स्थानीय

Rising Rajasthan Global Investment Summit : आयुक्त रियार ने किया तैयारियों का निरीक्षण, दिए ये आदेश

Rising Rajasthan Global Investment Summit : जयपुर। इस साल दिसंबर में आयेजित होने वाली राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट (Rising Rajasthan Global Investment Summit) की तैयारियों की समीक्षा के लिए नगर निगम ग्रेटर आयुक्त, रुक्मणी रियार (Rukmani Riyar) ने निरीक्षण किया है। आयुक्त ने एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 से अपना दौरा शुरू किया जिसके बाद सांगानेर एयरपोर्ट से बाईस गोदाम तक के मुख्य मार्गों का अवलोकन किया गया, जिसमें टर्मिनल 2 से पत्रिका गेट सर्कल, सांगानेर पुलिया, सांगानेर रोड, जेएलएन मार्ग, 22 गोदाम अंबेडकर सर्किल और टोंक रोड शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : घुमंतू लोगों पर मेहरबान हुई भजनलाल सरकार, 21000 परिवारों को दिए भूमि के पट्टे

साफ-सफाई और सौंदर्यीकरण की जरूरतों पर जोर

नगर निगम ग्रेटर आयुक्त रुक्मणी रियार (Rukmani Riyar) ने शहर की साफ-सफाई और सौंदर्यीकरण की जरूरतों पर जोर देते हुए कहा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वो समिट की तैयारियों में तेजी लाएं और सुनिश्चित करें कि सभी कामकाज समय पर पूर्ण हों। उन्होंने निर्देश दिया कि सौंदर्य करण के लिए मुख्य मार्गों पर हैंगिंग प्लांट्स लगाए जाएं और सड़क किनारे के पौधों तथा पेड़ों की कटाई—छंटाई की जाए। दीवारों पर पेंटिंग, सार्वजनिक शौचालयों और लिटर बिन की सफाई, सड़क किनारे की सफाई और संकेत बोर्ड की मरम्मत सुनिश्चित करने के लिए भी कहा।

चित्रकारी और लाई​टिंग के निर्देश

फ्लाईओवर को अधिक आकर्षक बनाने हेतु चित्रकारी और लाई​टिंग के भी निर्देश दिये। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्यों की नियमित मॉनिटरिंग करने को कहा, ताकि ‘राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट’ की तैयारी में कोई कमी नहीं रह जाए। निरीक्षण के दौरान शहर की सड़कों और सार्वजनिक स्थानों से निर्माण मलबे और अन्य अवशेषों को हटाने के लिए त्वरित कार्रवाई करने, अवैध एवं अस्थायी अतिक्रमणों को तुरंत हटाने, मुख्य मार्गों पर सभी स्ट्रीट लाइट्स को पूर्ण रूप से सुचारू करने के निर्देश दिये। साथ ही शहर में लगे अवैध होर्डिग को भी हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को अपने अमूल्य सुझाव देने के लिए प्रेरित किया ताकि सभी संभावित चुनौतियों का पूर्वानुमान किया जा सके। उन्होंने कहा कि राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट (Rising Rajasthan Global Investment Summit) की सफलता संयुक्त प्रयासों पर निर्भर करेगी। उन्होंने कहा कि यह आयोजन न केवल राजस्थान के निवेश संभावनाओं को प्रदर्शित करेगा, बल्कि जयपुर को एक वैश्विक शहर के रूप में प्रस्तुत करने का भी एक अवसर होगा। निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त आयुक्त, समस्त जोन उपायुक्त गण, समस्त अधिशासी अभियंता सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

Mukesh Kumar

Recent Posts

डोटासरा पर भड़के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर, कहा- बड़ी राशि लेकर पेपर आउट करवाएं

Madan Dilawar on Govind Singh Dotasara : राजस्थान की राजनीति में आज फिर कांग्रेस और…

34 मिन ago

राजस्थान की राजनीति में आया बड़ा भूचाल! डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा की बढ़ी मुश्किलें

Deputy CM Premchand Bairwa News : जयपुर। राजस्थान के डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा (Deputy CM…

3 घंटे ago

घुमंतू समाज ने हर कालखण्ड में अपने स्वाभिमान की रक्षा के लिए संघर्ष किया : बाबूलाल

जयपुर। घुमंतू समाज ने हर कालखंड में अपने स्वाभिमान की रक्षा के लिए संघर्ष किया…

6 घंटे ago

उपचुनाव से पहले भजनलाल सरकार में होगा बड़ा फेरबदल, मंत्री बन सकते हैं ये 6 विधायक

Rajasthan News : जयपुर। राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा की मांग का विरोध, क्षत्रिय संगठन ने CM को पत्र लिखकर कर दी बड़ी मांग

Kirodi Lal Meena News: जयपुर। राजस्थान के भाजपा के बड़े नेता किरोड़ी लाल मीणा को…

6 घंटे ago