Categories: स्थानीय

बिपरजॉय तूफान से बाड़मेर पर बड़ा खतरा, सेना अलर्ट मोड पर

बाड़मेर। अरब सागर से उठे बिपरजॉय चक्रवर्ती तूफान के कारण बाड़मेर पर खतरा बढ़ता नजर आ रहा है। बाड़मेर पर बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड पर है। प्रशासन ने चक्रवर्ती तूफान को देखते हुए जिले भर में प्रशासनिक अमले को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही बिपरजॉय तूफान के चलते सेना भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है।

एसडीआरएफ की 2 टीमों को भी संभावित आपदा को ध्यान में रखते हुए बाड़मेर बुलाया गया है। चक्रवर्ती तूफान बिपरजॉय का असर सबसे पहले राजस्थान के बाड़मेर जिले पर देखने को मिलेगा। तूफान के कारण मौसम विभाग ने बाड़मेर में भारी बरसात की चेतावनी जारी की है। जिले में भारी बरसात के साथ-साथ तेज हवाओं का दौर भी जारी रहेगा।

 

कंट्रोल रूम किए स्थापित

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन ने जलभराव वाले इलाकों को चिन्हित किया है। इसके साथ ही प्रशासन आमजन को सर्तक रहने के लिए बार- बार अपिल कर रहा है। प्रशासन के द्वारा लाउडस्पीकर के जरिए ग्रामिणों को अलर्ट किया जा रहा है। जिला मुख्यालय पर नागरिक सुरक्षा तथा जिला प्रशासन के दो कंट्रोल रूम स्थापित किए गए है।

प्रशासन की ओर से स्थापित कंट्रोल रूम के जरिए आपदा की स्थिति में मदद के लिए संर्पक किया जा सकता है। साथ ही एसडीएम, तहसीलदार के साथ ही अधिकारी इलाकों पर नजर रखेंगे। मौसम विभाग की और से बाड़मेर जिले में 16 व 17 जून को भारी बरसात का अलर्ट जारी किया गया है। भारी बरिश की चेतावनी के बाद प्रशासन लगातार तूफान से निपटने की तैयारियों में लगा हुआ है

Morning News India

Share
Published by
Morning News India
Tags: barmerbarmer latest news बाड़मेरbarmer newsbiparjoybiparjoy cyclonebiporjoybiporjoy cyclonebiporjoy cyclone live trackingbiporjoy cyclone newsbiporjoy cyclone rajasthanCyclone Biparjoycyclone biparjoy 2023cyclone biparjoy alertcyclone biparjoy live trackingcyclone biparjoy live updatecyclone biparjoy newscyclone biparjoy trackcyclone biparjoy updatecyclone biporjoycyclone biporjoy in mumbaicyclone biporjoy newsRajasthanRajasthan Newsचक्रवात बिप्रजॉयबाइपरजॉय साइक्लोनबाइपार्जॉयबाइपार्जॉय साइक्लोनबाइपोरजॉयबाइपोरजॉय साइक्लोन न्यूजबाइपोरजॉय साइक्लोन राजस्थानबाइपोरजॉय साइक्लोन लाइव ट्रैकिंगबाड़मेरबाड़मेर ताजा खबरबाड़मेर न्यूजबाड़मेर समाचारमुंबई में साइक्लोन बाइपरजॉयराजस्थानराजस्थान समाचारसाइक्लोन बाइपरजॉयसाइक्लोन बाइपरजॉय 2023साइक्लोन बाइपरजॉय अपडेटसाइक्लोन बाइपरजॉय अलर्टसाइक्लोन बाइपरजॉय ट्रैकसाइक्लोन बाइपरजॉय लाइव अपडेटसाइक्लोन बाइपरजॉय लाइव ट्रैकिंगसाइक्लोन बाइपोरजॉय न्यूजसाइक्लोन बिपार्जॉय न्यूज

Recent Posts

सुबोध महिला महाविद्यालय में हुआ हिंदी पखवाड़ा समारोह का आयोजन

Subodh girls college hindi pakhwada: सुबोध पी.जी. महिला महाविद्यालय में हिंदी पखवाड़े के अंतर्गत कार्यक्रम…

11 घंटे ago

ECGC में ग्रेजुएट्स के लिए निकली भर्ती, भारत सरकार देगी नौकरी

ECGC PO Recruitment 2024: भारत सरकार की ओर से ईसीजीसी में पीओ की भर्तियां निकाली…

12 घंटे ago

फंगस और रंगों का तड़का, वीनस इंडियन ढाबा एंड रेस्टोरेंट में खाना खतरनाक

Food Safety Department Raid: चटख लाल तड़के वाली मलाई कोफ्ता हो या कोई और रेस्टोरेंट…

13 घंटे ago

राजस्थान में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, भीलवाड़ा में बिगड़ा माहौल

Pakistan zindabad in bhilwara Rajasthan: राजस्थान में आपत्तिजनक नारों से एक बार फिर माहौल बिगड़…

15 घंटे ago

SDM Priyanka Bishnoi की मौत की गहरी साजिश से उठा पर्दा, बिश्नोई समाज में आक्रोश

SDM Priyanka Bishnoi Death : राजस्थान की मशहूर RAS अधिकारी SDM प्रियंका बिश्नोई जिंदगी की…

15 घंटे ago

अशोक गहलोत से मेवाराम जैन की मुलाकात पर मचा बवाल! Ashok Gehlot | Mewaram Jain | Amin Khan | Harish Choudhary

Mewaram Jain meets Ashok Gehlot : जयपुर। सीडी कांड के बाद मुंह छिपाने को मजबूर…

15 घंटे ago