स्थानीय

Phalodi Satta Bazar: सट्टा बाजार के भाव से हनुमान पर आया संकट, ज्योति का भाव तेजी से हुआ कम

Phalodi Satta Bazar: राजस्थान में लोकसभा चुनावों को लेकर सियासत गरमाई हुई है नागौर में दो दिग्गज जाट नेताओं के कारण सीट बहुत ज्यादा चर्चा में है। कांग्रेस ने इस बार आरएलपी से गठबंधन किया है और इसके कारण कांग्रेस के नेता ही पार्टि के खिलाफ गुस्सा प्रकट कर रहे है। बेनीवाल ने चुनाव प्रचार केे दौरान कहा कि कांग्रेस के लोग उनके खिलाफ प्रचार कर रहे है तो ऐसे में कांग्रेस ने कुछ नेताओं को पार्टि से निकाल दिया। लेकिन इसके बाद नागौर में कांग्रेस पार्टी के 400 कार्यकर्ताओं ने एक साथ इस्तीफा दे दिया है जो ​बेनीवाल के लिए बड़ा संकट बन सकता है।

खाता खोलने की जद्दोजहद में जुटी कांग्रेस

राजस्थान में 10 साल बाद अपना खाता खोलने की जद्दोजहद में जुटी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। सट्टा बाजार के अनुसार नागौर में बेनीवाल अच्छी स्थिति में थे लेकिन अब कांग्रेस के नेता ही उनके खिलाफ प्रचार करने में लगे है तो उनकी जीत की राह आसान नहीं होने वाली है। कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने एक साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और सूत्रों का कहना है कि इससे पार्टी संकट में पड़ गई। कांग्रेस (Congress) ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के साथ गठबंधन किया है जो कांग्रेस के नेतााओं को ही पसंद नहीं आ रहा है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Chunav Manifesto: चुनावी घोषणापत्र के वादे पूरा करने में किसने मारी बाजी, जानें BJP-कांग्रेस ने कितने वादे पूरे किए

बेनीवाल ​के खिलाफ आक्रोश

कांग्रेस ने आरएलपी चीफ हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) को मैदान में उतारा तो उनके ही नेता इसके खिलाफ आक्रोश प्रकट कर रहे है। बेनीवाल ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस के नेता ही भाजपा उम्मीदवार ज्योति मिर्धा के पक्ष में प्रचार कर रहे है और ऐसे नेताओं को पार्टि से निकाल देना चाहिए। इसके बाद पूर्व विधायक भाराराम, कुचेरा नगर पालिका चेयरपर्सन तेजपाल मिर्धा और सुखाराम डोडवाडिया के निलंबन के आदेश जारी हो गए और इसके तुरंत बाद नागौर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल गया।

सट्टा बाजार के भाव में तेजी

सट्टा बाजार के भाव की बात करें तो नागौर सीट पर ज्योति मिर्धा का भाव तेजी से गिरने लगा है और इसक मतलब उनकी जीत के आसान बढ़ने लगे है। इसकी मुख्य वजह कांग्रेस नेताओं का बेनीवाल के खिलाफ प्रचार करने के बाद हुआ है। मतदान में अब 5 दिन का समय बचा है और अगर ऐसे ही कांग्रेस के नेता बयान देते रहेंगे तो बेनीवाल का भाव ज्यादा बढ़ता जाएगा।
तेजपाल ने कहा, ‘कांग्रेस आलाकमान ने यह गठबंधन हम पर थोपा है, आरएलपी ने पूरे जिले में कांग्रेस को हराने के लिए काम किया था।

यह भी पढ़ें: Phalodi Satta Bazar 13 April 2024: सट्टा बाजार में खुल गया कांग्रेस का खाता, बीजेपी के बागियों ने बिगाड़ा खेल

ज्योति मिर्धा के भाई पर हुआ एक्शन

बेनीवाल ने अपने एक अभियान से कहा था कि कांग्रेस में ऐसे कार्यकर्ता हैं जो कांग्रेसियों के भेष में भाजपा के लिए प्रचार कर रहे हैं, ऐसे लोगों को बाहर करें। तेजपाल, ज्योति मिर्धा का चचेरा भाई है और इसी वजह से यह एक्शन हुआ है। लेकिन इसके कारण कांग्रेस ने अपने ही नेताओं पर एक्शन लेकर सख्ती तो दिखाई लेकिन इसका असर परिणाम पर होगा तो यह उनके लिए नुकसानदायक साबित होगा।

Narendra Singh

Share
Published by
Narendra Singh

Recent Posts

Aaj Ka Gold Silver Price Jaipur 20 September 2024- जयपुर में 20 सितंबर का सोना-चांदी का लेटेस्ट भाव

Aaj Ka Gold Silver Price Jaipur 20 September 2024: दुनियाभर के बाजार में सोना-चांदी की…

5 मिन ago

Top 10 Rajasthan News of 20 September 2024- सिर्फ एक मिनट में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Rajasthan News of 20 September 2024: राजस्थान की ताजा खबरों के लिए मोर्निंग…

19 मिन ago

Top 10 Big News of 20 September 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Big News of 20 September 2024: देश- दुनिया की ताजा खबरों के लिए…

1 घंटा ago

सुबोध महिला महाविद्यालय में हुआ हिंदी पखवाड़ा समारोह का आयोजन

Subodh girls college hindi pakhwada: सुबोध पी.जी. महिला महाविद्यालय में हिंदी पखवाड़े के अंतर्गत कार्यक्रम…

15 घंटे ago

ECGC में ग्रेजुएट्स के लिए निकली भर्ती, भारत सरकार देगी नौकरी

ECGC PO Recruitment 2024: भारत सरकार की ओर से ईसीजीसी में पीओ की भर्तियां निकाली…

16 घंटे ago

फंगस और रंगों का तड़का, वीनस इंडियन ढाबा एंड रेस्टोरेंट में खाना खतरनाक

Food Safety Department Raid: चटख लाल तड़के वाली मलाई कोफ्ता हो या कोई और रेस्टोरेंट…

17 घंटे ago