Categories: स्थानीय

सांसद बेनीवाल की टिप्पणी से आहत राजपूत समाज ने खोला मोर्चा

अजमेर। नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के द्वारा प्रतिष्ठित व्यवसाई मेघराज सिंह रॉयल के विपरीत की गई अनर्गल टिप्पणियों पर राजपूत समाज ने आपत्ति जताई हैं। सांसद बेनीवाल के द्वारा दिए गए बयान के खिलाफ राजपूत समाज ने मोर्चा खोल दिया हैं। सांसद बेनीवाल के खिलाफ मोर्चा खोले बैठे राजपूत समाज ने अजमेर कलेक्ट्रेट पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद राजपूत समाज ने सांसद हनुमान बेनीवाल के द्वारा दी गई टिप्पणी की कड़े शब्दों मे निंदा की।

मुख्यमंत्री से कार्रवाई की मांग

मामला संज्ञान में लाने व उचित कार्रवाई करने के संबंध में राजपूत विकास परिषद की ओर से प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम जिलाधीश डॉ भारती दीक्षित को ज्ञापन सौंपकर उचित कार्यवाही की मांग की है। इससे पूर्व राजपूत समाज के सभी प्रबुद्धजन एवं युवा वर्ग राजपूत छात्रावास में एकत्रित हुए।

राजपूत छात्रावास में हुआ सभा का अयोजन

राजपूत छात्रावास में राजपूत परिषद के अध्यक्ष रणजीत सिंह नोसल, सुरेन्द्र सिंह शेखावत, महेन्द्र सिंह कडेल, जय सिंह, महेंद्र सिंह रलावता, मंजीत सिंह सांवराद ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेघराज सिंह रॉयल हमारे राजपूत समाज व अन्य सभी 36 कॉम के प्रतिष्ठित समाजसेवी, भामाशाह, विधिसम्मत कार्य करने वाले सम्मानित व्यवसायी है, मेघराज सिंह रॉयल सभी कौमों को साथ लेकर रोजगार उपलब्ध करा रहे हैं तथा विभिन्न प्रकार के कर संग्रहित कर राजकोष में जमा करवाकर राज्य की आर्थिक समृद्धि में योगदान कर रहे हैं।

ज्ञात हो कि काफी समय से न्यायालय द्वारा लगाई गई बजरी खनन पर रोक के कारण अवैध बजरी खनन ने अपनी जड़े जमा ली थी एवं एक समानांतर अवैध बजरी माफिया तंत्र खड़ा हो गया जो राजकोष को भारी हानि पहुंचा रहा था मेघराज सिंह रॉयल ने वैध रूप से राज्य सरकार से निर्धारित प्रक्रिया द्वारा स्वीकृति प्राप्त कर निर्देशानुसार बजरी खनन की रॉयल्टी संग्रहण का कार्य प्रारंभ कियानिश्चित ही इसके कारण अवैध खनन माफिया के हितो को चोट पहुंचाना स्वाभाविक ही था

सांसद बेनीवाल फैला रहे वैमनस्य व विद्वैष

सांसद बेनीवाल अनर्गल टिप्पणीयों से आपसी विश्वास को आघात पहुंचाकर वैमनस्य व विद्वैष फैला रहे है, यदि मेघराज सिंह रॉयल कोई अनियमितता कर भी रहे है तो प्रशासन के जरिये उस अनियमितता को सुधार करवाने में हनुमान बेनीवाल सक्षम व स्वतंत्र है पर भीड तंत्र के माध्यम से किये जाने वाले इस अनर्गल विश्वमन को करना संदेह उत्पन्न करता है। सभा समाप्त होने के बाद राजपूत समाज के सभी लोग कुन्दन नगर छात्रवास से पैदल मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम पत्र सौंप कर इस मामले में कार्रवाई की मांग की।

Morning News India

Share
Published by
Morning News India

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

6 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

7 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

7 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

8 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago