खास होता है। अगर देश-दुनिया के…

6 घंटे ago