स्थानीय

Fake Notes In Rajasthan: राजस्थान में नकली नोटों से बैंक हुए परेशान, आप भी हो जाए सावधान

Fake Notes In Rajasthan: आज के दौर में सभी युवा करोड़पति बनने का सपना देखते है और इसके लिए वह ऐसा कुछ करना चाहते है जिसके कारण वह रातों रात ही अमीर बन जाए। लेकिन एक दिन में अमीर बनाना आसान नहीं है और ऐसे में युवा गलत रास्ते पर जाकर अमीर बनने का प्रयास शुरू कर देते है। ऐेसे में इन दिनों सोशल मीडिया के जरिए युवाओं को रातों रात अमीर बनने के सपने दिखाकर नकली नोटों की घर बैठे ही सप्लाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Diya Kumari 2 Big Gifts: डिप्टी CM ने चुनावों से पहले जनता को दी 2 बड़ी सौगात

नकली नोट की सप्लाई

जयपुर पुलिस ने बोगस ग्राहक बनकर इस गैंग का खुलासा किया है जिसने नकली नोट की सप्लाई को पूरे राजस्थान में फैलाया है। पकड़े गए आरोपियों ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कहा उत्तर प्रदेश की एक गैंग महज तीन हजार रुपए एडवांस देकर 40 हजार में 2 लाख रुपए के नकली नोट सप्लाई कर रही है। (Fake Notes In Rajasthan) बताया की एडवांस मिलनेक के बाद नोट होम डिलीवरी कर दिए जाते हैं और पूरा खेल सोशल मीडिया के माध्यम से चल रहा है।

बैंकों नकली नोट आने की संख्या तेजी से बढ़ी

पिछले कुछ दिनों से बैंकों से पुलिस को शिकायत मिली कि शहर में नकली नोट बहुत ज्यादा चलन में है। एटीएम के जरिए नकली नोट डिपॉजिट कर रहा है और इसके बाद पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी। (Fake Notes In Rajasthan) शिकायत के आधार पर पुलिस ने कुछ खातों की पड़ताल की तो दो लोगों का सुराग लगा।

बोगस ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस

पुलिस ने जगतपुरा में किराये पर कमरा लेकर साथ रह रहे दो लोगों पर नजर रखना शुरू कर दिया। दोनों आरोपी प्रताप नगर इलाके में जाली नोट सप्लाई करने जा रहे थे और इस मौके का फायदा उठाते हुए पुलिस ने बोगस ग्राहक बनकर दोनों रंगे हाथ पकड़ लिया।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Mandi Bhav 8 March 2024: धान, सोयाबीन और सरसों में तेजी, गेहूं व चना में मंदी, देखें आज का मंडी भाव

प्रिंटर पर छापे नोट

पुलिस ने जाली नोट की पड़ताल की तो सामने आया है कि जाली नोट स्कैन कर साधारण प्रिंटर पर छापे गए हैं। नकली नोट चलाने वाले आरोपी सोशल मीडिया के जरिए (Fake Notes In Rajasthan) यूपी के रैकेट के संपर्क में आए और इसके बाद इनका काम शुरू हो गया। जल्दी अमरी बनने के शॉर्टकट के कारण उन्होंने जाली नोट खरीद कर मार्केट में चलाने की योजना बनाई।

सोशल मीडिया पर खुलेआम चल रहा नकली नोट का धंधा

नकली नोट बेचने का ये धंधा बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हैदराबाद में बढ़े स्तर पर हो रहा है। (Fake Notes In Rajasthan) नोट सोशल मीडिया के जरिए बेच रहे हैं और करेंसी बेचने वाले गिरोह पोस्ट अपने नंबर शेयर कर खुलेआम नकली नोटों की कीमत भी बता रहे हैं।

Narendra Singh

Recent Posts

PhonePe और Google Pay भारत में होंगे बंद! सर्वे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

जयपुर। आज के समय में UPI एक पॉपुलर ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म बन चुका है, लेकिन…

7 मिन ago

सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगी Atishi, पहले ही दिन किया संविधान का अपमान!

Delhi New CM Atishi : जयपुर।  दिल्ली की नई सीएम बनीं आतिशी ने कुर्सी तो…

2 घंटे ago

Top 10 Big News of 24 September 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

Top 10 Big News of 24 September 2024 : देश- दुनिया की ताजा खबरों के…

2 घंटे ago

लैपटॉप का काम खत्म, Redmi का नया Pad

Redmi pad pro 5g: Redmi का नया Pad अब आपके लैपटॉप की जगह लेने के…

16 घंटे ago

युवा मोर्चा नहीं संभल रहा बीजेपी से, उपचुनाव से पहले ही अंतर्कलह

Rajasthan Bjp Yuva Morcha: राजस्थान में उपचुनाव ​स​​र पर हैं। वहीं भाजपा में उपचुनाव से…

17 घंटे ago

खास दोस्त के साथ मिलकर Rajkumar Roat करेंगे बड़ा खेला? भाजपा-कांग्रेस के छुटे पसीने

Rajasthan Politics : राजस्थान में उपचुनाव से पहले राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। राज्य…

17 घंटे ago