स्थानीय

अजमेर में चुनावी नतीजे की तैयारी, ये बंदा बनेगा चौधरी

Ajmer 4 June Lok sabha Result : देशभर में 4 जून का दिन बड़ा ही खास होने वाला है। क्योंकि लोकसभा चुनाव का नतीजा आने वाला है। राजस्थान में चुनावी काउंटिंग की तैयारियां पूरी कर ली गई है। अजमेर की बात करें तो अजमेर में लोकसभा चुनाव की काउंटिंग माखुपुरा स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में होगी। अजमेर जिला प्रशासन की ओर से महाविद्धालय में लगभग सभी तैयारियों पूरी कर ली गई है। गर्मी को देखते हुए सभी मतगणना कमरों और कॉलेज में पानी व बिजली के साथ ही कूलर की भी माकूल व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें : अजमेर जिले का चौधरी कौन बनेगा? फलोदी सट्टा बाजार भागीरथ या रामचंद्र के लिए क्या दे रहे संकेत

कौन बनेगा अजमेर का चौधरी ? (Ajmer Seat Loksabha Result 4 June)

अजमेर लोकसभा सीट पर भाजपा व कांग्रेस में इस बार कांटें की टक्कर है। अजमेर में एक चौधरी (Ajmer Seat Loksabha Result 4 June) की भिड़ंत इस बार दूसरे चौधरी से हुई है। अजमेर से इस बार 14 उम्मीदवारों का फ्यूचर वोटिंग मशीनों में कैद है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 26 अप्रैल को हुई वोटिंग 59.65% प्रतिशत मतदान हुआ था। अजमेर में 19 लाख 95 हजार 699 वोटर में से 11 लाख 90 हजार 439 ने मतदान किया था।

अजमेर की खबरों और लोकसभा चुनाव के नतीजों पर सबसे तेज सटीक जानकारी के लिए हमारे WhatsApp Channel से जुड़े।

अजमेर में इस बार कम वोटिंग हुई

अजमेर में लोगों ने इस बार मतदान में रुझान कम दिखाया है। लास्ट लोकसभा चुनाव के मुकाबले अजमेर (Ajmer Seat Loksabha Result 4 June) में इस बार वोटिंग प्रतिशत कम रहा। पिछले लोकसभा चुनाव में 67.32% वोटिंग हुई थी। इस बार 59.65% मतदान हुआ। गर्मी और मतदाताओं में उत्साह कम होने के कारण वोटिंग में 7.67% की कमी दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि इस बार अजमेर से डेयरी अध्यक्ष का पलड़ा भारी हो सकता है। हालांकि अंतिम नतीजे आने तक कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। क्योंकि क्रिकेट की तरह ही सियासत भी अब रोचक खेल हो चुका है। लास्ट बॉल तक कुछ भी हो सकता है। लास्ट वोट काउंट होने तक कुछ भी हो सकता है।

यह भी पढ़ें : मोदी जी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने तो क्या होगा? PoK में बैठे आतंकियों को हुई टेंशन

17 कमरों में 153 टेबलों पर 148 राउंड में नतीजा आएगा

अजमेर राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज (Govt Polytechnic College Ajmer) में इस बार मतगणना 17 कमरों में होगी और 153 टेबल लगेंगी। विधानसभा क्षेत्र दूदू के लिए 20 राउंड, विधानसभा क्षेत्र किशनगढ़ के लिए 21 राउंड, विधानसभा क्षेत्र पुष्कर के लिए 18 राउंड, विधानसभा क्षेत्र अजमेर उत्तर के लिए 17 राउंड, विधानसभा क्षेत्र अजमेर दक्षिण के लिए 14 राउंड, विधानसभा क्षेत्र नसीराबाद (Ajmer Seat Loksabha Result 4 June) के लिए 17 राउंड, विधानसभा क्षेत्र मसूदा (Masuda Constituency 2024) के लिए 21 राउंड, विधानसभा क्षेत्र केकड़ी के लिए 20 राउंड, अजमेर उत्तर के लिए एक मतगणना कक्ष में 12 मतगणना टेबल लगाई गई है। अन्य विधानसभा क्षेत्रों के लिए 2-2 मतगणना कक्षों में 14-14 मतगणना टेबल होंगी। अजमेर जिला कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित (Ajmer DM DR Bharti Dixit) ने बताया कि इस बार वोटिंग काउंटिंग के लिए स्पेशल तैयारी की गई है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए अर्द्ध सैन्य बलों के साथ ही राजस्थान पुलिस के जवानों की तैनाती भी हो चुकी हैं।

Morning News India

Share
Published by
Morning News India

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

7 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

8 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago