Categories: स्थानीय

लव मैरिज से नाराज भाई ने ही रची थी अपने बहन-बहनोई की किडनैपिंग, पांच गिरफ्तार

राजधानी जयपुर में लव-मैरिज के कुछ दिनों बाद ही दिन-दहाड़े पति-पत्नी को किडनैप करने और उनके साथ रातभर मारपीट करने के मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए घटना के महज 24 घंटे के अंदर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

आपको बता दें कि महिला के भाई ने ही लव मैरिज से नाराज होकर किडनैपिंग की प्लानिंग की थी। प्लान के रविवार दोपहर को दो गाड़ियों में दोनों को किडनैप किया गया। मामले की भनक लगते ही पुलिस ने अलग-अलग टीमों का गठन कर आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दी। इस दौरान पुलिस को दोनों पति-पत्नी छुड़वाया है। आरोपियों ने दोनों पति-पत्नी को अलग-अलग जगह रख रखा था। वहीं हरमाड़ा थाना पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी कजोड़मल योगी, सुन्दर मीणा, कुंदन मीणा,  राकेश कुमार मीणा और पूरणमल सैनी को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है और साथ ही अन्य फरार साथियों की तलाश कर रही है।

डीसीपी (वेस्ट) वंदिता राणा ने बताया कि हरमाड़ा थाने में रामजीलाल (54) निवासी गोपालगढ़ रामगढ़ ने रविवार दोपहर रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उनके बेटे पृथ्वीराज ने पूजा योगी से 10 मार्च को गाजियाबाद (यूपी) में लव-मैरिज की थी, इसके बाद हरमाड़ा में मेहता स्कूल के पास दोनों रहने लगे। रविवार को करीब 15-20 बदमाशों ने उनके साथ मारपीट की और दोनों को किडनैप कर अपने साथ ले गए। 

वंदिता राणा ने बताया कि पृथ्वीराम और पूजा योगी ने इंटर कास्ट शादी की थी। पुलिस को किडनैपिंग में युवती के परिजनों पर शक हुआ। एडिशनल डीसीपी रामसिंह के सुपरविजन में पुलिस की टीमें बनाई गई। पुलिस टीमों को अलग-अलग टास्क देकर लालसोट, जमवारामगढ़, दौसा, जयसिंहपुरा खोर, कानोता और एसएमएस हॉस्पिटल भेजा गया। पुलिस को पता चला कि प्लानिंग के तहत रेकी करने के बाद दोनों का किडनैप किया गया है। किडनैपिंग का मेन आरोपी पूजा का बड़ा भाई कजोड़मल योगी है। कजोड़मल की मदद करने के लिए आरोपी सुंदर मीणा और राकेश मीणा ने पति-पत्नी की रेकी की थी।

पुलिस ने पहले दोनों आरोपी सुंदर मीणा और राकेश मीणा को पकड़ा। दोनों से पूछताछ में पता चला कि कजोड़मल किडनैप महिला को लेकर लालसोट इलाके में छिपा हुआ है। पुलिस के डर से थोड़ी-थोड़ी देर में जगह बदल रहा है। लीड मिलते ही पुलिस टीम ने लालसोट में दबिश देना शुरू किया।इस दौरान रामगढ़ पचवारा इलाके में दबिश देकर कजोड़मल को पकड़ लिया। इसके कब्जे से किडनैप महिला पूजा को मुक्त करवाया गया। मेन आरोपी से मिले इनपुट के आधार पर जयसिंहपुरा खोर और कानोता इलाके में दबिश दी।

जानकारी के अनुसार किडनैप पृथ्वीराज को जमवारामगढ़ होते हुए दौसा जिले में ले गए है। पीछा कर पुलिस टीम ने दौसा के सैंथल में आरोपियों की गाड़ियों को रोक लिया। पुलिस ने आरोपी कुंदन मीणा और पूरण मल सैनी को पकड़ लिया। उनके बाकी साथी पुलिस कार्रवाई देखकर मौके से भाग निकले। पुलिस ने किडनैप पृथ्वीराज को भी आरोपियों के कब्जे से मुक्त करवाया लिया।

Morning News India

Recent Posts

जयुपर में विकास के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रावधान, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा : डिप्टी सीएम Diya Kumari

जयपुर। राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ( Diya Kumari) की अगुवाई में जयपुर में…

9 घंटे ago

राजस्थान में दौड़ेगी 1000 इलेक्ट्रिक बसें, भजनलाल सरकार ने की ग्रीन बजट पेश करने की तैयारी

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने जयपुर जयपुर प्रदर्शनी एवं सम्मेलन…

10 घंटे ago

दुनिया के इस देश में पाए जाते हैं सबसे अधिक और खूंखार भेड़िए

जयपुर। Most Dreaded Wolf In World : दुनिया के लगभग हर ऐसा जानवर है जिसें…

12 घंटे ago

Gajendra Singh Shekhawat ने अधिकारियों को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, न सुने तो देंगे पैरासिटामोल गोली

जोधपुर। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने जोधपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को…

12 घंटे ago

Ganesh Chaturthi 2024: घर में लाएं ये 5 चीजें, बन जाएगे रंक से राजा, भर-भरकर खर्च करेंगे पैसा

Ganesh Chaturthi 2024: जयपुर। गणेश उत्सव की शुरुआत शनिवार से हो रही है। यह 10…

12 घंटे ago

Sachin Pilot Birthday: वसुंधरा के गढ़ में पायलट का अनोखा सेलिब्रेशन, रच दिया नया इतिहास

Sachin Pilot Birthday Celebration : जयपुर। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने 47 में…

13 घंटे ago