स्थानीय

जयपुर में लग रहा बागेश्वर धाम बाबा का दरबार, यहां पर है फ्री में रूकने की जगह

Bageshwar Dham Baba: बागेश्वर बाबा यानी की धीरेन्द्र शास्त्री दुबई में अपना दरबार लगाने के बाद अब 30 मई को गुलाबी नगरी जयपुर पधारने वाले हैं। इस दौरान कई तरह के कार्यक्रम आयोजित होने वाले हैं। जिनमें तीन दिवसीय हनुमंत कथा, शास्त्री नगर कार्यक्रम में पोस्टर का विमोचन भूमि पूजन,धवज पूजन आदि शामिल हैं। तो जिन भक्तों को अपनी बागेश्वर बाबा से अर्जी लेनी है वे जल्द ही प्लान कर लें। यहां हम आपको बताने जा रहें हैं जयपुर में रुकने की सबसे सस्ती जगहों के बारे में। जिनको आपको किसी तरह के परेशानी न उठानी पड़े।

जयपुर में रुकने की सबसे सस्ती जगह

जयपुर महंगे शहरों में एक है। यहां आने जाने से ज्यादा बड़ी समस्या है यहां पर रकने और ठहरने की सस्ती जगह। अगर आपने ये तय कर लिया है कि आपको भी इस दरबार में शामिल होना है तो सबसे बड़ी समस्या ये ही आने वाली है कि आप कहां रुकने वाले हैं। ता चलिए जान लेते हैं जयपुर में रुकने की बेस्ट और सस्ती जगह।

आज का इतिहास जानने के लिए हमारे WhatsApp Channel को फॉलो करें।

श्री पंचायती धर्मशाला

ये धर्मशाला जयपुर रेलवे स्टेशन से 500 मीटर की दूरी पर स्थित है। इसमें आपको ठहरने की उत्तम व्यवस्था मिलेगी।पंचायती धर्मशाला जयपुर ऑनलाइन बुकिंग के लिए आप YatraDham.Org पर हमसे संपर्क कर सकते हैं। इसी के साथ श्री पंचायती धर्मशाला से संपर्क करने के लिए टोल-फ्री नंबर 08069266001 है। आप इन फोन नंबर पर संपर्क करके पूरी जानकारी ले सकते हैं।

बनीपार्क धर्मार्थ संस्थान रूम्स

ये संस्थान जयपुर आरएसआरटीसी बस स्टैंड से 2.5 किमी की दूरी पर स्थित है। जहां पर आपको अपने बजट में ठहरने की की जगह मिल जाएगी। यहां पर आपको खाने पीने की सुविधा भी मिल जाएगी। सिंगल बेड नॉन एसी रूम (कॉमन लेट-बाथ) – 1 सिंगल बेड, कॉमन वाशरूम-बाथरूम जीएसटी के साथ 280 रुपए है चार्ज किए जाएंगे। इस संस्थान का पता: B-5, Shiv Marg, Bani Park, Jaipur, Rajasthan – 302016 है जहां पर आप आसानी से रुक सकते हैं।

श्री मोदी धर्मशाला

मोदी धर्मशाला बस स्टैंड से 2.5 किमी की दूरी पर स्थित है। इस धर्मशाला का भी चार्ज बिल्कुल कम है। यहां आपको सिंगल बेड रुम या फिर 2 बेड वाला रुम आसानी से मिल जाएगा। इसके साथ आपको खाने की भी कोई परेशानी नहीं होने वाली है। ठहरने के साथ आपको यहां खाने की व्यवस्था मिल जाएगी। लेकिन इसके लिए आपको अलग से चार्ज देना पड़ेगा। इस धर्मशाला के लिए पता: Opp. S.M.S. Hospital, Savai Ramsingh Road, Tonk Road, Ashok Nagar है।

गुजराती समाज

ये धर्मशाला बस स्टैंड से 2.5 किमी की दूरी पर स्थित है। जहां आप बस सटैंड से उतरते ही इस धर्मशाला में कमरा ले सकते हैं। यहां ठहरने की खाने की नहाने धोने की सारी व्यवस्था उचित तरीके से है। आपको बता दें गुजराती समाज में रूम्स 300 रुपए से शुरू होते हैं। इस धर्मशाला का पता Gujarati Samaj, S 32, Panch Batti, Behind Raj Mandir Cinema है। जहां से आप संपर्क कर सकते हैं।

लेज़ी मोज़ो बैकपैकर्स

बागेश्वर धाम में जाने के लिए आप बिल्कुल तैयार हैं लेकिन क्या आपने रुम्स सर्च कर लिए हैं। अगर नहीं तो लेज़ी मोज़ो बैकपैकर्स बेस्ट आप्शन हैं। यहां आपको खाना के साथ वाई-फाई भी मिलेगा। इसके लिए पता 34-ए, सिविल लाइन रोड, रेलवे क्रॉसिंग के पास, श्रीरामपुरा कॉलोनी, सूरज नगर, सिविल लाइन, है। जहां आप संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: जयपुर में 30 मई से लग रहा बागेश्वर धाम बाबा का दरबार, जानिए भक्त कब लगा सकेंगे अर्जी

Jaipur News ePaper में पढ़ें ताजा खबरें

आप जयपुर की ताजा खबरें Jaipur News ePaper पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन पर ही कहीं भी और किसी भी समय पढ़ सकते हैं। जयपुर ई-पेपर पर आप जयपुर की ताजा खबरें व राजस्थान की ताजा खबरें पढ़कर अपने आपको हर कैटेगरी की लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रख सकते हैं।

Saya Chouhan

Recent Posts

आज के दिन जन्मी हैं ये बॉलीवुड की डीवा, जानें आज का इतिहास

Aaj Ka Itihas 21 September: इतिहास में हर दिन खास होता है। अगर देश-दुनिया के…

13 मिन ago

Aaj Ka Gold Silver Price Jaipur 20 September 2024- जयपुर में 20 सितंबर का सोना-चांदी का लेटेस्ट भाव

Aaj Ka Gold Silver Price Jaipur 20 September 2024: दुनियाभर के बाजार में सोना-चांदी की…

44 मिन ago

Top 10 Rajasthan News of 20 September 2024- सिर्फ एक मिनट में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Rajasthan News of 20 September 2024: राजस्थान की ताजा खबरों के लिए मोर्निंग…

58 मिन ago

Top 10 Big News of 20 September 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Big News of 20 September 2024: देश- दुनिया की ताजा खबरों के लिए…

2 घंटे ago

सुबोध महिला महाविद्यालय में हुआ हिंदी पखवाड़ा समारोह का आयोजन

Subodh girls college hindi pakhwada: सुबोध पी.जी. महिला महाविद्यालय में हिंदी पखवाड़े के अंतर्गत कार्यक्रम…

16 घंटे ago

ECGC में ग्रेजुएट्स के लिए निकली भर्ती, भारत सरकार देगी नौकरी

ECGC PO Recruitment 2024: भारत सरकार की ओर से ईसीजीसी में पीओ की भर्तियां निकाली…

17 घंटे ago