स्थानीय

जयपुर में शायरी स्टैंडअप और सिंगिंग की महफ़िल ने लूट लिया सबका दिल, कटिंग चाय ओपन माइक सीज़न 5

Jaipur Cutting Chai Open Mic Season 5 : जयपुर, राजस्थान का खूबसूरत गुलाबी शहर है, जो पिंक सिटी के नाम से सारी दुनिया में मशहूर है। भारत का पेरिस कहा जाने वाला जयपुर शहर आज सारी दुनिया में अपनी बेहतरीन कला और संस्कृति के लिए जाना जाता है। जयपुर में बीते कुछ सालों में युवाओं का कला की तरफ रुझान बढ़ा है। गायिकी से लेकर शायरी और स्टैंडअप कॉमेडी जैसे आर्ट फील्ड में जयपुर के युवाओँ की रुचि लगातार बढ़ती जा रही है। तभी तो कटिंग चाय के तत्वाधान में लगातार पांचवे साल भी ओपन माइक कार्यक्रम (Jaipur Cutting Chai Open Mic Season 5) का आयोजन सफलतापूर्वक किया गया। तो चलिए हम आपको जयपुर के सबसे नंबर वन ओपन माइक इवेंट की कामयाबी की दास्तान सुनाते हैं जिसे सुनकर आपका मन भी किसी फ़नकार की तरह अनोखी कलाकारी करने को मचलने लगेगा। हमारे शायर इरफ़ान ने क्या खूब लिखा है, “बारिश में धुले हुए पत्ते की तरह लगती हो तुम, ये बारिश भी तभी होती है जब हँसती हो तुम, फ्रंट पेज पर छपवाने जा रहा हूं हाले दिल अपना, बताओ तो कौनसा अख़बार पढ़ती हो तुम।”

जयपुर में ओपन माइक और आर्ट से संबंधित और भी ज्यादा जानकारी के लिए हमारे WhatsApp Channel से जुड़े।

जयपुर में कलाकारों का जमघट लगा

जयपुर में ओपन माइक के बीच अपनी एक एक अलग पहचान बनाने वाले कटिंग चाय ओपन माइक के पांचवे सीजन (Jaipur Cutting Chai Open Mic Season 5) ने इतवार 16 जून 2024 को वैशाली नगर स्थित जे.बी. स्वीट्स में दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। त्रेता मार्केटिंग एंड सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा आयोजित स्टैंड-अप प्रतियोगिता ‘कटिंग चाय – मंच आपके विचारों का’ का पांचवां सीजन गुलाबी नगरी जयपुर में कला की नई इबारत पेश करता हुआ नजर आया। देशभर से आए कलाप्रेमी युवाओं ने इस गुलाबी शाम में शायरी, स्टैंडअप कॉमेडी और मौसिक़ी के नए अफ़्साने पेश किये।

यह भी पढ़ें : गजल में बहर (मीटर) क्या है, गजल लिखने के नियम जान लें

विजेता जाएंगे थाईलैंड गोवा और दर्शक जाएंगे अयोध्या
(Jaipur Cutting Chai Open Mic Season 5 Prize)

महफ़िल लूटने वाले कलाकार हजरात की बात करें तो संगीत को साधना का दर्जा देकर नाजरीन का मन मोहने वाले हुनरमंद संगीतकार तनिष्क श्रीवास्तव साहब को पहला पुरस्कार थाईलैंड ट्रिप के रूप में दिया गया। वही मशहूर शायर राहत इंदौरी साहब की सरपरस्ती में शायरी को आम लोगों तक पहुँचाने वाले जयपुर के उभरते हुए शायर व राजस्थान हाईकोर्ट में क्रिमिनल लॉयर परवेज खान साहब को बतौर द्वितीय पुरस्कार गोवा की यात्रा का परवाना दिया गया। इस दौरान सोनम रावत और अजय गुप्ता ने बाकी सभी कलाकारों को चमचमाती गोल्डन माइक की ट्रॉफी प्रदान की।

यह भी पढ़े़ं : जयपुर में कटिंग चाय ओपन माइक का सीजन 5, युवाओं ने दिखाए कला के कई रंग

महफ़िल में पधारे हुए दर्शकों के उत्साह को और बढ़ाते हुए आगंतुकों में से एक लक्की विजेता के रूप में श्री दीपक को अयोध्या की यात्रा पर जाने का मौका मिला। अपनी खुशी ज़ाहिर करते हुए प्रमुख अतिथि श्रीमती गौरी टिक्कू ने कहा,

“मैं इन सभी बेमिसाल कलाकारों की लाजवाब पेशकश देखकर रोमांचित हूं। वे सपने देखने वाले हैं और अपनी आकांक्षाओं को वास्तविकता में बदल रहे हैं, और यह कार्यक्रम वास्तव में कलाकारों के लिए एक शानदार मंच बन गया है।”

अनोखे कलाप्रेमी आयोजक जिन्होंने भौतिकवादी दौर में कला का दामन थामा

ये सारा आयोजन टीएमएस प्राइवेट लिमिटेड (Treta Marketing and Services Private Limited) के तत्वाधान में किया जा रहा है। वही शिल्पकार, रॉयल अक्त ट्यूर एंड ट्रावेल्स तथा पेटीएम इस प्रोग्राम के स्पोंसर रहे। मीडिया कवरेज मॉर्निंग न्यूज़ इंडिया’ तथा ऑन दी डॉट कॉम द्वारा प्रदान की गई, जबकि कार्यक्रम का संचालन नदीम कुरैशी और तुषार पारिख ने कुशलतापूर्वक किया। कटिंग चाय के इस संस्करण ने न केवल प्रतिभा का जश्न मनाया, बल्कि मुक्त भाषण और कलात्मक अभिव्यक्ति के लिए एक महत्वपूर्ण मंच के रूप में अपनी भूमिका की पुष्टि भी की। इस मौके पर त्रेता मार्केटिंग एंड सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आदित्य टिक्कू ने विजेताओं को बधाई दी। आदित्य टिक्कू ने Morning News India से बातचीत के दौरान कहा कि, “इस आयोजन ने देश भर से आए विभिन्न कलाकारों की हैरतअंगेज फ़नकारी और दिल में दबे जज़्बात को आम जनता के सामने बेहतरीन ढंग से प्रदर्शित किया।”

— E-Paper

— WhatsApp Channel

Morning News India

Recent Posts

अब इन 7 सीटों पर होगा राजस्थान विधानसभा उपचुनाव, जुबेर खान वाली सीट पर विकास नहीं ये मुद्दा रहता है हावी

Rajasthan By-Election 2024 : राजस्थान में अब 7 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने जा रहे…

1 घंटा ago

इन तीन राशियों की होगी शादी फिक्स, जानें क्या कहते हैं आपके लव के सितारे

Aaj Ka Love Rashifal 21 September 2024: सनातन धर्म में राशिचक्र का विशेष महत्त्व माना…

2 घंटे ago

आज के दिन जन्मी हैं ये बॉलीवुड की डीवा, जानें आज का इतिहास

Aaj Ka Itihas 21 September: इतिहास में हर दिन खास होता है। अगर देश-दुनिया के…

3 घंटे ago

Aaj Ka Gold Silver Price Jaipur 20 September 2024- जयपुर में 20 सितंबर का सोना-चांदी का लेटेस्ट भाव

Aaj Ka Gold Silver Price Jaipur 20 September 2024: दुनियाभर के बाजार में सोना-चांदी की…

4 घंटे ago

Top 10 Rajasthan News of 20 September 2024- सिर्फ एक मिनट में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Rajasthan News of 20 September 2024: राजस्थान की ताजा खबरों के लिए मोर्निंग…

4 घंटे ago

Top 10 Big News of 20 September 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Big News of 20 September 2024: देश- दुनिया की ताजा खबरों के लिए…

5 घंटे ago