Categories: भारत

पत्रकार थे लोकसभा में उत्पात मचाने वालों को पास देने वाले BJP सांसद प्रताप सिम्हा

 

जयपुर। लोकसभा में विजिटर्स गैलरी से कूद कर उत्पात मचाने वाले सागर और मनोरंजन डी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि, भारत की संसद की सुरक्षा में हुई इस बड़ी चूक से पूरी दुनिया हैरान रह गई। लेकिन यह सामने आया हे कि इन दोनों ही आरोपियों को मैसूरु के भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा (Pratap Sinha) की तरफ से पास दिया गया था। आपको बता दें कि जब किसी सांसद द्वारा किसी व्यक्ति को पास दिया जाता है तो उनको एक शपथ पत्र देना होता है कि वो उस व्यक्ति को व्यक्तिगत रूप से जानते हैं।

 

सांसद प्रताप सिम्हा के नाम का पास बरामद हुआ

 

भारत की संसद में घुसपैठ करने वाले बदमाशों से जो पास बरामद हुआ है उसमें BJP सांसद प्रताप सिम्हा (Pratap Sinha) का नाम लिखा हुआ है। इसी वजह से भाजपा सांसद हर किसी के निशाने आ चुके हैं। लेकिन फिलहाल प्रताप सिम्हा की ओर इस घटना को लेकर कोई बयान सामने नहीं आया है। सिम्हा ने लोकसभा स्पीकर को ये बात जरूर बताई है कि घुसपैठ करने वाले में से एक आरोपी का पिता उनके संसदीय क्षेत्र का है और उसी ने उनसे विजिटर्स पास मांगा था।

 

लोकसभा स्पीकर को बताई ये बात

 

लोकसभा स्पीकर को प्रताप सिम्हा ने बताया कि उनके पास घुसपैठियों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। लेकिन उनमें से एक मनोरंजन डी अपने और अपने दोस्त सागर के लिए विजिटर्स पास प्राप्त करने के लिए सिम्हा के पीए के साथ लगातार संपर्क में था। तो आइए जानते हैं कि प्रताप सिम्हा के बारे में सबकुछ…

 

प्रताप सिम्हा कौन है (Who is Pratap Sinha) 

 

प्रताप सिम्हा मैसूरु-कोडगु सीट से लोकसभा सांसद हैं और एक लोकप्रिय BJP नेता हैं। उन्होंने 2014 और 2019 दोनों ही बार भाजपा के टिकट पर चुनावों में जीत की है। आपको बता दें कि प्रताप सिम्हा पहले कन्नड़ा प्रभा में पत्रकार के तौर पर काम कर चुके हैं। इसके बाद वो राजनीति में उतरे। वो कर्नाटक भाजपा के युवा विंग के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। प्रताप सिम्हा ने 2014 में पहली बार चुनाव लड़ा। इसके 2015 में उनको प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया था।

 

यह भी पढ़े:  लोकसभा में ढ़ाल बने हनुमान बेनीवाल, बदमाशों को ऐसे किया बेहाल

 

हिंदुत्व के कट्टर समर्थक हैं प्रताप सिम्हा

 

सांसद प्रताप सिम्हा की पहचान हिंदुत्व के कट्टर समर्थक के तौर की जाती है। उन्होंने कर्नाटक में टीपू सुल्तान का जन्मदिन मनाने के सरकार के फैसले का विरोध किया था। इसको लेकर उनका कहना था कि टीपू सुल्तान सिर्फ मुसलमानों के लिए आदर्श हो सकते हैं। इसी साल के शुरू में प्रताप सिम्हा ने पशु प्रेमियों पर भी भड़ास निकालते हुए बयान दिया था। इस पर उन्होंने कहा था कि कुत्तों से प्यार करने वाले लोगों के बच्चों को जब वे काटेंगे, तब उन्हें आवारा कुत्तों का खतरा समझ में आएगा।

 

यह भी पढ़े:  हनुमान बेनीवाल ने लोकसभा में कूदने वाले बदमाशों को ऐसे धोया

 

भाजपा के फायर ब्रांड नेता है प्रताप सिम्हा

 

Pratap Sinha अपने फायर ब्रांड बयानों की वजह से हमेशा विवादों में रहे हैं। एकबार उन्होंने विवादास्पद बयान देते हुए कह दिया था कि मस्जिद जैसा दिखने वाले हर बस स्टैंड को ध्वस्त किया जाएगा। उन्होंने बस स्टैंड को गुंबद जैसे आकार वाला बनाने की वजह से यह बयान दिया था। इसको लेकर सिम्हा ने कहा था मैंने बस शेल्टरों में गुंबद जैसी संरचनाएं देखी हैं। क्योंकि उनके बीच में एक बड़ा गुंबद और उसके दोनों ओर दो छोटे गुंबद हैं। यह एक मस्जिद ही हो सकती है। इस प्रकार के शेल्टर को इंजीनियरों को हटाना होगा। अन्यथा में मैं जेसीबी लाकर ध्वस्त कर दूंगा।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

सुबोध महिला महाविद्यालय में हुआ हिंदी पखवाड़ा समारोह का आयोजन

Subodh girls college hindi pakhwada: सुबोध पी.जी. महिला महाविद्यालय में हिंदी पखवाड़े के अंतर्गत कार्यक्रम…

9 घंटे ago

ECGC में ग्रेजुएट्स के लिए निकली भर्ती, भारत सरकार देगी नौकरी

ECGC PO Recruitment 2024: भारत सरकार की ओर से ईसीजीसी में पीओ की भर्तियां निकाली…

10 घंटे ago

फंगस और रंगों का तड़का, वीनस इंडियन ढाबा एंड रेस्टोरेंट में खाना खतरनाक

Food Safety Department Raid: चटख लाल तड़के वाली मलाई कोफ्ता हो या कोई और रेस्टोरेंट…

11 घंटे ago

राजस्थान में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, भीलवाड़ा में बिगड़ा माहौल

Pakistan zindabad in bhilwara Rajasthan: राजस्थान में आपत्तिजनक नारों से एक बार फिर माहौल बिगड़…

12 घंटे ago

SDM Priyanka Bishnoi की मौत की गहरी साजिश से उठा पर्दा, बिश्नोई समाज में आक्रोश

SDM Priyanka Bishnoi Death : राजस्थान की मशहूर RAS अधिकारी SDM प्रियंका बिश्नोई जिंदगी की…

13 घंटे ago

अशोक गहलोत से मेवाराम जैन की मुलाकात पर मचा बवाल! Ashok Gehlot | Mewaram Jain | Amin Khan | Harish Choudhary

Mewaram Jain meets Ashok Gehlot : जयपुर। सीडी कांड के बाद मुंह छिपाने को मजबूर…

13 घंटे ago