स्थानीय

CM Bhajanlal Sharma को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, कोर्ट की मंजूरी बिना नहीं जा पायेंगे विदेश यात्रा

CM Bhajanlal Sharma News : जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) इन दिनों एक मामले की वजह से चर्चा है। मुख्यमंत्री पिछले महीने 6 दिन के विदेश दौरे पर रहे थे। लेकिन जैसे ही वह विदेश जाकर वापस लौटे तो कोर्ट के आदेशों की अवमानना का आरोप लग गयाउ और अब सीएम भजनलाल को ब्रिटेन और जर्मनी जाने के लिए कोर्ट से अनुमति लेनी पड़ रही है। लेकिन ऐसा क्या हो गया की आखिर राजस्थान के मुख्यमंत्री ने ऐसा कौनसा अपराध कर दिया कि विदेश जाने के लिए अनुमति लेनी पड़ रही है…..तो चलिए पूरे मामले को विस्तार से जानते है।

यहां भी पढ़ें:- राजस्थान में नए जिलों पर केंद्र सरकार ने दी हरी झंडी, इन जिलों पर गिर सकती है गाज!

13 से 25 अक्टूबर तक ब्रिटेन और जर्मनी दौरे पर रहेंगे सीएम भजनलाल

राजस्थान सरकार फीलहाल राजस्थान में रोजगार और बिजनस को बढ़ावा देने के लिए अलग-अलग योजना ला रही है। इतना ही नहीं सीएम खुद विदेश के दौरे कर राजस्थान में इनवेस्टमेंट लाने के काम कर रहे है। लेकिन मुख्यमत्री (CM Bhajanlal Sharma) के एक दौरे के बाद कुछ ऐसा हो गया कि अब सीएम को विदेश जाने से पहले कोर्ट को पूछना पड़ेगा। अब कोर्ट की बिना अपनुमति के विदेश नहीं जा सकते है। सीएम अभी 13 से 25 अक्टूबर तक ब्रिटेन और जर्मनी दौरे पर रहेंगे इसके लिए कोर्ट ने मंजूरी दे दी है। दरअसल दिसंबर 2024 में राजस्थान में बड़ी बिजनेस मीट होने वाली है। 9 से 11 दिसंबर तक होने वाली राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट में दुनियाभर के बड़े कारोबारियों को आमंत्रित किया जा रहा है। इस समिट को सफल बनाने के लिए खुद मुख्यमंत्री, मंत्री और आईएएस अधिकारियों का दल कई देशों का दौरा कर रहे हैं। इसी के साथ 13 से 25 अक्टूबर तक सीएम भी विदेश दौरे पर रहेंगे।

विदेश यात्रा के लिए सशर्त अनुमति

जयपुर जिला न्यायालय ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) को 13 से 25 अक्टूबर तक विदेश यात्रा के लिए सशर्त अनुमति दे दी है। इस दौरान वे जर्मनी व यूके जाएंगे। अतिरिक्त सत्र न्यायालय क्रम-4 ने मुख्यमंत्री शर्मा के प्रार्थना पत्र को स्वीकार करते हुए यह आदेश दिया। अदालती आदेश के मुताबिक विदेश जाने से पहले शर्मा को यात्रा का विवरण पेश करना होगा और लौटने पर सूचना देनी होगी। यह भी शर्त लगाई कि शर्मा की अनुपस्थिति के आधार पर स्थगन नहीं मांगा जाएगा और न कार्यवाही में रुकावट आए।

कोर्ट की मंजूरी बिना विदेश यात्रा नहीं करेंगे सीएम भजनलाल

यह भी जान लते है कि आखिर किस केस की वजह से यह सब कुछ हो रहा है, तो भरतपुर के गोपालगढ में सितंबर 2011 में हुए साम्प्रदायिक दंगा हुआ था जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) सहित अन्य आरोपियों को 10 सितंबर, 2013 को कोर्ट ने सशर्त अग्रिम जमानत दी थी। जिसमें यह शर्त भी थी कि वे कोर्ट की मंजूरी लिए बिना विदेश यात्रा नहीं करेंगे। लेकिन पिछले दिनों सीएम भजनलाल शर्मा विदेश चले गए थे। सांवरमल नाम के व्यक्ति ने अदालत में प्रार्थना पत्र पेश कर उनके बिना अनुमति विदेश जाने को आधार बनाकर अग्रिम जमानत को रद्द करने की गुहार लगाई थी। यही वजह है कि अभ भजनलाल शर्मा को विदेश जाने के लिए कोर्ट से मंजूरी लेनी पड़ी है।

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

Mukesh Kumar

Recent Posts

प्रदेश की 7 सीटों पर होने वाले उपचुनावों में निश्चित रूप से कमल खिलेगाः मदन राठौड़

जयपुर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ (Madan Rathore) ने आज (गुरूवार) को भाजपा प्रदेश कार्यालय…

3 घंटे ago

विजयादशमी पर सांगानेर महानगर मे स्वयंसेवक दिखाएंगे ‘पराक्रम’

जयपुर। विजयादशमी पर सागानेर महानगर के हजारों पूर्ण गणवेशधारी स्वयंसेवक 'पराक्रम' का सामूहिक प्रदर्शन करेंगे।…

3 घंटे ago

Rajasthan News : मंत्रियों के VIP कल्चर पर भड़के किरोड़ी लाल मीणा, भजनलाल सरकार से की ये मांग

Rajasthan News : जयपुर। राजस्थान की सियासत में भाजपा के बड़े नेता और मंत्री पद…

4 घंटे ago

शराब के नशे में मास्टर जी का तांडव, शिक्षा विभाग ने की बड़ी कार्रवाई

UP News : मथुरा। यूपी में एक टीचर इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।…

4 घंटे ago

Ratan Tata Death : कार से लेकर तोप तक, ये हथियार बनाकर छा गए थे रतन टाटा

Ratan Tata Death : नई दिल्ली। भारत के लोकप्रिय बिजनसमैन रतन टाटा (86) का मुंबई…

5 घंटे ago

कौन संभालेगा Ratan Tata की विरासत? उत्तराधिकारी की दौड़ में किसका नाम सबसे आगे

Ratan Tata News : मुंबई। भारतीय बिजनेसमैन रतन टाटा (Ratan Tata) का 86 साल की…

7 घंटे ago