स्थानीय

इस्तीफा देंगे किरोड़ी लाल, राजस्थान की राजनीति में आएगा भूचाल

Kirodi Lal Meena Resign : डॉ किरोड़ी लाल मीणा, राजस्थान की राजनीति की एक ऐसी वाहिद शख्सियत है, जिनका नाम आते ही हमारे ज़ेहन में हंगामे, विरोध प्रदर्शन और धरने की तस्वीर उभर आती है। दौसा और करौली क्षेत्र के राजनीतिक गलियारों में डॉ किरोडी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena Resign) का नाम बहुत ही सम्मान से लिया जाता है। किसान नेता की छवि वाले डॉक्टर साहब हमेशा जनता की सेवा के लिए तैयार रहते है। कहते है कि इनके पास जाने वाला कभी मायूस होकर नहीं लौटता है। ज़मीन से जुड़े हुए इकलौते ऐसे नेता है जो किसी पार्टी में रहे या ना रहे उनकी लोकप्रियता पर इसका कोई असर नही पड़ता। दरअसल इनकी लोकप्रियता धरातल पर है। डॉ. किरोड़ी लाल मीणा को “बाबा” के नाम से भी जाना जाता है। लेकिन ताजा खबर आ रही है कि लोकसभा चुनाव के नतीजों को देखते हुए किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena Resign) आज शाम को मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें : भजनलाल सरकार का सबसे दिग्गज मंत्री करेगा बड़ा ऐलान, कांग्रेस में खुशी की लहर!

इस्तीफा देंगे किरोड़ी लाल (Kirodi Lal Meena Resign)

बीजेपी के दिग्गज नेता और राजस्थान के राजस्थान के आपदा प्रबंधन, राहत एवं नागरिक सुरक्षा मंत्री (Agriculture and Rural Development Minister Rajasthan) डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने हाल ही में बड़ा बया दिया था कि अगर उनकी सात सीटों पर कोई भी उम्मीदवार हार जाता है तो वे अपने पद से तुरंत इस्तीफा दे देंगे। दौसा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी मुरारीलाल मीणा ने निर्णायक बढ़त हासिल कर ली है यानी अब जीतना महज औपचारिकता होगी। अभी कुछ देर पहले ही मीणा साहब ने एक ट्वीट किया है जिसमें लिखा है, “रघुकुल रीति सदा चलि आई। प्राण जाई पर बचन न जाई।।” रामचरितमानस की ये पंक्तियां सोशल मीडिया एक्स पर शेयर करके बाबा ने राजस्थान की राजनीति में भूचाल ला दिया है। किरोड़ी लाल (Kirodi Lal Meena Resign) ने कुछ दिन पहले ही कहा कि करौली-धौलपुर लोकसभा सीट, टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा सीट, जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट, दौसा, भरतपुर, कोटा और बारां-झालावाड़ सीट की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री मोदी ने उनको सौंपी है। ऐसे में अगर इनमें से एक भी सीट यदि बीजेपी हारती है तो वह इस्तीफा दे देंगे। आज शाम को वे एक प्रेस कॉंफ्रेंस करने जा रहे हैं जिसमें सारी चीज क्लीयर हो जाएगी।

किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे और लोकसभा चुनाव के नतीजों पर सबसे तेज सटीक जानकारी के लिए हमारे WhatsApp Channel से जुड़े।

किरोड़ी लाल मीणा का जीवन परिचय ((Kirodi Lal Meena Kaun Hai)

डॉ. किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena Introduction) का जन्म 1951 में खोहरा मुल्ला तह-महवा जिला दौसा राजस्थान में एक गरीब किसान परिवार में हुआ था। सरकारी स्कूल से पढ़कर निकले डॉ किरोड़ी लाल मीणा एक क्वालिफाइड एमबीबीएस डॉक्टर भी है। समाज में हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने कि अपनी आदत के चलते डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने चिकित्सा क्षेत्र के बजाय राजनीति का रास्ता चुना। पूर्वी राजस्थान का यह दमदार नेता धरने प्रदर्शन के के लिए भी जाना जाता है। दौसा, सवाई माधोपुर और करौली क्षेत्र में अपना डंका बजाने वाले डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ((Kirodi Lal Meena Kaun Hai) कर्नल बैंसला के बाद इकलौते ऐसे नेता है जिनकी एक आवाज़ पर पूरा पूर्वी राजस्थान एकत्र हो जाता है। 

यह भी पढ़ें : Rajasthan Election Results 2024: राजस्थान में BJP की हैट्रिक पर लग गया ग्रहण, कांग्रेस का खुलेगा सबसे पहले खाता!

राजस्थान की राजनीति में भूचाल तय है

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस चुनावी संकट में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा किस तरह किरोड़ी लाल के इस्तीफे की समस्या से निपटते हैं। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस इस मामले को पूरी तरह सियासी बना कर सीएम भजनलाल (Bhajan Lal Sharma Rajasthan) की किरकिरी करने की फिराक में है। वही इनके समर्थक इनको डिप्टी सीएम पद नहीं मिलने की वजह से खार खाए बैठे हैं। खैर जो भी हो पर किरोड़ी लाल मीणा एक ऐसा नेता है जो मंत्री पद पर न रहते हुए भी कुछ भी काम करवाने में सक्षम है। उन्हें लोग आम आदमी का नेता कहते हैं।

Morning News India

Share
Published by
Morning News India
Tags: 4 june pm modi4 जून दौसा करौली का सांसद कौन बनेगाDausa ki khabarDausa news todayIndian General Election 2024kirodi lal meena contact numberkirodi lal meena kaun haikirodi lal meena resignLok Sabha Election Result 2024 LIVELoksabha Election 2024mni chunav newsMorning news india Dausaphalodi satta bazar modiPhalodi Satta Bazar का दावा राजस्थान में नहीं लगेगी BJP की हैट्रिकPM Election 2024इस्तीफा देंगे किरोड़ी लालकरौली सवाई माधोपुर दौसा बीजेपी नेता किरोड़ी लाल मीणाकिरोड़ी लाल मीणा के कितने बच्चे हैंकिरोड़ी लाल मीणा देंगे इस्तीफाकिरोड़ी लाल मीना WIKIडॉ किरोड़ी लाल मीणा का इतिहासडॉ. किरोड़ी लाल मीणा की जीवनीडॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा की ताजा खबरदौसा सीट पर बड़ा उलटफेरफलौदी सट्टा बाजार मोदीमोदी तीसरी बार पीएम बनते हैं तो क्या होगाराजस्थान की राजनीति में आएगा भूचालराजस्थान की राजनीति में भूचाल लाने वाला शख़्स डॉ. किरोड़ी लाल मीणाराजस्थान के आपदा प्रबंधनराहत एवं नागरिक सुरक्षा मंत्री 2024सवाई माधोपुर टोंक सीट का रिजल्ट कितने बजे तक आएगा

Recent Posts

जयुपर में विकास के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रावधान, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा : डिप्टी सीएम Diya Kumari

जयपुर। राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ( Diya Kumari) की अगुवाई में जयपुर में…

11 घंटे ago

राजस्थान में दौड़ेगी 1000 इलेक्ट्रिक बसें, भजनलाल सरकार ने की ग्रीन बजट पेश करने की तैयारी

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने जयपुर जयपुर प्रदर्शनी एवं सम्मेलन…

12 घंटे ago

दुनिया के इस देश में पाए जाते हैं सबसे अधिक और खूंखार भेड़िए

जयपुर। Most Dreaded Wolf In World : दुनिया के लगभग हर ऐसा जानवर है जिसें…

14 घंटे ago

Gajendra Singh Shekhawat ने अधिकारियों को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, न सुने तो देंगे पैरासिटामोल गोली

जोधपुर। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने जोधपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को…

14 घंटे ago

Ganesh Chaturthi 2024: घर में लाएं ये 5 चीजें, बन जाएगे रंक से राजा, भर-भरकर खर्च करेंगे पैसा

Ganesh Chaturthi 2024: जयपुर। गणेश उत्सव की शुरुआत शनिवार से हो रही है। यह 10…

14 घंटे ago

Sachin Pilot Birthday: वसुंधरा के गढ़ में पायलट का अनोखा सेलिब्रेशन, रच दिया नया इतिहास

Sachin Pilot Birthday Celebration : जयपुर। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने 47 में…

15 घंटे ago