स्थानीय

हनुमान बेनीवाल की एक गलती और हार निश्चित, ये है वो बड़ी बजह

जयपुर। Hanuman Beniwal News : राजस्थान की सात सीटो पर होने वाले उपचुनानों को लेकर अब सियासी घोड़े मैदान में अपना दम दिखाने वाले है….सभी ने अपनी कमर कस ली है…पार्टीया अपने-अपने तरीके से रणनीति बना रही हैं…लेकिन इसी बीच नागौर जिले की खीवसर सीट पर कुछ अलग ही समीकरण बन रहे है….क्योकि इस सीट पर बेनीवाल कुछ ऐसा सियासी खेल करने वाले है कि भाजपा कांग्रेस के पसीने छूटने वाले है…..क्योकि यहां से रिछपाल मिर्धा हनुमान बेनीवाल को अमर बकरा बताकर पहले ही हार मान चुके है…..तो चलिए आज बात करते है हनुमान बेनीवाल के गढ़ खीवसर विधानसभा सीट की…….

कांग्रेस और बीजेपी वोटरों की नब्ज टटोलने में लगी

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के मुखिया हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) नागौर जिले की खींवसर विधानसभा सीट जीतकर सांसद बन गए हैं…. ऐसे में इस सीट पर भी उपचुनाव होने हैं…. और खींवसर विधानसभा सीट हनुमान बेनीवाल का गढ़ मानी जाती है…बेनीवाल के गढ़ को तोड़ने के लिए कांग्रेस और बीजेपी ने वोटरों की नब्ज टटोलनी शुरू कर दी है…. लेकिन खींवसर को हनुमान के हाथों से छीनना बेहद मुश्किल है… बीजेपी और कांग्रेस चाहे जितनी भी कोशिश कर लें…लेकिन हनुमान बेनीवाल के सामने भी मुश्किलें कम नहीं है…..2023 के विधानसभा चुनाव ने उनके दिमान का टेंशन बढ़ा दिया है…..

यह भी पढ़ें : 30 मई को शुरू हुई बारिश ने ली विदाई, मानसून ने लगातार 14वें साल बनाया ये रिकॉर्ड

मात्र 2200 वोटो के अंतर से ही चुनाव जीते थे बेनीवाल

खींवसर विधानसभा सीट के इतिहास पर नजर डाले थे…इस सीट से 2008 में हनुमान बेनिवाल (Hanuman Beniwal) विधायक बने थे….उसके बाद यह सीट हनुमान के ही हाथ में है….2008, 2013 और 2018 में लगातार हनुमान बेनीवाल यहां से तीन बार विधायक रहे….उसके बाद 20119 में हुए लोकसभा चुनाव में वह नागौर से सांसद बन गए….तो इस सीट पर उपचुनाव हुए जिसमें हनुमान बेनीवाल के भाई नारायण बेनीवाल विधायक बन गए….2023 में फिर हनुमान बेनिवाल खीवसर से विधयक का चुवान जीत गए….लेकिन एक बार फिर वह 2024 के लोकसभा चुवान में नागौर से सांसद का चुनाव जीत लिया और सांसद बन गए……….वेसे तो जब से खींवसर विधानसभा सीट बनी है तभी से इस सीट पर हनुमान बेनीवाल का ही कब्जा रहा है….लेकिन अब जीत का अंतराल लगातार घट रहा है….और यही बात अब राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के मुखिया हनुमान बेनिवाल की टेंशन बढ़ा रही है….हाल ही 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल मात्र 2200 वोटो के अंतर से ही चुनाव जीते थे…..

यह भी पढ़ें : 30 मई को शुरू हुई बारिश ने ली विदाई, मानसून ने लगातार 14वें साल बनाया ये रिकॉर्ड

हनुमान बेनिवाल के सामने बड़ा चेलेंज

तो इस बार के विधानसभा चुनाव में हनुमान बेनिवाल (Hanuman Beniwal) के सामने एक बड़ा चेलेंज भी रहेगा कि बेनिवाल अपने गढ़ को जीत पाते है या नहीं…किसी भी हालत में बेनावाल सीवसर की सीट जो जितने की कोशिश करेंगे….गठबंधन करना पडा तो वह भी कर सकते है…क्योकि इस बार इज्ज्त का सवाल है….अब देखना होगा कि बेनिवाल अपने गढ़ को ढ़हने से बचा पाएंगे या भाजपा या कांग्रेस में से कोई कमाल दिखाएगा..

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने उड़ाई भजनलाल सरकार की नींदे, जानें बाबा का नया घमासान

Rajasthan paper leak latest news: भजनलाल सरकार के लिए उनके मंत्री ही सिरदर्दी का कारण…

48 मिन ago

Coldplay शो के टिकट की मारामारी, 10 लाख तक चार्ज, 99 लाख वेटिंग में, ऐसे करें बुकिंग

जयपुर। Coldplay Ticket In India : कोल्डप्ले शो का इन दिनों भारत में जबरदस्त बवाल…

58 मिन ago

जुबेर खान की फिर होगी जीत! रामगढ़ में कांग्रेस ने खेला ये जबरदस्त कार्ड

जयपुर। Ramgarh Assembly By Election : राजस्थान की 7 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव…

2 घंटे ago

जयपुर में उल्टा पड़ा फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट का दाव, 404 में से सिर्फ 19 सेंपल फेल

Jaipur Adulterated Food Items Raid Passed in Sample: घी, तेल, सब्ज, फल सभी में धड़ल्ले…

2 घंटे ago

मेवाराम जैन के पीछे पड़े बेनीवाल और हरीश चौधरी, कर दिया ये कांड

Ummedaram Beniwal on Mewaram Jain : जयपुर। आज की बड़ी खबर राजस्थान की राजनीति से…

2 घंटे ago

30 मई को शुरू हुई बारिश ने ली विदाई, मानसून ने लगातार 14वें साल बनाया ये रिकॉर्ड

जयपुर। IMD यानि भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 30 मई को शुरू हुई बारिश…

3 घंटे ago