स्थानीय

राजस्थान की Dimple Raj लड़की से बन गई लड़का! देखते रह गए घरवाले

जयपुर। राजस्थान की डिंपल राज नाम की लड़की 2 साल के अंदर लड़का बन गई। ​सिरोही जिले रेवदर खाण गांव की रहने वाली डिंपल राज (Dimple Raj Sirohi) ने लड़की से लड़का बनने पर अपना नाम दीप राज रख लिया है। यह अनोखा मामला हाल ही में सामने आया है जिसको लेकर हर कोई हैरान है कि आखिर 20 साल लड़की कैसे लड़का बन गई।

20 साल की डिंपल राज अब बनी दीप राज

दरअसल, सिरोही जिले की रहने वाली डिंपल राज (Dimple Raj Sirohi) ने अपना जेंडर चेंज कराया जिसके बाद वो लड़का बन सकी हैं। डिंपल राज अपने संगीत के लिए खूब प्रसिद्ध है। डिंपलराज ने अपना जेंडर चेंज करवाने के लिए घरवालों को 2 साल में मनाया। इसके बाद डिंपलराज ने अपना जेंडर चेंज (Dimple Raj Gender Change) कराया और लड़का बन गई।

यह भी पढ़ें : Valentines Day Gifts Girls Favorite: वैलेंटाइन डे पर लड़कियों को क्या पसंद है? जानिए

डिंपल राज से गांवों तक पहुंचा जेंडर चेंज ट्रेंड

डिंपल राज के साथ ही जेंडर चेंज का ट्रेंड (Gender Change Trend) अब गांवों तक पहुंच चुका है। सिरोह जिले के रेवदर क्षेत्र के खाण गांव में जेंडर चेंज का यह पहला मामला है। यहां पर जब 20 साल की डिंपल राज अब लड़का बनकर दीप राज बनकर सामने आई तो हर कोई चौंक गया। डिंपल राज अपनी मीठी आवाज के लिए प्रसिद्ध है। डिंपल राज का ने जेंडर बदलने के लिए 3 साल दिल्ली में इलाज कराया और 20 लाख रुपये खर्च किए।

डिंपल को बचपन से था लड़कों जैसा एहसास

आपको बता दें कि डिंपल राज जन्म से लड़की थी लेकिन उसके अहसास लड़कों जैसे थे। डिंपल को संगीत का शौक है और वो पूरे शहर में मशूहर गायिका के नाम से प्रसिद्ध है। डिंपल अब एक गायक के तौर पर नई पहचान बनाने जा रही है। इतना ही नहीं बल्कि वो कुछ समय बाद वह शादी भी करेंगी।

यह भी पढ़ें : Valentine week calendar 2024 पूरा यहां देखें, जानें हर दिन क्या है खास

दोस्त से मिली लड़का बनने की प्रेरणा

डिंपल राज (Dimple Raj Singer Sirohi) का कहना है कि उन्हें बचपन से ही शरीर से लड़कों जैसी फीलिंग थी। उनकी गुजरात में अपने दोस्त मित राज गढ़वी से मुलाकात हुई जिसके बाद उन्होंने लड़का बनने की ठान ली। हालांकि, इस बात को लेकर डिंपल को परिवार को मनाने में 2 साल लग गए। आपको बता दें कि मित राज गढ़वी भी लड़की से लड़का बने थे। जेंडर बदलने के बाद दीप राज का कहना है कि अब उनको जीवन में सुकून फील हो रहा है। अब उन्होंने लड़कों की तरह कपड़े पहनना, हेयरस्टाइल रखना शुरू कर दिया है।

दीप राज के परिवार में 6 बहनें और 2 भाई

दीप राज (Deep Raj Sirohi) का कहना हे कि जेंडर बदलने के लिए उनको सारी जानकारी मित राज गढ़वी से मिली। इससें पहले उनके परिवार में 7 बहनें और एक भाई था। लेकिन अब 6 बहनें और 2 भाई हो गए हैं। इतना ही नहीं बल्कि जेंडर बदलने के बाद दीप राज के चेहरे पर दाढ़ी-मूंछ भी गई और आवाज भी बदल गई है।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

8 घंटे ago