स्थानीय

गंगापुर सिटी से उठी चिंगारी, जिला समाप्त किया तो होगा आंदोलन

जयपुर। Gangapur City : राजस्थान की पूर्ववर्ती कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार ने राज्य में नए जिलों का गठन किया था। हालांकि, इसके बाद अब भजनलाल सरकार बनने के बाद कई जिलों को खत्म किए जाने की बात कही जा रही है। लेकिन, इसी बीच अब नए बनाए गए गंगापुर सिटी जिले को लेकर यथावत् बनाए रखे जाने की मांग उठ चुकी है। दरअसल, राजस्थान के करौली जिले के नादौती उपखण्ड मुख्यालय पर शनिवार को गंगापुर सिटी जिले को यथावत रखने सहित विभिन्न मांगों को लेकर ब्लॉक कांग्रेस तत्वावधान में कांग्रेसियों द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। इस धरने की अध्यक्षता ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष लोकेश खटाना द्वारा की गई। वहीं, इस धरने के दौरान मुख्य अतिथि विधायक घनश्याम महर रहे।

गंगापुर सिटी को यथावत् जिला बनाए रखे जाने के की मांग

गंगापुर सिटी (Gangapur City) को यथावत् जिला बनाए रखे जाने के की मांग के साथ ही इन नेताओं ने राष्ट्रपति व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन उप जिला कलक्टर कार्यालय में सौंपा। इस दौरान विधायक महर ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सांसद राहुल गांधी के विरुद्ध भाजपा नेताओं द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित नेताओं के विरूद्ध संवैधानिक कार्यवाही करने की मांग की है।

भाजपा सरकार आमजन की समस्याओं को लेकर संवेदनहीन

कांग्रेस विधायक महर ने राजस्थान की भाजपा सरकार पर आमजन की समस्याओं को लेकर संवेदनहीन होने का आरोप लगाया और कहा कि नादौती में उप जिला कलक्टर व तहसीलदार का पद लंबे समय से खाली है। उन्होंने कहा कि उप जिला कलेक्टर का पद ​फरवरी माह से ही खाली चल रहा है। इससे प्रशासनिक, न्यायिक व कानून व्यवस्था के साथ आमजन से जुड़ी समस्याओं का समय पर निस्तारण नहीं हो पा रहा है। दूरदराज गांवों से उपखण्ड मुख्यालय पर फरियाद लेकर आने वाले ग्रामीणों को निराश होकर लौटना पड़ रहा है। उन्होंने क्षेत्र में लंबे समय से हो रही बारिश के चलते किसानों की खरीफ की फसल बर्बाद हो गई है।

यह भी पढ़ें : शहीद को लेकर सड़क पर उतरे हनुमान बेनीवाल, कांग्रेस का छोड़ा साथ

फसलों में हुए नुकसान का सर्वे करवाने की मांग

कांग्रेस नेताओं ने फसलों में हुए नुकसान का सर्वे करवाने की मांग भी की है। उन्होंने कहा कि यह मांग लगातार जारी है… लेकिन अब तक भी कोई कार्यवाही नहीं की गई है। विधायक व कांग्रेस नेताओं ने गंगापुर सिटी जिले को यथावत रखने की मांग करते हुए चेतावनी दी है कि यदि सरकार द्वारा जिले को समाप्त किया गया तो क्षेत्र की जनता की तरफ से आंदोलन किया जाएगा।

आम जनता सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करते हुए आंदोलन करेगी

इस सिलसिले में ब्लॉक कांग्रेस के उपाध्यक्ष मुरारीलाल नेता, सेवादल के बत्तू सिंह गुर्जर ने चेतावनी दी कि सरकार द्वारा नादौती में एसडीएम व तहसीलदार के पदों को शीघ्र नहीं भरा गया तो इसके विरोध में आम जनता सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करते हुए आंदोलन करेगी। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने आमजन की समस्याओं के निराकरण को लेकर सरकार पर संवेदनहीनता का आरोप भी लगाया। अब देखना ये है कि राजस्थान की भजनलाल सरकार जिन नए जिलों को खत्म करते हुए पुराने जिलों में मिलाने जा रही है उनमें गंगापुर सिटी का नाम आता है या नहीं। यदि ऐसा होता है ​तो कांग्रेस नेताओं की तरफ से आंदालन किया जाएगा या नहीं।

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

मातृ पितृ वंदन कार्यक्रम में बोले बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य- नई पीढ़ी में संस्कारों की स्थापना जरूरी

Jaipur News : जयपुर। राजधानी जयपुर में हिंदू आध्यात्मिक एवं सेवा फाउंडेशन की तरफ से…

12 मिन ago

क्या CM Bhajanlal Sharma की कुर्सी खा जाएंगे Kirodi Lal Meena? उपचुनाव में होगा बड़ा खेला

CM Bhajanlal Sharma on Kirodi lal Meena : जयपुर। राजस्थान सरकार की कैबिनेट से इस्तीफा…

2 घंटे ago

अलापुर में मिनरल वाटर प्लांट का विरोध, कार्रवाई नहीं करने पर आंदोलन की दी चेतावनी

Alwar News : अलापुर। राजस्थान के अलवर जिले के उमरैन ब्लॉक स्थित ग्राम पंचायत माचड़ी…

2 घंटे ago

शहीद को लेकर सड़क पर उतरे हनुमान बेनीवाल, कांग्रेस का छोड़ा साथ

जयपुर। राजस्थान की राजनीति में हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) वह नाम है जो केवल चुनाव…

4 घंटे ago

कांग्रेस की चाल में फंसे डिप्टी CM प्रेमचंद बैरवा! जानिए कुर्सी पर संकट आएगा या नहीं

जयपुर। राजस्थान के डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा (Premchand Bairwa) के बेटा का रील बनाते हुए…

4 घंटे ago

आईफा अवॉर्ड में मची रेखा की धूम, परफॉर्मेंस देख दुनिया की आंखें नम

जयपुर। बॉलीवुड के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड 2024 (IIFA Awards 2024) का आगाज हो चुका है.....इस…

5 घंटे ago