Categories: स्थानीय

वसुंधरा के घर पहुंचे CM भजनलाल, बड़ा खेला हो सकता है ?

CM Bhajanlal Vasundhara: गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों को पेरिस से सीधे जयपुर (Modi Macron Jaipur Visit) बुलाकर पूरी दुनिया में गुलाबी नगरी जयपुर की ऐतिहासिक मार्केटिंग कर दी है। जब से राजस्थान में बीजेपी की भजनलाल सरकार बनी है, तब से मोदी को जयपुर भा गया है। लेकिन सीएम भजनलाल (CM Bhajanlal Sharam Vasundhara Raje) से पीएम मोदी की ये नजदीकियां पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के सीने में खंजर की तरह चुभती हैं। तभी तो पर्ची में नाम देखते ही महारानी साहिबा की सिट्टी पिट्टी गुम हो गई थी। बस वो दिन था और आज का दिन है, मैडम ने नये मुख्यमंत्री को मार्गदर्शन देना तो दूर बीजेपी के समाराहों से भी दूरी बना ली थी। लेकिन आज रिश्तों में जमी बर्फ़ को पिघलाने के लिए पहल भजनलाल सरकार ने शुरू कर दी है। तभी तो पीएम मोदी के जयपुर आगमन (Modi Macron Jaipur Visit) के अगले ही दिन गणतंत्र दिवस से अवसर पर मुख्यमंत्री बनने के करीब डेढ़ महीने बाद सीएम भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharam Vasundhara Raje) ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से उनके सरकारी निवास पर जाकर मुलाकात कर ली है।

यह भी पढ़ें:राजस्थान की कांग्रेस महिला नेता को बदनाम करने के लिए हैकर ने फेसबुक पर लगाई अश्लील स्टोरी

 

क्या राजस्थान में हो रहा है सियासी खेला ?

 

पीएम मोदी मित्र मैक्रों (Modi Macron Jaipur Visit) को दिल्ली की बजाय पिंकसिटी जयपुर बुलाते हैं। यहां पर उन्हें जयपुर (Modi Macron Jaipur Visit) घुमाते हैं, और अगले ही दिन सीएम भजनलाल शर्मा पूर्व सीएम साहिबा वसुंधरा राजे सिंधिया की खैर खबर पूछने उनके सरकारी आवास पर पहुंच जाते हैं। यह कोई इत्तेफाक नहीं है। बल्कि पीएम मोदी रचित नये राजस्थान की सियासी पटकथा है। दिलचस्प बात है कि आज सीएम भजनलाल (CM Bhajanlal Sharam Vasundhara Raje) करीब 35 मिनट तक एक्स सीएम वसुंधरा जी के आवास में रहे। दोनों के बीच हुई इस तथाकथित शिष्टाचार भेंट ने सियासी पंडितों को सोचने पर मजबूर कर दिया हैं। 

 

यह भी पढ़ें:जयपुर के जिस पैलेस में रुके मोदी और मैक्रो, वहां हुई इस Hindi Movie की शूटिंग

 

बीजेपी में मनमुटाव की कोई जगह नहीं

 

सबसे दिलचस्प बात इनकी मुलाकात की टाइमिंग को लेकर कहा जा रहा है। कल जब पीएम मोदी जयपुर आए थे तब एयरपोर्ट पर सीएम भजनलाल शर्मा के साथ पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (CM Bhajanlal Sharam Vasundhara Raje) भी उनके स्वागत में पलक पावड़े बिछाकर तैयार खड़ी थी। यानी पीएम मोदी ने साफ तौर पर स्पष्ट कर दिया है कि पार्टी में कांग्रेस के गहलोत पायलट प्रकरण की तरह गलत संदेश किसी भी कीमत पर नहीं जाना चाहिए। यही वजह रही कि आज रिपब्लिक डे पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharam Vasundhara Raje) ने पहले मैं की रीत का दामन थामते हुए रिश्तों में जमी बर्फ़ को तुरंत प्रभाव से पिघलाने के प्रयास शुरू कर दिये हैं। लगता है दिल्ली (Modi Macron Jaipur Visit) से संदेशा आया था कि जाओ रूठों को मनाओ। कुल मिलाकर मोदी ने साफ कर दिया है कि बीजेपी में मनमुटाव के लिए कोई जगह नहीं है। वक्त आने पर पद मिलेगा और वक्त आने पर पद से मुक्ति भी मिलेगी।

यह भी पढ़ें:राजस्थान कांग्रेस महिला नेता के फेसबुक पर अश्लील फोटो से मचा हड़कंप, देखें पूरा Video

वसुंधरा से दूरी महंगी पड़ेगी

 

सीएम भजनलाल शर्मा की वसुंधरा राजे से मुलाकात (CM Bhajanlal Sharam Vasundhara Raje) को आपसी रिश्ते सुधारने की पीएम मोदी की पहल के तौर पर देखा जा रहा है। क्योंकि जबसे भजनलाल शर्मा मुख्यमंत्री बने हैं, तब से वसुंधरा राजे ने सरकारी और पार्टी के कार्यक्रमों से पूरी तरह से पल्ला झाड़ लिया था। कार्यक्रमों में नहीं जाकर राजे लगातार अपनी नाराजगी पार्टी से जता रही हैं। यहां तक की भजनलाल सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार से लेकर कई जगहों पर उन्होंने अनुपस्थित रहकर बीजेपी आलाकमान को साफ संदेश दे दिया है। ऐसे में सामने लोकसभा चुनाव हैं, और पीएम मोदी (Modi Macron Jaipur Visit) को लगता है कि वसुंधरा राजे की नाराजगी का फायदा कांग्रेस को मिल सकता है। यही वजह है कि अब मुख्यमंत्री को वसुंधरा (CM Bhajanlal Sharam Vasundhara Raje) के साथ रिश्तें सुधारने के लिए हर संभव कोशिश करने को कहा गया है। देखते है कि महारानी कोप भवन से कब बाहर आती है। 
 

Morning News India

Recent Posts

जयुपर में विकास के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रावधान, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा : डिप्टी सीएम Diya Kumari

जयपुर। राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ( Diya Kumari) की अगुवाई में जयपुर में…

9 घंटे ago

राजस्थान में दौड़ेगी 1000 इलेक्ट्रिक बसें, भजनलाल सरकार ने की ग्रीन बजट पेश करने की तैयारी

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने जयपुर जयपुर प्रदर्शनी एवं सम्मेलन…

10 घंटे ago

दुनिया के इस देश में पाए जाते हैं सबसे अधिक और खूंखार भेड़िए

जयपुर। Most Dreaded Wolf In World : दुनिया के लगभग हर ऐसा जानवर है जिसें…

12 घंटे ago

Gajendra Singh Shekhawat ने अधिकारियों को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, न सुने तो देंगे पैरासिटामोल गोली

जोधपुर। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने जोधपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को…

12 घंटे ago

Ganesh Chaturthi 2024: घर में लाएं ये 5 चीजें, बन जाएगे रंक से राजा, भर-भरकर खर्च करेंगे पैसा

Ganesh Chaturthi 2024: जयपुर। गणेश उत्सव की शुरुआत शनिवार से हो रही है। यह 10…

12 घंटे ago

Sachin Pilot Birthday: वसुंधरा के गढ़ में पायलट का अनोखा सेलिब्रेशन, रच दिया नया इतिहास

Sachin Pilot Birthday Celebration : जयपुर। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने 47 में…

13 घंटे ago