स्थानीय

Hardik Pandya Birthday Special: भारत की झोली में होता टी20 और वनडे वर्ल्ड कप? इस वजह से टूटा सपना

Hardik Pandya Birthday Special :  टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) 11 अक्टूबर को अपना 31वां जन्मदिन बड़े-धूमधाम से मनाएंगे। लेकिन हार्दिक पांड्या की जिंदगी अभी बॉलीवुड फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ की तरह चल रही है, क्योंकि पत्नी के तलाक के बाद उनका बेटा अगस्त्य भी उनके दूर हो गया है। वो अपनी मां नताशा के साथ सर्बियाई में है। इसी वजह से अबकी बार हार्दिक पांड्या का जन्मदिन थोड़ा फीका रह सकता है। लेकिन टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 11 अक्टूबर को अपना 31वां जन्मदिन बड़े-धूमधाम से मनाएंगे। लेकिन हार्दिक पांड्या की जिंदगी अभी बॉलीवुड फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ की तरह चल रही है, क्योंकि पत्नी के तलाक के बाद उनक्रिकेट के लिहाज से हार्दिक पांड्या के लिए यह साल बहुत अच्छा रहा है। हालांकि आईपीएल 2024 में वो मुंबई इंडियंस की कप्तानी में कुछ खास नहीं कर पाएं लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने भारत को हारा हुआ मैच जीतकर कमाल ही कर दिया।

Hardik Pandya ने जिताया भारत को टी20 वर्ल्ड

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में हार्दिक पांड्या ने भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका बहुत ही अच्छी स्थिती में था, उन्हें जीत के लिए 30 गेंदों में केवल 24 रनों की जरूरत थी, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जान चुके थे कि यह मैच हाथ से निकल चुका है, क्रिकेट मैदान में मैच देख रहे सभी भारतीय फैंस भारत की हार का मातम मना रहे है और वहीं टीवी पर मैच देख रहे सभी भारतीय फैंस टीवी बंद करके सो गए थे। क्योंकि उस वक्त साउथ अफ्रीका के जीत के चांस 99% थे, लेकिन उस वक्त चमत्कार हुआ और रोहित शर्मा ने हार्दिक पांड्या के हाथों में गेद संभला दी। हार्दिक ने दूसरी गेंद पर हेनरिक क्लासेन को रिषभ पंत के हाथों कैच करवाकर मैच का पासा पलट दिया। इसके बाद हार्दिक ने लास्ट ओवर में डेविड मिलर को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच करवाकर भारत की जीत पर मुहर लगा दी और इस मैच में भारत को 7 रनों से जीत मिली थी।

चोटिल नहीं होते तो वनडे वर्ल्ड कप भी भारत जीतता

वहीं कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल नहीं होते तो वनडे वर्ल्ड कप भी भारत की झोली में होता। क्योंकि हार्दिक पांड्या ऐसे खिलाड़ी है जो असंभव को संभव बना देते है, जो इनका रिकॉर्ड रहा है यह बड़े मुकाबलों में अपना रंग दिखाते है और गेंद और बल्ले से कहर बरपाते है।

यह भी पढ़ें : Neeraj Chopra ने टूटे हाथ से फेंका था भाला, ऐसे हुआ बड़ा खुलासा

हार्दिक से डर गए थे पाकिस्तानी गेंदबाज

ऐसा ही नजारा 2017 में खेले गए आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में भारत-पाकिस्तान के मैच में देखना पड़ा, इस मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 338 रन बनाए थे। वहीं भारत को जीत के लिए 339 रनों का टारगेट दिया था। लेकिन उस मुकाबले में रोहित शर्मा, विराट कोहली, शिखर धवन, युवराज सिंह, एमएस धोनी और केदार जाधव ढ़ाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए और भारत सिर्फ 60 रन पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और शादाब खान के एक ही ओवर में 5 छक्के लगाकर पाकिस्तान के तोते उड़ा दिए थे और भारत का स्कोर 140 रनों के पार पहुंचाया। लेकिन बदकिस्मती से रवीद्र जडेजा रन लेने के चक्कर में हार्दिक को रन आउट करा देते है। इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने 76 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसके बाद भारत 158 रनों पर आलआउट हो गई और भारत ये मुकाबला हार गया। हार्दिक ने टी20 करियर में अबतक 102 मैचों की 79 पारियों में 141.28 स्टाइक रन से कुल 1078 रन बनाए है, जिसमें उनके नाम 4 अर्धशतक है और गेंदबाजी में उन्होंने 86 विकेट चटकाए है।

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

Mukesh Kumar

Recent Posts

मेवाराम जैन के पीछे पड़े बेनीवाल और हरीश चौधरी, कर दिया ये कांड

Ummedaram Beniwal on Mewaram Jain : जयपुर। आज की बड़ी खबर राजस्थान की राजनीति से…

24 मिन ago

हनुमान बेनीवाल की एक गलती और हार निश्चित, ये है वो बड़ी बजह

जयपुर। Hanuman Beniwal News : राजस्थान की सात सीटो पर होने वाले उपचुनानों को लेकर…

30 मिन ago

30 मई को शुरू हुई बारिश ने ली विदाई, मानसून ने लगातार 14वें साल बनाया ये रिकॉर्ड

जयपुर। IMD यानि भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 30 मई को शुरू हुई बारिश…

1 घंटा ago

कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए 8 पार्षद, कुसुम यादव बनी हेरिटेज नगर निगम की कार्यवाहक मेयर

Jaipur News :  जयपुर नगर निगम हेरिटेज में कांग्रेस पार्टी के 8 पार्षद बिना किसी…

2 घंटे ago

Rajkumar Roat के बयान पर मचा बवाल, भीड़ मारने पर उतारू

Rajkumar Roat : जयपुर। राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के घोटिया आंबा धाम से जुड़ी है…

2 घंटे ago

यूपी में अखिलेश पर भारी पड़ा यादव और ठाकुर का समीकरण, जानें कैसे उल्टा पड़ा दाव

Akhilesh yadav on up police encounter: यूपी में यादव और योगी के खेला चल रहा…

3 घंटे ago