स्थानीय

हनुमान ने कनिका बेनीवाल पर लगाया दांव, बीजेपी-कांग्रेस के छूटे पसीने

जयपुर। Kanika Beniwal : नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भारी कसमकश के बाद आखिरकार खींवसर सीट से आरएलपी उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। यहां से एमपी बेनीवाल कि पत्नी कनिका बेनीवाल (Kanika Beniwal) को उम्मीदवार बनाया है। तो चलिए जानते हैं यह पूरा माजरा क्या है।

आपको बताते चले कि हनुमान बेनीवाल खींवसर को आरएलपी की राजधानी बताते हैं। खींवसर सीट हनुमान बेनीवाल के सांसद बनने से खाली हुई थी और बेनीवाल ने अपनी पत्नी कनिका बेनीवाल (Kanika Beniwal) को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। कुल मिलाकर झुंझुनूं सीट की तरह खींवसर सीट पर बेनीवाल परिवार का ही राजपाट रहने वाला है।

वहीं, दूसरी तरफ भाजपा ने रेवंत राम डागा को पर दांव लगाया है। वहीं कांग्रेस डॉ. रतन चौधरी को मैदान में उतारा है। इस पर वैसे तो त्रिकोणीय मुकाबला भाजपा के रेवंत राम डांगा, कांग्रेस की डॉ. रतन चौधरी और आरएलपी की कनिका बेनीवाल के बीच है। लेकिन असल में इस सीट पर कांग्रेस का कोई वर्चस्व नहीं है। यहां तो हनुमान बेनीवाल और रेवंत राम डांगा के बीच मुकाबला होगा। भाजपा ने रेवंत राम डागा को बड़ा ही सोच समझकर खींवसर से उतारा है। दरअसल, खींवसर से रेवंत राम डांगा ही ऐसे उम्मीदवार है जो हनुमान बेनीवाल की नाक में दम कर सकते हैं। असल में रेवंत राम डांगा हनुमान बेनीवाल की हरेक चाल को समझते हैं क्योंकि वह पहले बेनीवाल के साथी रहे हैं।

यह भी पढ़ें : चौरासी सीट पर हो गया खेल! बीजेपी ने कारीलाल ननोमा को उतारा

रेवंत राम डांगा पहले भी हनुमान बेनीवाल की पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं बहुत कम मार्जिन से हारे थे। भाजपा अब आरएलपी और कांग्रेस के गठबंधन में पड़ी फूट का भरपूर फायदा उठानी चाहती है। आपको बताते चले कि राजस्थान में 7 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होने हैं और भाजपा-कांग्रेस, आरएलपी और BAP अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी हैं। 25 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल किए जाने हैं और 13 नवंबर को वोटिंग होगी और 26 नवंबर को रिजल्ट आने पर क्लियर होगा कि किस पार्टी के उम्मीदवार ने कहां से जीत हासिल की है।

खैर ये तो आने समय में ही पता चलेगा कि खींवसर सीट पर हनुमान बेनीवाल अपनी पत्नी कनिका बेनीवाल (Kanika Beniwal) को जीत दिला पाते हैं या फिर भाजपा के रेवंतराम डांगा पासा पलटते हैं। जब तक के लिए आप बने रहे हमारे साथ।

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

कुम्हार ने बनाया 24 घंटे तक जलने वाला दीया! ऑर्डर्स की लगी झड़ी

Magic Lamp For Diwali: जहां एक और इंसान एडवांस होते जा रहे हैं वहीं दूसरी…

5 घंटे ago

चौरासी सीट पर हो गया खेल! बीजेपी ने कारीलाल ननोमा को उतारा

जयपुर। Karilal Nanoma : राजस्थान में सात विधानसभा सीटों पर उपचुनावों की घोषणा के साथ…

6 घंटे ago

Top 10 Rajasthan News of 24 October 2024- सिर्फ एक मिनट में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Rajasthan News of 24 October 2024: राजस्थान की ताजा खबरों के लिए मोर्निंग…

11 घंटे ago

Top 10 Big News of 24 October 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Big News of 24 October 2024: देश- दुनिया की ताजा खबरों के लिए…

12 घंटे ago

Rajasthan by-election : उपचुनाव में बीजेपी की इन 3 सीटों पर जीत तय! सीएम भजनलाल ने खेला मास्टर कार्ड

Rajasthan by-elections : जयपुर। राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रदेश में सियासत गरमाई…

1 दिन ago

हाईकोर्ट की फटकार के बाद डॉक्टर्स ने खत्म की हड़ताल

Rajasthan Doctors Strike : कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद राजस्थान में 16 दिनों से चल…

1 दिन ago