स्थानीय

डिग्गी कल्याण जी यात्रा 2024 के लिए आया ये कमर तोड़ डांस वाला डीजे भजन, झूम उठे राजस्थानी

Diggi Kalyan Ji Yatra Bhajan 2024 : राजस्थान के टोंक जिले के डिग्गी कस्बे में हर साल प्रसिद्ध डिग्गी कल्याण जी महाराज का लक्खी मेला लगता है। इस यात्रा में राजस्थान ही नहीं बल्कि पूरे देश के लोग बड़ी धूम धाम से पदयात्रा करते हुए आते हैं। डिग्गी कल्याण जी पद यात्रा के दौरान लोग डीजे पर गाना बजाकर नाचते गाते हुए आते हैं जिससें माहौल और भी जबरदस्त हो जाता है। इसबार डिग्गी कल्याण जी पद यात्रा 2024 श्रावण मास में 11 अगस्त को शुरू हो रही है। इस यात्रा में कल्याण धणी के दर्शनों के लिए जयपुर और एमपी से पद यात्राएं आती हैं। जयपुर में यह यात्रा चौड़ा रास्ता स्थित ताड़केश्वर जी के मंदिर से विधिवत पूजा-अर्चना के साथ शुरू होती है। ऐसे में डिग्गी कल्याण यात्रा 2024 के लिए डीजे सॉन्ग भी रिलीज हो चुका है जिस पर राजस्थानी झूम रहे हैं

डिग्गी कल्याण जी यात्रा 2024 भजन रिलीज

डिग्गी कल्याण जी यात्रा 2024 भजन ‘नाचूंली डिग्गी मेला में’ जारी किया गया है। यह कमर तोड़ डीजे सॉन्ग रिलीज होते ही लोग झूम उठे हैं। Diggi Kalyan Ji Bhajan 2024 Nachuli Diggi Mela Me को ममता वायपेयी ने गाया है। इस Rajasthani DJ Song में जबरदस्त कमर तोड़ डांस पूनम पंजाबी (Poonam Punjabi Dance) ने किया है। यूट्यूब पर रिलीज हुए गाने को जबरदस्त रेस्पॉन्स मिल रहा है। ऐसे में यदि आप भी डिग्गी कल्याण जी यात्रा पर जा रहे हैं यह गाना सुनना व देखना नहीं भूलें क्योंकि यह यात्रा को और अधिक आनंदमयी बनाने वाला है।

यह भी पढ़ें : डिग्गी कल्याण जी पदयात्रा 11 अगस्त से शुरू, जयपुर-एमपी से 5 दिन के मेले में आते हैं 5 लाख श्रद्धालु

जयपुर से डिग्गी कल्याण यात्रा

जयपुर से ​डिग्गी कल्याण पदयात्रा इसबार ताड़केश्वर जी के मंदिर से शुरू होकर सांगानेर मदरामपुरा, रेनवाल फागी, निमेड़ा, चौसला होते हुए श्री जी महाराज डिग्गी 15 अगस्त को पहुंचेगी। जयपुर के ताड़केश्वर मंदिर से शुरू होने वाली इस विशाल लक्खी पदयात्रा में लाखों की संख्या यात्री शामिल होने वाले हैं। ये सभी भक्त श्री कल्याण जी महाराज के दर्शन करके अपने जीवन और राज्य में खुशहाली की प्राथना करेंगे।

जयपुर से 85 किमी दूर है डिग्गी

जयपुर से डिग्गी की दूरी तक लगभग 85 किलोमीटर है जिसें पद यात्री तय करते हैं। इस दौरान यात्रियों के लिए भामाशाहों, समाजसेवी, संस्थाओं के द्वारा जयपुर से डिग्गी कस्बे तक नि:शुल्क भोजन के भंडारे लगाए जाते हैं। वहीं, इस यात्रा को लेकर प्रशासन की तरफ से भी पुख्ता इंतजाम किए जाते हैं। इस मेले के दौरान लगभग 750 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए जाते हैं। इनके अलावा होमगार्ड, बाउंसरों, एनसीसी स्काउट कैडेट का भी सहयोग रहता है। इसके अलावा आवश्यकतानुसार सीसीटीवी कैमरों की भी व्यवस्था की जाती है।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

7 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

7 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

8 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago