स्थानीय

अजमेर कांड जैसा एक और सनसनीखेज मामला: सहेली ने करवाई दोस्ती, फिर गंदे फोटो-वीडियो भेजकर लूटी अस्मत

Ajmer Student Blackmailing Case 2024: राजस्थान में महिलाओं के साथ दुष्कर्म जैसी घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही है और ऐसे में अजमेर जिले में एक हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने 11वीं की छात्रा को ब्लैकमेल कर 5 लाख रुपए ऐंठने के साथ उसकी अस्मत भी लूठ ली। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामला अजमेर के किश्चियनगंज थाना क्षेत्र का है जहां आरोपियों से पुलिस पूछताछ में कई हैरान करने वाले तथ्य सामने आए हैं।

पुलिस के अनुसार आरोपी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग छात्राओं को फंसाकर ब्लैकमेल करती है। छात्रा को उसकी सहेली ने आरोपी की इंस्टाग्राम आईडी देकर दोस्ती करवाई थी। आरोपी गंदी फिल्म देखने और नशे के आदी हैं। पुलिस उस कोचिंग छात्रा की भूमिका को लेकर भी पूछताछ कर रही है, जिसकी मदद से यह खेल खेला जा रहा था। गिरफ्तार दोनों आरोपी रातीडांग निवासी इरफान और नौसर निवासी अरबाज को रिमांड पर लिया गया है। इनके मोबाइल और कॉल डिटेल्स से सारी जानकारी जुटाई जा रही है।

राजस्थान में सबसे पहले और अंत में इस सीट का आएगा नतीजा, सट्टटा बाजार का कांग्रेस पर बड़ा दांव

30 मई को पीड़ित के पिता ने क्रिश्चियनगंज थाने में 6 लोगों के खिलाफ नाबालिग बेटी को ब्लैकमेल करने और दुष्कर्म करने का मामला दर्ज कराया था। इसके बाद पॉक्सो की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई।आरोपियों के मोबाइल फोन से डेटा गायब मिला है। छात्राओं को ब्लैकमेल करने वाले इस गिरोह में और कितने लोग शामिल हैं इसकी भी जांच की जा रही है।

नशे के आदी

पुलिस को जानकारी मिली है कि दोनों गंदी फिल्म देखने के साथ नशे के आदी हैं। इन युवकों का स्कूली छात्राओं के साथ आना-जाना लगा रहता था। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की अलग-अलग टीमों ने संभावित ठिकानों पर दबिश दी है। आरोपी सेवन वंडर्स पार्क के बाहर फोटोग्राफी करता है। यहां स्कूली छात्राएं और अन्य लड़कियां घूमने के लिए आती हैं तो उनके फोटो क्लिक करता, फिर फोटो भेजने के बहाने मोबाइल नंबर लेकर गंदा खेल खेलना शुरू कर देता है। उनकी सोशल मीडिया आईडी के पासवर्ड लेता और उनकी फोटो को एडिट करके ब्लैकमेल करता था। उन लड़कियों के नंबर अपने दोस्तों को भेज कर ब्लैकमेल करवाता था।

गैंग होने की खबर

लड़कियों को ब्लैकमेल करने वाले आरोपियों की गैंग हो सकती है और पुलिस अलग-अलग जगहों पर दबिश देकर इसकी जानकारी जुटा रही है। पुलिस पूरे मामले का जल्द खुलासा करेगी। एक कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाली 11वीं क्लास की छात्रा को उसकी सहेली ने लड़कों से दोस्ती करने की सलाह दी। उसने छात्रा को एक लड़के की इंस्टाग्राम आईडी भेजी।
इरफान की फ्रेंड रिक्वेस्ट को छात्रा ने कबूल किया और दोनों के बीच बातचीत होने लगी। इरफान ने छात्रा को विश्वास में ले लिया, इसके बाद उसने छात्रा की इंस्टाग्राम आईडी और पासवर्ड ले लिया। इसके बाद उसे ब्लैकमले करना शुरू कर दिया और छात्रा घर से पैसे चोरी कर इरफान को देने लगी।

कई लड़कियों को फंसाया

जांच में सामने आया है कि दोनों आरोपियों के संपर्क में कई स्कूली छात्राएं हैं। पुलिस को मोबाइल की कॉल डिटेल रिपोर्ट में कई नंबर मिले हैं, जिन पर बातचीत हो रही थी।

सट्टा बाजार का दावा होगा सही साबित, 11 सीटों पर कांग्रेस देगी BJP को कड़ी टक्कर

गहनता से जांच हो

मामले को लेकर बीजेपी ने विरोध जताया है। नाबालिग पीड़िता के साथ हुई घटना गंभीर है। यह प्रकरण 1992 के ब्लैकमेल कांड की याद दिलाता है। इस मामले में अन्य लोगों को गिरफ्तार किया जाए ताकि पूर्व में हुए ब्लैकमेल कांड की तरह अजमेर को यह कलंक से बचाया जा सकें।

अजमेर में 1992 में हुआ था सबसे बड़ा कांड

साल 1992 में अजमेर में स्कूल-कॉलेज की लड़कियों को ब्लैकमेल और दुष्कर्म कांड हुआ था। 1992 में इसका भांडा फूटा तो पूरे देश में हाहाकार मच गया। स्कूल-कॉलेज की लड़कियों की गंदी फोटो और जेरोक्स कॉपी बाजार में जगह-जगह पहुंचने लगी। ब्लैकमेल होने वाली लड़कियों की संख्या सैकड़ों थी।

Narendra Singh

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

7 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

7 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

8 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago