Categories: स्थानीय

Assembly Elections: PM मोदी ने चित्तौड़गढ़ से किया CM फेस का खुलासा

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान की पावन धरा शक्ति और भक्ति की भूमि चित्तौड़गढ़ से ऐलान कर दिया है कि राजस्थान में भाजपा का मुख्यमंत्री फेस कौन होगा मोदी ने साथ ही भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेताओं पर करारा तमाचा मारा है,जो यह कहते हैं की राजस्थान में मोदी के फेस पर चुनाव लड़ा जाएगा। मोदी ने कहा कि राजस्थान में कमल का फूल ही मुख्यमंत्री फेस होगा। भारतीय जनता पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता कमल के फूल को मुख्यमंत्री बनने के लिए अपने तमाम प्रयास करेगा। मोदी की घोषणा के साथ ही मुख्यमंत्री फेस के लिए लगाई जा रही है तमाम अटकलें पर विराम लग गया है।

 

यह भी पढ़े:  Assembly Elections: दावेदारों की बढ़ी धड़कनें,सूची तुम कब आओगी

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में 7200 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात दी। इसके बाद उन्होंने एक रैली को संबोधित भी किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान ने आह्वान कर दिया है कि राजस्थान को बचाएंगे, भाजपा सरकार लाएंगे। उन्होंने कहा कि हर भ्रष्टाचारी, गुंडा, दंगाई, अत्याचारी और कांग्रेस का हर नेता खुद को राजस्थान की सरकार मान बैठा है।'भाजपा आएगी, पत्थरबाजी रुकवायेगी'

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान बड़े विश्वास और भरोसे से कह रहा है – भाजपा आएगी, गुंडागर्दी जाएगी। भाजपा आएगी, दंगे रुकवायेगी। भाजपा आएगी, पत्थरबाजी रुकवायेगी। भाजपा आएगी, बेईमानी रुकवायेगी। भाजपा आएगी, महिला सुरक्षा लाएगी। भाजपा आएगी, रोजगार लाएगी। भाजपा आएगी, समृद्ध राजस्थान बनाएगी।

 

यह भी पढ़े: Elections 2023: टोंक में ये मुस्लिम नेता छुड़ाएगा पायलट के छक्के !

 

प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान की जनता का संदेश कांग्रेस के नेताओं तक पहुंच चुका है। यहां मुख्यमंत्री गहलोत जी को भी पता है कि कांग्रेस सरकार की विदाई का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। आजकल गहलोत जी आग्रह कर रहे हैं कि भाजपा सरकार बनने के बाद उनकी योजनाओं को बंद न किया जाए। पहले तो भाजपा सरकार बनने की बात स्वीकार करने के लिए मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं।

 

पीएम मोदी ने कहा कि मैं राजस्थान की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा सरकार बनने के बाद जनहित की किसी योजना को हम रोकेंगे नहीं, बल्कि उसको अच्छा और बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। ये मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि जिस-जिस ने यहां भ्रष्टाचार किया है, गरीबों के पैसे लुटे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई जरूर होगी। यह भी मोदी की गारंटी है।

 

उदयपुर में टेलर की हत्या का किया जिक्र

पीएम मोदी ने उदयपुर में टेलर की हत्या का जिक्र कर राजस्थान की कानून और व्यवस्था पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस सरकार जानमाल की सुरक्षा नहीं कर सकती, उसको हटाना बहुत जरूरी है। जो उदयपुर में हुआ, क्या उसकी आपने कल्पना भी की थी! जिस राजस्थान ने दुश्मन पर भी धोखे से वार न करने की परंपरा को जीया है, उस राजस्थान की धरती पर कपड़े सिलाने के बहाने लोग आते हैं और बिना डर एवं खौफ के टेलर का गला काट देते हैं।

 

प्रधानमंत्री ने महिला आरक्षण विधेयक का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि घमंडिया गठबंधन के नेता महिलाओं को लेकर कैसी-कैसी अपमानजनक बातें कर रहे हैं, ये आए दिन हम देख रहे हैं। वे नहीं चाहते कि महिलाओं को उनका हक मिले, इसलिए बहाने बना रहे हैं, जाति-धर्म के नाम पर भ्रम फैला रहे हैं।

 

उससे पहले, पीएम मोदी ने विकास परियोजनाओं की सौगात देने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम सबके प्रेरणास्रोत पूज्य बापू और लाल बहादुर शास्त्री जी की जन्मजयंती है। कल 1 अक्टूबर को राजस्थान सहित पूरे देश ने स्वच्छता को लेकर एक बहुत बड़ा कार्यक्रम किया। मैं स्वच्छता अभियान को जनांदोलन बना देने के लिए सभी देशवासियों के आभार व्यक्त करता हूं।

 

'विकास परियोजनाओं में है बापू के मूल्यों का प्रतिबिंब'

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूज्य बापू स्वच्छता, स्वावलंबन और सर्वस्पर्शी विकास के बहुत आग्रही थे। बीते 9 वर्षों में देश ने बापू के इन्हीं मुल्यों को देश ने बहुत अधिक विस्तार दिया है। आज चित्तौड़गढ़ में 7,200 करोड़ रुपये के जिन प्रोजेक्ट्स का शुभारंभ हुआ है, उसमें भी इसका प्रतिबिंब है।

 

आस्था का केंद्र है सांवलिया सेठ मंदिर'

 

पीएम मोदी ने कहा कि चित्तौड़गढ़ के पास भगवान कृष्ण को समर्पित सांवलिया सेठ मंदिर भी हम सभी की आस्था का केंद्र है। भारत सरकार ने स्वदेश दर्शन योजना के तहत सांवलिया जी के मंदिर में आधुनिक सुविधाओं को जोड़ने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि इससे सांवलिया सेठ के भक्तों की सहूलियत और बढ़ेगी।

 

राजस्थान का विकास' 'भारत सरकार के लिए प्राथमिकता

 

राजस्थान का विकास भारत सरकार के लिए बहुत बड़ी प्राथमिकता है। हमने राजस्थान में एक्सप्रेस वे, हाइवे और रेलवे जैसे आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर बहुत फोकस किया है। इसके पहले, प्रधानमंत्री ने चित्तौड़गढ़ के सांवलिया सेठ मंदिर में दर्शन और पूजा- अर्चना की। यह मंदिर भगवान कृष्ण को समर्पित है। पीएम मोदी ने चित्तौड़गढ़ में मेहसाणा-बठिंडा-गुरदासपुर गैस पाइपलाइन का उद्घाटन किया। इस पाइपलाइन को 4500 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है।

Suraksha Rajora

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

12 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

13 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

14 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

15 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

16 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

17 घंटे ago