Categories: भारत

Valentine Day Foods 2024: वैलेंटाइन डे पर ये चीजे खाएं, प्यार में मिठास आ जाएगी

Valentine Day Foods 2024: आजकल भागती-दौड़ती लाइफ में लोगों का एक-दूसरे के प्रति प्यार और आकर्षण कम होता जा रहा है। भले ही 14 फरवरी को प्रेमी प्रेमिका मोहब्बत का पर्व (Valentine Day 2024) मनाएंगे। लेकिन ये लोग इन दिनों चाहकर भी अपने पार्टनर के प्रति प्यार-रोमांस नहीं जता पा रहे हैं। लोगों की लव लाइफ में परेशानियों और रोमांस की कमी की सबसे बड़ी वजह टेंशन, नींद की कमी और बाहर का खाना है। यही वजह है कि लोगों का अपने ही पार्टनर के प्रति प्यार और रोमांस कम होता जा रहा है। लेकिन वैलेंटाइन डे (Valentine Day 2024) के लिए हम आपको कुछ ऐसी खाने की चीजे (Valentine Day Foods 2024) बताने जा रहे हैं, जिनसे आप भी प्यार भड़काने वाले हार्मोंस (Valentine Day Oxytocin Hormone) को बढ़ा सकते हैं और अपने पार्टनर को चांद के पार ले जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:Valentine Day Jaipur Places: जयपुर में यहां करे राजस्थानी स्टाइल में रोमांस, शाही खातिरदारी भी होगी

अंग अंग में आग लगा देंगे ये फूड्स

रोमांस का भी एक साइंस वाला लोचा होता है। लव हार्मोन यानी कि ऑक्सीटॉसिन ही वो जिम्मेदार लोचा है जिससे आपकी लाइफ में रोमांस की मौजूदगी दर्ज होती है। यानी अगर ये हॉर्मोन कम हुआ तो रिश्ता भी कमजोर। वही अगर ऑक्सीटॉसिन (Valentine Day Oxytocin Hormone) वाली चीजे खाओगे तो पलंगतोड़ रोमांस की गारंटी है। आजकल कई तरह के फूड्स (Valentine Day Foods 2024) मौजूद हैं, जिनसे शरीर में ऑक्सीटोसिन को बढ़ाया जा सकता है। आपकी जिंदगी में रोमांस का गरमा-गरम तड़का लगाना है तो ये चीजें (Valentine Day Foods 2024) जरूर खाना शुरू कर दे।

1. एवोकाडो

 

हावर्ड मेडिकल स्कूल की एक वेबसाइट की रिसर्च में पता चला है कि लव हार्मोन को बढ़ाने के एवोकाडो एक बेहतरीन फल है। जी हां, एवोकाडो में कई तरह के विटामिंस और एंटी ऑक्सीडेंट (Valentine Day Oxytocin Hormone) भर भर के होते हैं, जो कि आपके अंदर के शाह रूख खान को जगाकर आपको वैलेंटाइन डे (Valentine Day Foods 2024) पर रोमांस का बादशाह बना देगा। नाशपाती की तरह की ये एक बैरी होती है।

2. तरबूज

 

गर्मियों का सीजन आते ही आपको तरबूज की भरमार मिल जाती है। लेकिन क्या आप जानते है कि रोमांस की मात्रा बढ़ाने के लिए लोग तरबूज खाते हैं। तो अगर इस वैलेंटाइन डे पर आप भी अपने लव हार्मोन (Valentine Day Oxytocin Hormone) को बढ़ाने की फिराक में है तो इसमें तरबूज काफी सहायक साबित होगा। तरबूज यानी कि वाटर मैलन में कई तरह के एंटी ऑक्सीडेंट प्रचुर मात्रा में होते हैं, जो कि तन बदन में रोमांस (Valentine Day Foods 2024) भर देंगे।

3. स्ट्रॉबेरी

 

लाल रंग की अंग्रेजों वाली बैरी जिसे स्ट्रॉबेरी कहते हैं आपको वैलेंटाइन डे पर फुल चार्ज करने का काम करेगी। इसमें पाया जाने वाला फ्लेवोनॉयड नाम का कंपाउंड ऑक्सीटोसिन हार्मोन (Valentine Day Oxytocin Hormone) को तेजी से बढ़ाकर आपको पार्टनर (Valentine Day Foods 2024) के साथ रोमांटिक होने पर मजबूर कर देगा। साथ ही इसमें विटामिन ई की भी प्रचुर मात्रा होती है, जिससे कि आप की जवानी भी निखरती है।

यह भी पढ़ें:Valentines Day Jaipur Oyo Room: जयपुर के Oyo Hotel में ऐसे करें वैलेंटाइन डे का इंतजाम

4. लहसुन

 

वैलेंटाइन डे पर अगर आप कच्चा लहसुन खाते हैं तो आपकी लव लाइफ में सुधार आ सकता है। हालांकि मुंह में बदबू हो सकती है तो माउथ फ्रेशनर की मदद ले ले। लेकिन लहसुन में पाया जाने वाला एलिसिन कंपाउंड लव हार्मोन को (Valentine Day Foods 2024) भड़काने में काफी मददगार साबित होगा। अगर आप अपनी लव लाइफ में रोमांस की ज्वाला (Valentine Day Oxytocin Hormone) को भड़ाकाना चाहते हैं तो फिर आपको अपनी डेली डाइट में लहसुन को शामिल करना ही होगा।

5. डार्क चॉकलेट

 

लड़कियों को डार्क चॉकलेट बहुत पसंद होती है। लेकिन अगर आप वैलेंटाइन डे पर ये उन्हें गिफ्ट में देने के साथ ही खुद भी खाने लग जाएं तो मोहब्बत के समंदर में आपको गोते (Valentine Day Foods 2024) लगाने से कोई नही रोक सकता है। इनके अलावा वैलेंटाइन डे पर अपने शरीर के लव हार्मोन (Valentine Day Oxytocin Hormone) को भड़काने के लिए आपको अंजीर, चिया सीड्स, सेलमन मछली, पालक और कद्दू के बीजों को भी अपने भोजन में शामिल करना चाहिए।

Morning News India

Share
Published by
Morning News India

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

12 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

13 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

14 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

15 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

17 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

18 घंटे ago