स्थानीय

जयपुर में RSS कार्यकर्ताओं पर हमला पड़ा भारी, सरकार ने घर पर चलाया बुलडोजर

जयपुर। जयपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के 10 कार्यकर्ताओं को चाकू से हमला कर घायल करने वाले घर पर बुलडोजर चलाया गया। जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) की ओर से हमलावर के अवैध निर्माण को ढहाया गया है। आपको बता दें कि रजनी विहार में बाप-बेटे ने मंदिर में शरद पूर्णिमा उत्सव पर जागरण कर रहे आरएसएस कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया था। इस घटना के बाद मौका परीक्षण किया था फिर मकान मालिक नसीब चौधरी को जेडीए ने शनिवार को नोटिस दिया था जिसका जवाब 24 घंटे में देने को कहा गया था। हालांकि, जवाब नहीं मिलने पर रविवार कार्रवाई की गई और जगह को अतिक्रमण मुक्त किया गया।

मंदिर की जमीन और पार्क पर किया था कब्जा

खबर है कि रजनी विहार में नसीब चौधरी ने मंदिर की जमीन और पार्क पर अवैध कब्जा करके दो कमरों का ढांचा बना दिया था। कमरों में जिम का सामान और बड़े ड्रम रखे गए थे। हालांकि, अब जेडीए के दस्ते ने सामान समेत ही अतिक्रमण हटा दिया है। नसीब चौधरी ने मंदिर की 20 बाई 35 वर्ग फीट जमीन पर कब्जा किया हुआ था जिसें जेडीए ने इसे ध्वस्त कर दिया है। अब मंदिर के आसपास के इलाकों का भी सर्वे किया जाएगा और अतिक्रमण मिला तो उसें हटाया जाएगा।

यह भी पढ़ें : जर्मनी व यूके यात्रा से Rising Rajasthan के लिए क्या लेकर आए CM भजनलाल शर्मा, देखें

भूमाफिया है हमलावर नसीब चौधरी

स्थानीय निवासियों के मुताबिक इस इलाके में नसीब चौधरी का खौफ था क्योंकि वह भूमाफिया है। लोगों का कहना है कि नसीब चौधरी को मंदिर में आरती या धार्मिक कार्यक्रम करने पर ऐतराज करता था। आरएसएस (RSS) कार्यकर्ताओं की तरफ से शरद पूर्णिमा वाले दिन मंदिर में जागरण व प्रसाद में बांटने के लिए खीर बनाई गई थी। उसी दौरान नसीब चौधरी, उसकी पत्नी निर्मला और बेटा भीष्म चौधरी आए और खीर के भगोने को लात मारकर गिरा दिया। इस दौरान बाप-बेटे ने 10 लोगों के चाकू मार दिया था।

मंत्री ने दिया था तुरंत कार्रवाई का आश्वासन

उस दौरान चाकूबाजी में घायल लोगों से मिलने रात को ही कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ SMS हॉस्पिटल पहुंच गए थे। उन्होंने घायलों की जानकारी ली और कहा था कि जिन लोगों ने गुंडागर्दी की है, उन पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि 17 अक्टूबर की रात को चाकूबाजी में मंदिर के जागरण में RSS से जुड़े 10 लोग घायल हो गए थे। इसके बाद हमले से गुस्साई भीड़ ने दिल्ली-अजमेर हाईवे पर जाम कर दिया था। पुलिस ने लोगों को समझाकर रात करीब डेढ़ बजे जाम खुलवाया। इतना ही नहीं बल्कि आक्रोशित भीड़ ने हमलावरों के घर पर पथराव भी किया था। इस मामले में पुलिस ने नसीब चौधरी, उसकी पत्नी निर्मला और बेटे भीष्म चौधरी को गिरफ्तार किया था।

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

चुनावों में कांग्रेस नेता का महिला के साथ वीडियो वायरल, विधायक पर दर्ज हुआ केस

जयपुर। Chittorgarh News : राजस्थान में उपचुनाव को लेकर जबरदस्त महौल चल रहा है, लेकिन…

13 घंटे ago

रामगढ़ में सुखवंत सिंह की जीत पक्की! BJP ने जय आहूजा संग किया खेला

जयपुर। Rajasthan By Election : राजस्थान विधानसभा उपचुनावों का ऐलान हो चुका है और सभी…

13 घंटे ago

राज शेखावत ने किया लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर का ऐलान, सिर पर रखा 1,11,11,111 रुपये का इनाम

जयपुर। Raj Shekhawat : बाबा सिद्दिकी की हत्या को लेकर सामने आए जेल में बंद…

15 घंटे ago

विदेश से 15 लाख करोड़ लाए CM भजनलाल, देखते रह गए विपक्षी नेता

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा इन दिनों जापान...कोरिया...जर्मनी और यूके जैसे बड़े और विकसित…

17 घंटे ago

सलूंबर सीट पर मुख्यमंत्री भजनलाल का बड़ा खेल, Rajkumar Roat की बढ़ी टेंशन

Rajkumar Roat News : सलूंबर। राजस्थान में 7 सीटों पर हो रहे विधानसभा उपचुनाव को…

17 घंटे ago

स्वर्गीय Ratan Tata को समर्पित रहा रक्तदान शिविरों का 4 दिवसीय महाआयोजन

Ratan Tata News जयपुर। रोटरी क्लब जयपुर सिटीजन द्वारा जयपुर की विभिन्न संस्थाओं के साथ…

17 घंटे ago