स्थानीय

Khinvsar by-election : हनुमान बेनीवाल का बड़ा बयान, रातोंरात बदले समीकरण

Khinvsar by-election : खींवसर। नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल खींवसर क्षेत्र में जनता के बीच बड़ा बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस ने मेरी पीठ में छुर्रा घोंपा है और अब फिर से आपके पास आएंगे, तो तेजाजी महाराज की जमीन से हो तो पलटना मत। मैं दुख तकलीफ में रहा हूं। लेकिन फिर भी आपके साथ खड़ा हूं। हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार को खींवसर क्षेत्र के असावरी गांव में कालका माता मंदिर के मेला महोत्सव में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने कभी झुकना नहीं सीखा है। वो हमेशा संघर्ष करते आए हैं और इसी संघर्ष के दम पर आगे बढ़े हैं। उन्होंने 2003 की एक घटना का जिक्र किया, जब तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से समझौता करके वे पांच बार मंत्री बन सकते थे। लेकिन उन्होंने यह रास्ता नहीं चुना क्योंकि उनके पास साधन और संसाधन नहीं थे, फिर भी उन्होंने हमेशा संघर्ष का रास्ता चुना।

कांग्रेस ने हमारी पीठ में छुर्रा घोंपा है : हनुमान बेनीवाल

बेनीवाल ने 2018 में हुए चुनावों का भी जिक्र किया, जब उनकी पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) ने 3 सीटें जीती थीं। हालांकि, 2023 तक आते-आते ये संख्या घटकर 1 सीट रह गई। लेकिन उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी का संघर्ष जारी है और 2024 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस से गठबंधन हुआ तो कांग्रेस पार्टी ने पीठ में छुर्रा घोंपा है। वो बाड़मेर में मेरे उम्मीदवार को लेकर भाग गई थी। लेकिन फिर भी समझौता हुआ और इसके बाद भी हमने नागौर में जीत हासिल की।

यहां भी पढ़ें:- राजस्थान में नए जिलों पर केंद्र सरकार ने दी हरी झंडी, इन जिलों पर गिर सकती है गाज!

बेनीवाल ने बोला कांग्रेस पर हमला

हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा कहती है कि उनकी आंधी चल रही है और तूफान आ रहा है। लेकिन हनुमान बेनीवाल ने हरियाणा का उदाहरण देकर ये कहा कि कांग्रेस की ये आंधी सिर्फ बातों तक सीमित है। उन्होंने ये भी कहा कि अगर उनके कार्यकर्ता धैर्य और संयम रखेंगे, तो भविष्य में दिल्ली की सत्ता पर कब्जा हमारा ही होगा। बेनीवाल ने अपने संबोंधन में कहा कि अब खींवसर सीट पर उपचुनाव होने हैं और अब आपके बीच कई नेता आएंगे और बड़े-बड़े सपने दिखाएंगे। लेकिन आपको किसी के चंगुल में फंसने की जरूरत नहीं है, मैं ही आपका एक ऐसा नेता हूं, जिसने अपना सबकुछ खो दिया पर तुमकों कभी ये ने कहा कि मैं दुख तकलीफ हूं। लेकिन आपको कभी भी कोई दुख तकलीफ हुई तो मैं हमेशा आपके आगे खड़ा रहा हूं। मैंने अपने क्षेत्र की जनता को हमेशा मबजूत किया। दुख सुख में साथ दिया है। लेकिन लगता जनता ज्यादा मजबूत हो गई तभी तो हनुमान बेनीवाल से दूर भाग रही है। आप वीर तेजाजी महाराज की धरती के लोग हो आप याद रखों मैं हमेशा आपके साथ रहा हूं और रहूंगा। बेनीवाल के इस बयान ने उपचुनाव से पहले खींवसर सीट के चुनावी समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं।

जनता के हर काम को प्राथमिकता से करेंगे : हनुमान बेनीवाल

हनुमान बेनीवाल ने जनता को भरोसा दिलाया कि वे उनके हर काम को प्राथमिकता से करेंगे और सभी को साथ लेकर चलेंगे। उन्होंने कहा कि उनका संघर्ष सिर्फ व्यक्तिगत लाभ के लिए नहीं, बल्कि जनता की सेवा और उनके हक की लड़ाई के लिए है। उन्होंने 2024 के चुनावों में अपनी पार्टी की मजबूत वापसी की उम्मीद जताई और कांग्रेस से गठबंधन को लेकर भी खुलकर बात की।

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

 

Mukesh Kumar

Recent Posts

कार्यकर्ता ही भाजपा की मुख्य ताकत, उपचुनाव में हासिल करेंगे शानदार जीतः Madan Rathore

Madan Rathore News : जयपुर। राजस्थान की 7 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को…

47 मिन ago

Rajkumar Roat की इस मांग से बढ़ी भजनलाल सरकार की टेंशन

Rajkumar Roat News : जयपुर। बांसवाड़ा से सांसद राजकुमार रोत (Rajkumar Roat) ने अपने बयानों…

1 घंटा ago

दीपावली पर भजनलाल सरकार की बड़ी घोषणा, 6 लाख कर्मचारियों को मिलेगा सौगात

Rajasthan News : जयपुर। राजस्थान की भजनलाल सरकार ने राज्य के कर्मचारियों को बड़ी सौगात…

2 घंटे ago

खातीपुरा रेलवे स्टेशन पर जिंदा बम मिलने से मचा हड़कंप, टिफिन बॉक्स के अंदर रखा हुआ था बम

Jaipur News : जयपुर। खातीपुरा रेलवे स्टेशन पर बम की सूचना मिलने के बाद पुलिस…

4 घंटे ago

आज ही के दिन डॉ. भीमराव आम्बेडकर ने 3,85,000 अनुयायियों के साथ बौद्ध धर्म स्वीकार किया

Aaj Ka Itihas 14 October: इतिहास में हर दिन खास होता है। अगर देश-दुनिया के…

11 घंटे ago

Top 10 Rajasthan News of 13 October 2024- सिर्फ एक मिनट में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Rajasthan News of 13 October 2024: राजस्थान की ताजा खबरों के लिए मोर्निंग…

11 घंटे ago