Categories: स्थानीय

कांग्रेस पर भारी पड़ सकता है बीजेपी का घोषणा पत्र, कर दिया इतना बड़ा ऐलान

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान भाजपा ने जबरदस्त घोषणाएं की है जो कांग्रेस पर भारी पड़ सकती है। ये घोषणाएं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा करते हुए संकल्प पत्र जारी किया गया है। भाजपा ने इसें 'आपणो अग्रणी राजस्थान का संकल्प पत्र' नाम से जारी किया है। इस संकल्प पत्र में बीजेपी की तरफ से स्टूडेंट्स से लेकर किसानों, महिलाओं, युवाओं और बिजनेसमैन आदि के लिए जबरदस्त घोषणाएं की गई हैं।

कांगेस सरकार पर जमकर बोला हमला

जेपी नड्डा ने संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा कि भारत सरकार ने राज्स्थान के लिए हर क्षेत्र में विकास कार्य किया है, लेकिन हम डबल इंजन की सरकार चाहते हैं।क्योंकि यहां पर जो तुष्टिकरण वाली सरकार है, पेपरलीक वाली सरकार है, घोटाले और भ्रष्टाचार वाली सरकार है, उसे हटाना आवश्यक है।

5 लाख युवाओं को रोजगार

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजस्थान को पिछले 9 वर्षों में 23 मेडिकल कॉलेज दिए हैं, जिसमें से 11 ऑपरेशनल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आई तो मुख्यमंत्री फ्री स्कूटी योजना के अंतर्गत, 12वीं पास करने वाली मेधावी छात्राओं को स्कूटी देंगे। वहीं, पर्यटन की दृष्टि से हम कॉर्पस फंड 2 हजार करोड़ का बनाएंगे। साथ ही पर्यटन को कैसे बढ़ावा दिया जा सकता है, पर्यटन से 5 लाख युवाओं को रोजगार मिल सके, इस पर काम किया जाएगा।

 

 

भूमि कुर्क वाले किसानों को सहायता

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यह भी घोषणा की है कि भाजपा सरकार गेहूं के न्यूनतम समर्थन मूल्य के ऊपर बोनस देकर ₹2,700 प्रति क्विंटल पर खरीद करेगी। एक compensation policy बनेगी, जिसमें जिन किसानों की भूमि कुर्क की गई है, उनको कैसे कंपनसेट कर सकते हैं और मुख्यधारा में ला सकते हैं, इस पर काम किया जाएगा। वहीं, आई.आई.टी के तर्ज पर राजस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की स्थापना एवं एम्स की तर्ज पर राजस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस स्थापित किया जाएगा। जबकि, उज्ज्वला धारक को हम 450 प्रति सिलेंडर सब्सिडी दी जाएगी। इसके अलावा मातृत्व वंदना योजना के तहत महिलाओं को दिए जा रहे 5,000 रुपये को बढ़ाकर 8,000 किया जाएगा।

हर जिले में महिला थाना खोला जाएगा

जेपी नड्डा ने ऐलान किया है कि भाजपा सरकार बनी तो हर ​एक जिले में महिला थाना खोला जाएगा और हर थाने में महिला डेस्क होगी। हर सिटी में Anti Romeo Squad बनाया जाएगा। महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए 'लाडो प्रोत्साहन योजना' शुरू की जाएगी। जिसमें भाजपा सरकार नवजात बच्चियों को 2 लाख का सेविंग बांड देगी।

Morning News India

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago