स्थानीय

Deputy CM Diya Kumari Facebook Account नहीं सेफ, दिखी आपत्तिजनक तस्वीरें

जयपुर। Diya Kumari Facebook Account : राजस्थान में भाजपा की नई सरकार बन चुकी और दीया कुमारी उपमुख्यमंत्री बनाई गई हैं। इसके अलावा अब जल्द ही Lok Sabha Election 2024 होने वाले हैं इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। ऐसे में राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी भी अब चुनावी मैदान प्रचार करने के लिए उतरी हुई हैं। दीया कुमारी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने प्रत्येक कार्यक्रम की सूचना, फोटो व वीडियो शेयर करती रहती हैं जिनको लोग खूब पसंद करते हैं। हालांकि, दीया कुमारी का फेसबुक अकाउंट सेफ नहीं है और इसके पीछे का कारण उनकी सोशल मीडिया टीम है जो उसें हैंडल करती है।

सुरक्षित नहीं Diya Kumari Facebook Account

आपको बता दें कि मॉर्निंग न्यूज इंडिया टीम ने दीया कुमारी के फेसबुक अकाउंट पर जाकर देखा तो फोटोज सेक्शन के अंदर 3 सेक्शन Tagged Photos, Diya Kumari’s Photos और Albums दिखे जो फेसबुक द्वारा बायडिफाल्ट दिए जाते हैं। Tagged Photos सेक्शन में वो फोटोज होते हैं जो दूसरे लोगों द्वारा दीया कुमारी को टैग करते हुए फेसबुक पर पोस्ट किए जाते हैं। जबकि Diya Kumari’s में वो फोटोज होते हैं जो स्वयं दीया कुमारी या उनकी टीम द्वारा पोस्ट किए जाते हैं। Albums में भी उनकी टीम द्वारा पोस्ट किए गए फोटोज ही हैं।

Deputy CM Diya Kumari Facebook Account Photos

यह भी पढ़ें : पूर्व CM Ashok Gehlot Facebook Account नहीं सेफ, दिखीं आपत्तिजनक तस्वीरें

Diya Kumari Facebook Account Tagged Photos में है गड़बड़ी

आपको बता दें कि दीया कुमारी के Tagged Photos फोटो में उन्हें टैग करते हुए ऐसे आपत्तिजनक फोटोज शेयर किए गए हैं जो साफ छवि वाले दीया कुमारी की छवि धूमिल करने वाले हैं। जो फेसबुक यूजर सोशल मीडिया फ्रेंडली है वो ये अच्छे से जानते हैं कि ये फोटोज किसी और ने टैग किए गए हैं, लेकिन नॉर्मल फेसबुक यूजर यह नहीं समझ पाता और उसें दीया कुमारी द्वारा ही पोस्ट की हुई फोटो मान लेता है जिससें उनकी छवि के प्रति शंका पैदा होती है।

यह भी पढ़ें : योगी आदित्यनाथ का Facebook अकाउंट हैक! पेज पर दिखी ऐसी आपत्तिजनक तस्वीरें

दीया कुमारी की सोशल मीडिया टीम की है जिम्मेदारी

यह सब जानते हैं कि राजस्थान की डिप्टी सीएम इनती व्यस्त रहती हैं कि उनके फेसबुक अकाउंट पर जो भी कंटेंट शेयर किया जाता है वो स्वयं नहीं करती होंगी बल्कि उनकी टीम यह काम करती है। ऐसे में उनको इस तरह के आपत्तिजनक फोटोज में से टैग हटाने की जिम्मेदारी भी उनकी सोशल मीडिया टीम की है। अत: मॉर्निंग न्यूज इंडिया का सुझाव है कि अब Lok Sabha Election 2024 आ रहे हैं और दीया कुमारी का फेसबुक अकांउट देखने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। ऐसे में समय रहते उन्हें टैग करके पोस्ट किए गए आपत्तिजनक फोटोज को तुरंत प्रभाव से रिमूव किया जाए तो इस साफ छवि की दिग्गज दीया कुमारी की छवि साफ—सुथरी ही रहेगी और लोगों में गलत मैसेज नहीं जाएगा।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

6 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

7 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

7 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

8 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago