स्थानीय

कांस्टेबल सुसाइड केस में हनुमान बेनीवाल ने बोला भजलनाल सरकार पर हमला, बताया कहां से चल रही है सरकार

जयुपर। लोकसभा सांसद हनुमान बेनीवाल (MP Hanuman Beniwal) ने राज्य की भजनलाल सरकार पर बड़ा हमला बोला है। सोमवार शाम को 5 बजे जयपुर के एसएमएस अस्पताल के पास चल रहे धरने में शामिल हुए सांसद हनुमान बेनीवाल ने बीजेपी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि राजस्थान की भाजपा सरकार पांच जगह से चल रही है। राज्य की जनता नहीं समझ नहीं पा रही हैं कि आखिरकार किसकी सरकार चल रही है। उन्होंने कहा कि दो जगह दिल्ली में हैं जहां से राजस्थान की सरकार को हैंडल किया जा रहा है और तीसरी जगह राजस्थान में हैं।

इन 5 जगहों से चलाई जा रही हैं राजस्थान सरकार

जयपुर में मीडिया से बातचीत करते हुए सांसद हनुमान बेनीवाल (MP Hanuman Beniwal) ने कहा कि दिल्ली में पीएम नरेंन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सरकार को चला रहे हैं, जबकि कोटा में समानांतर सरकार का संचालन हो रहा है। उन्होंने राजस्थान में 3 प्रमुख स्थानों का उल्लेख किया जहां से सरकार को संचालित किया जा रहा है। पहला स्थान है सीएमओ, जहां से भजनलाल शर्मा सरकार को चला रहे हैं। दूसरा स्थान है संघ का कार्यालय, जहां से भी सरकार की गतिविधियां संचालित हो रही हैं।

जब उनसे पूछा गया कि राजस्थान में तीसरा स्थान कौन सा है, जहां से सरकार चलाई जा रही है, तो उन्होंने कहा कि तीसरे स्थान के बारे में सबको पता है, आप खुद समझ सकते हैं। बेनीवाल का इशारा चीफ सेक्रेटरी की ओर था। राजस्थान में भजनलाल शर्मा के मुख्यमंत्री बनने के बाद से कई बार ब्यूरोक्रेसी के हावी होने की बात उठ चुकी है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधायक भी इस बात को मान चुके हैं कि प्रदेश में ब्यूरोक्रेसी का प्रभाव बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें : किसानों को 50 हजार रूपये इनाम दे रही भजनलाल सरकार, आप ऐसे करें आवेदन

दलितों के प्रति भेदभावपूर्ण दृष्टिकोण अपनाती है बीजेपी

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के राष्ट्रीय संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल (MP Hanuman Beniwal) ने आरोप लगाया है कि प्रदेश की भाजपा सरकार दलितों के प्रति भेदभावपूर्ण दृष्टिकोण अपनाती है। सोमवार को दिवंगत हेड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा के परिजनों के साथ धरना देने पहुंचे बेनीवाल ने कहा कि न्याय की इस लड़ाई में वे हर संभव मदद करेंगे। बेनीवाल ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह संवेदनहीन हो चुकी है।

दिवंगत हेड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा ने अपने सुसाइड नोट में कई गंभीर बातें दर्ज की थीं, लेकिन सरकार ने किसी भी आरोपी के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं की। इससे यह स्पष्ट होता है कि एक दलित पुलिसकर्मी की मृत्यु से सरकार को कोई सरोकार नहीं है। स्वर्गीय बैरवा के परिजनों को न्याय दिलवाने के लिए प्रदेश का दलित और ओबीसी समाज राजधानी की सड़कों पर उतरा है, लेकिन सरकार इस गंभीर मुद्दे को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रही है।

चुप्पी साधे बैठे है नेता : बेनीवाल

सांसद हनुमान बेनीवाल (MP Hanuman Beniwal) ने कहा कि दिवंगत बाबूलाल बैरवा ने अपने सुसाइड नोट में न्याय की उम्मीदें में कई नेताओं का नाम लिखा हैं। वो सभी चुप्पी साधे हुए हैं। बेनीवाल का इशारा मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा और कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की ओर था। सुसाइड नोट में बाबूलाल बैरवा ने मुख्यमंत्री, डिप्टी सीएम और कैबिनेट मंत्री से मदद की गुहार लगाई थी। उन्होंने लिखा था कि जिन अधिकारियों ने उन्हें प्रताड़ित किया, उन्हें सजा दिलवाई जाए और भांकरोटा थाने में दर्ज तीन मुकदमों की जांच सीबीआई से करवाई जाए।

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

Mukesh Kumar

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

10 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

12 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

13 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

13 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

15 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

16 घंटे ago