Categories: भारत

Top 10- जुड़े आज की देश-विदेश की खास खबरों के साथ

1 अजनाला थाने पर हमले से जुड़े केस के मामले में खालिस्तान समर्थक को ढूंढने में पंजाब पुलिस ने प्रदेशभर में बड़ा ऑपरेशन चलाया है। एक तरफ पुलिस अमृतपाल को पकड़ने के लिए यह ऑपरेशन चला रही है वहीं अमृतपाल के समर्थकों का कहना है कि पुलिस उन्हें पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है और राज्य से बाहर ले जाकर एनकाउंटर करने की योजना बना रही है। इस तरह के माहौल को देखते हुए पंजाब पुलिस ने नेट बंद कर दिया है। किसी भी वक्त मामला बिगड़ सकता है। 

2 गृहमंत्री अमित शाह ने अडाणी-हिंडनबर्ग मामले में अपनी बात कही है। उन्होनें कहा कि अगर किसी के पास भी इससे संबधित कोई भी सबूत है तो उन्हें कमेटी को दे देने चाहिए। इस मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने 6 सदस्यों की एक कमेटी बनाई है। अगर बाद में कोई भी व्यक्ति इससे लिप्त पाया गया तो उसे छो़ड़ा नहीं जाएगा।

3 इमरान खान को तोशखाना केस में गिरफ्तार करने के लिए 29 मार्च तक का समय दिया गया था। लेकिन 18 मार्च को उनके काफिले की गाड़ियों में टक्कर और उनके घर बुलडोजर चलने पर समर्थकों ने इस्लामाबाद कोर्ट के बाहर पथराव शुर कर दिया। इन हालातों को देखते हुए पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान के खिलाफ जारी अरेस्ट वारंट कैंसिल कर दिया।

4 भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND v AUS) के बीच इंटरनेशनल मैच विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। खबरों के मुताबिक इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा वापसी करने वाले है। 

5 सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर जल्द ही नया बदलाव देखने को मिल सकता है। वर्तमान में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में सबसे अधिक लोकप्रिय होने के कारण ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने इस पर यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाने की जानकारी दी है। 

6 अयोध्या में रामलला की मूर्ति के निर्माण के लिए विभिन्न स्थानों से शिलाएं लाई गई है। इसी के चलते कर्नाटक से भी  विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पूजा-अर्चना के बाद आधार शिला को अयोध्या के लिए रवाना किया है। 

7 राजस्थान में प्रदेशवासियों के लिए अच्छी खबर आई है। राजस्थान पर्यटन विकास निगम की ओर से जयपुर में हेलिकॉप्टर राइड की शुरुआत की गई है। सभी प्रदेशवासी इसका आनंद ले सकेंगे। यह हेलिकॉप्टर जयपुर के खास पर्यटन स्थलों पर घुमाने वाली है। 

8 रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर स्टारर मूवी तू झूठी मैं मक्कार दर्शकों में काफी लोकप्रिय हो रही है। इस फिल्म ने 11वें दिन 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है। बॉलीवुड में 2023 में यह दूसरी फिल्म है जिसने 100 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है। इससे पहले दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की फिल्म पठान ने 2023 की धमाकेदार शुरुआत की थी।

9 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुजरात दौरे पर है। आज वहां उनका दूसरा दिन है। दूसरे दिन के दौरे पर शाह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए विभिन्न विकास कार्यों की शुरुआत भी करेंगे। जूनागढ़ एपीएमसी किसान भवन का उद्घाटन, जिला बैंक मुख्यालय का शिलान्यास और सोमनाथ ट्रस्ट के मोबाइल ऐप का भी शुभारंभ करेंगे।

10 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश के खिलाफ लगाए जाने वाले आरोपों पर जवाब देते हुए कहा कि जब भी कोई शुभ काम होता है तो काला टीका लगाया जाता है। भारत में भी हो रहा है। कुछ लोग भारत को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे लेकिन यहां अच्छा ही हो रहा है। 
 

Morning News India

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

12 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

13 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

14 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

15 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

17 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

18 घंटे ago