स्थानीय

IPL 2025 को लेकर बड़ा खुलासा! जानकर लगेगा बड़ा झटका

जयपुर। IPL 2025 को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है जिसके बारे में जानकर फेंस को बड़ा झटका लगने वाला है। दरअसल, आईपीएल 2025 लवर्स अपनी इस फेवरेट सीरीज को Jio Cinema पर नहीं देख सकेंगे। ऐसा इसलिए कि Reliance और Disney ने मिलकर एक नई कंपनी बनाई है। इसी कंपनी ने फैसला लिया है कि IPL 2025 जैसे सभी क्रिकेट और स्पोर्ट्स इवेंट्स अब जियो सिनेमा पर नहीं दिखाएंगे। खबर है कि कंपनी सभी स्पोर्ट्स इवेंट्स को Disney+ Hotstar पर लेकर जा रही है। आपको बता दें कि Jio सिनेमा के पास भारत में क्रिकेट मैचों के डिजिटल राइट्स हैं। इनमें IPL भी शामिल है, जबकि Disney+ Hotstar के पास सभी ICC टूर्नामेंट्स के अधिकार हैं।

Reliance और Disney India का मर्जर

दरअसल, Reliance और Disney ने इसी साल फरवरी में मिलकर एक नई कंपनी बनाई थी जिसकी मार्केट वेल्यू 8.5 बिलियन डॉलर (लगभग 71,455 करोड़ रुपये) है। इस कंपनी के पास 120 टीवी चैनल और दो स्ट्रीमिंग सर्विस हैं जिनमें Jio सिनेमा और Disney+ Hotstar शामिल है। यह भी खबर है कि IPL 2025 जैसे बड़े क्रिकेट और स्पोर्ट्स इवेंट्स अब Disney+ Hotstar पर दिखाए जाएंगे। लेकिन, कंपनी ने इस बारे में अभी तक कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं बताया है।

यह भी पढ़ें : Hardik Pandya Birthday Special: भारत की झोली में होता टी20 और वनडे वर्ल्ड कप? इस वजह से टूटा सपना

ये है जियो सिनेमा और डिज्नी हॉटस्टार की ताकत

आपको बता दें कि जियो सिनेमा के पास IPL, इंग्लिश प्रीमियर लीग और प्रो कबड्डी लीग के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स हैं। वहीं, Disney+ Hotstar के पास भी कई सारे स्पोर्ट्स इवेंट्स के राइट्स हैं जिनमें ICC के भी सभी टूर्नामेंट्स शामिल हैं। Hotstar के इंडिया हेड, सजित शिवानंदन ने हाल ही में टीम मेंबर्स को बताया कि सभी लाइव स्पोर्ट्स स्ट्रीमिंग को Jio सिनेमा से हटाकर Disney+ Hotstar पर ले जाया जाएगा।

रिलायंस ने इसलिए लिया ने ये फैसला

कंपनी की ने यह फैसला इसलिए लिया Disney+ Hotstar के पास लाइव कंटेंट स्ट्रीम करने की बहुत अच्छी तकनीक है और वे टारगेटेड एडवरटाइजिंग भी कर सकते हैं। यह भी खबर है कि सभी स्पोर्ट्स इवेंट्स को Jio सिनेमा से Disney+ Hotstar पर जनवरी 2025 तक ले जाया जाएगा। आपको बता दें कि Disney+Hotstar लाइव स्ट्रीमिंग के लिए बहुत अच्छा माना जाता है। ज्ञात हो कि पिछले साल ODI क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल को 59 मिलियन लोगों ने देखा था जो एक रिकॉर्ड है।

हालांकि, अभी तक यह खुलासा नहीं किया गया कि इन दोनों स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म का कंटेंट एकसाथ होगा या कोई एक प्लेटफॉर्म बंद किया जाएगा। साल 2024 अगस्त में CCI ने इस विलय को मंजूरी दे दी थी।

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

चुनावों में कांग्रेस नेता का महिला के साथ वीडियो वायरल, विधायक पर दर्ज हुआ केस

जयपुर। Chittorgarh News : राजस्थान में उपचुनाव को लेकर जबरदस्त महौल चल रहा है, लेकिन…

12 घंटे ago

रामगढ़ में सुखवंत सिंह की जीत पक्की! BJP ने जय आहूजा संग किया खेला

जयपुर। Rajasthan By Election : राजस्थान विधानसभा उपचुनावों का ऐलान हो चुका है और सभी…

13 घंटे ago

राज शेखावत ने किया लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर का ऐलान, सिर पर रखा 1,11,11,111 रुपये का इनाम

जयपुर। Raj Shekhawat : बाबा सिद्दिकी की हत्या को लेकर सामने आए जेल में बंद…

15 घंटे ago

विदेश से 15 लाख करोड़ लाए CM भजनलाल, देखते रह गए विपक्षी नेता

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा इन दिनों जापान...कोरिया...जर्मनी और यूके जैसे बड़े और विकसित…

17 घंटे ago

सलूंबर सीट पर मुख्यमंत्री भजनलाल का बड़ा खेल, Rajkumar Roat की बढ़ी टेंशन

Rajkumar Roat News : सलूंबर। राजस्थान में 7 सीटों पर हो रहे विधानसभा उपचुनाव को…

17 घंटे ago

स्वर्गीय Ratan Tata को समर्पित रहा रक्तदान शिविरों का 4 दिवसीय महाआयोजन

Ratan Tata News जयपुर। रोटरी क्लब जयपुर सिटीजन द्वारा जयपुर की विभिन्न संस्थाओं के साथ…

17 घंटे ago